समाचार
|| ग्राम गोराघाट में मोबाइल लोक अदालत आज || सेवढ़ा में शौर्यादल सदस्यों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित || तीन दिवसीय उद्यमिता जागरूकता शिविर सम्पन्न || रतनगढ़ मेला निर्माण कार्य उपयंत्रियों को दी जिम्मेदारी || रतनगढ़ मंदिर नदी क्षेत्र में न जाने की चेतावनी || मता-पिता और वरिष्ठ नागरिक भरण-पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 तथा म.प्र. नियम 2009 का क्रियान्वयन के संबंध में जिला समिति की बैठक सम्पन्न || निर्वाचन कंट्रोल रूम के कर्मचारी बदले || शा.कन्या महाविद्यालय में मना युवा उत्सव || फोटो निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2018 का कार्यक्रम जारी || वीवीपीएटी के प्रचार-प्रसार हेतु दल गठित, मशीन का प्रदर्शन 26 तक
अन्य ख़बरें
जनमानस में गरीबी, गन्दगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सम्प्रदायिकता, आतंकवाद, का उन्मूलन करना जरूरी है
कलेक्ट्रेट आडोटोरियम डिण्डौरी में संकल्प से सिद्धि अभियान का कार्यक्रम सम्पन्न, मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कार्यक्रम को किया सम्बोधित
डिंडोरी | 07-सितम्बर-2017
  
   भारत छोडो आन्दोलन के 75 वर्ष एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश शासन द्वारा संकल्प से सिद्धि अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से जनमानस में गरीबी, गन्दगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सम्प्रदायिकता एवं आतंकवाद के खतरों से अगाह कर इनके उन्मूलन हेतु संकल्प दिलवाना तथा सरकार के साथ-साथ समाज/स्वयंसेवी संगठनों की भूमिका तथा जनता से सुझाव प्राप्त करना है। प्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एव उपभोक्ता संरक्षण श्रम मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे गुरूवार को कलेक्ट्रेट आडोटोरियम में आयोजित स्वैच्छिक संगठनों का जिला स्तरीय सम्मेलन एवं संकल्प सिद्धि अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे है। इस अवसर पर विधायक श्री ओमकार मरकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति प्रकाश धुर्वे, जनपद पंचायत अध्यक्ष समनापुर श्री उजियार सिंह धुर्वे, जनपद पंचायत अध्यक्ष डिण्डौरी श्रीमती देववती वालरे, जनपद पंचायत अमरपुर अध्यक्ष श्रीमती मल्ली बाई उइके, जनपद पंचायत डिण्डौरी उपाध्यक्ष श्री सुशील राय, नगर पंचायत डिण्डौरी उपाध्यक्ष श्री महेश पाराशर, कलेक्टर श्री अमित तोमर, श्री दुलीचंद उरैती, श्री संजय साहू, श्री अशोक अवधिया, सहित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि प्रदेश में गरीबी को दूर करने के लिए शासन द्वारा कई कार्य क्रम एवं कल्याणकारी योजनाएं संचालित है। साथ ही प्रदेश में खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए भी विभिन्न योजनाएं प्रारम्भ है। प्रदेश में कृषि के माध्यम से लोगों के लिए रोजगार स्थापित हो रहा है। प्रदेश में अब किसान उन्नत किस्म की खेती कर खेती को लाभ का धंधा बनायेगे। इससे खेती की उत्पादन क्षमता बढेगी और हमारे किसान आत्मनिर्भर होकर खुशहाल बनेगें।
   मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि प्रदेश में गांव-गांव समग्र स्वच्छता का अभियान संचालित है। जिसका उद्देश्य खुले मे शौच से मुक्ति हेतु ग्रामीण क्षेत्रो में स्वच्छता सुविधाओ को व्यापक बनाना है। जिससे लोगो का स्वास्थ्य एवं उनका जीवन स्तर बेहतर बन सके। उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार हमारे समाज और राष्ट्र के विकास में बाधक है। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए शासन के द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम लागू किया गया है। इसी प्रकार से उन्होने जातिवाद एवं सम्प्रदायिकता और आतंकवाद को समाप्त करने की बात कही। जिससे देश और समाज का विकास हो सके।
   मंत्री श्री धुर्वे ने सम्मेलन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिले के युवक एवं युवतियों के लिए तकनीकी शिक्षा एवं उच्च शिक्षा का प्रबंध किया गया है। इसके लिए जिले के सभी विकासखण्डो में कौशल विकास केन्द्र एवं पॉलिटेक्निक कॉलेज और आईटीआई खोले गए है। उन्होंने कहा कि जिले में उच्च शिक्षा को बढावा देने के लिए प्रदेश शासन लगातार प्रयासरत है। जिले में छात्र-छात्राओ के लिए उच्च शिक्षा का प्रबंध करते हुए डिण्डौरी एवं शहपुरा में मॉडल कालेज खोला जा रहा है। इससे जिले के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए महानगरों में नही जाना पडेगा। उउन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। चिकित्सकों के पदों की पूर्ति करने के लिए मेडिकल कॉलेज खोले गए है। मंत्री ने कहा कि डिण्डौरी जिले में शिक्षा को बढावा देने के लिए डिण्डौरी एवं शहपुरा में माडल कॉलेज खोला जा रहा है। तकनीकी शिक्षा के लिए पॉलीटेक्निक कालेज एवं आईटीआई खोले गए है। डिण्डौरी जिले में तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर युवक एवं युवतियां स्वयं का रोजगार स्थापित कर रही है। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि प्रदेश में लोगो को बेहतर स्वस्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। चिकित्सकों की पूर्ति करने के लिए मेडिकल कालेज खोले गए है। आयोजित कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति ज्योतिप्रकाश धुर्वे, विधायक श्री ओमकार मरकाम सहित समाजसेवियों ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में समाजसेवियों को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया।
मंत्री ने दिलाया संकल्प:-
   मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं समाज सेवियो सहित उपस्थित जनसमुदाय को संकल्प से सिद्धि अभियान का संकल्प दिलवाया कि- मैं भारत छोडो आन्दोलन के 75 वर्ष एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने पर संकल्प लेता/लेती हूं कि देश को गरीबी, गन्दगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सम्प्रदायिकता एवं आतंकवाद से मुक्ति दिलाने की दिशा में कार्य करूगां/करूगी तथा जनमानस को इसके उन्मूलन हेतु प्रेषित करूंगा/करूंगी।
मंत्री ने किया वृक्षारोपण:-    
   प्रदेश शासन के मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कलेक्ट्रेट परिसर में जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया और सभी लोगो को वृक्षो की रक्षा करने का संकल्प भी दिलाया। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि वृक्षारोपण करने से पूरी धरती हरी-भरी हो जायेगी और वृक्षों के माध्यम से इस क्षेत्र के जलस्तर में भी सुधार आयेगा और कलेक्ट्रेट परिसर भी हरा-भरा हो जायेगा।
 
(16 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अगस्तसितम्बर 2017अक्तूबर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
28293031123
45678910
11121314151617
18192021222324
2526272829301
2345678

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer