समाचार
|| विद्युत पर्यवेक्षक परीक्षा के लिये आवेदन पत्र 30 अप्रैल तक आमंत्रित || विश्वकर्मा पुरस्कार के लिये आवेदन आमंत्रित अंतिम तिथि 30 अप्रैल || बैंक खाता व मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने पर मिलेगा योजनाओं का लाभ || संभागीय मुख्यालयों पर 7 मई से सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का प्रशिक्षण || कौशल विकास कार्यक्रम के तहत निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए 30 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन || वैष्णों देवी तीर्थ दर्षन यात्रा के आज रवाना होगी ट्रेन || समन्वित प्रयासों से ही मिलेंगे सार्थक परिणाम- कलेक्टर || दबिश में 320 क्वार्टर देशी मदिरा जप्त || राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री लाल सिंह आर्य का दौरा कार्यक्रम || आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ 15 अगस्त से
अन्य ख़बरें
किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाएंगे - श्री शिवराज सिंह चौहान
म.प्र. को हर हाल में शांति का टापू बनाए रखेंगे - मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अकोदिया मण्डी में विशाल आमसभा को संबोधित किया
शाजापुर | 12-जुलाई-2017
 
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र के अकोदिया मंडी में बुधवार को आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्जमाफी की बजाए किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी समस्या का समाधान नहीं है किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम मिलेगा तो उनकी माली हालत मजबूत होगी और खेती लाभ का धंधा बनेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पंचायत सचिवों को छठा वेतनमान देने का निर्णय लिया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के हितों का ध्यान भी सरकार रखेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण करना सरकार का लक्ष्य है, इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को हर हाल में शांति का टापू बनाए रखना है। श्री चौहान ने कहा कि मेरी जब तक सांसे चलेगी तब तक जनता जनार्दन की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने उपस्थित जनों से आह्वान किया कि वे प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने लोगों को संकल्प दिलाया कि हम सब मिलकर साथ चलें मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाए रखें और प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जाए।
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि प्रदेश में अब जितनी भी भर्तियां होगी उनमें महिलाओं की 50 फ़ीसदी भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई भी आवासहीन बगैर जमीन के नहीं रहेगा। प्रदेश में 25 दिसंबर से आवासहीनो को पट्टे वितरित करने का अभियान प्रारंभ होगा। सभी आवासहीनों को जमीन का मालिक बनाएंगे। अगले 2 साल में 15 लाख मकान बनाकर गरीब लोगों को दिए जाएंगे। प्रदेश में 15 अगस्त से किसानों को उनके खाते की नकल उनके घर जाकर देने का अभियान चलाया जा रहा है। अविवादित नामांतरण पर एक भी केस लंबित नहीं रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अगले एक माह में सभी अविवादित नामांतरण प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। किसानों की  बिजली के बिलो की समस्या का समाधान भी किया जाएगा तथा जितनी अवधि की फसलें होंगी उतनी अवधि का अस्थायी विद्युत कनेक्शन प्रदान करने का भी प्रयास किया जा रहा है।
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पिछले दस-ग्यारह सालों सिंचाई क्षेत्र काफी बढ़ा है। आज 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो रही है। इस साल प्याज का बंपर उत्पादन हुआ है। सरकार ने आठ रुपए किलो प्याज की खरीदी की है अकेले शाजापुर जिले में एक लाख 22 हजार मेट्रिक टन प्याज आठ रूपये किलो की दर पर खरीदा गया है। किसानों की मंडियों में भुगतान संबंधी समस्याओं का निराकरण भी सरकार कर रही है। अब मंडियों में जितनी राशि उपलब्ध होगी उतना नगद भुगतान किया जावेगा और बाकी राशि आरटीजीएस के माध्यम से किसानों के खाते में अगले दिन तक जमा हो जाएगी ऐसी व्यवस्था सरकार ने सुनिश्चित की है। सरकार मूंग, उड़द, अरहर समर्थन मूल्य पर खरीद रही है। सोयाबीन भी समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इसी साल से गुलाना में कॉलेज प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने अकोदिया मंडी और शुजालपुर मंडी को विकास कार्यों के लिए एक-एक करोड़ रुपए राशि स्वीकृति की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र की अन्य समस्याओं का समाधान भी किया जावेगा। उन्होंने काले हिरण की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार इस पर एक प्रोजेक्ट बना रही है जल्द ही इस समस्या का समाधान भी कर लिया जाएगा।
    कार्यक्रम को सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान, जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी, देवास शाजांपुर के सांसद श्री मनोहर ऊंटवाल, क्षेत्रीय विधायक श्री जसवंत सिंह हाडा ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कन्या पूजन भी किया। क्षेत्रीय विधायक श्री जसवंत सिंह हाडा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री दौलत सिंह मंडलोई भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह बैस ने मुख्यमंत्री एवं मंचासीन अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छता अभियान में योगदान देने वाले उत्कृष्ट प्रेरकों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर वरिष्ठ नेता श्री माखन सिंह चौहान, शाजापुर विधायक श्री अरुण भीमावद, सुसनेर विधायक श्री मुरलीधर पाटीदार, आगर विधायक श्री गोपाल परमार, कालापीपल विधायक श्री इंदर सिंह परमार, ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष श्री विजेंद्र सिंह सिसोदिया सहित पूर्व विधायकगण, नगरीय निकायो के अध्यक्षगण, अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक पत्रकार गण मीडिया कर्मी, कमिश्नर श्री एमबी ओझा, एडीजी श्री व्ही. मधुकुमार, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव, एसपी डॉ. मोनिका शुक्ला एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में शुजालपुर क्षेत्र के ग्रामीण जन एवं महिलाएं उपस्थित थी।
 
(285 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2018मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2627282930311
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer