समाचार
|| बुरहानपुर उत्सव आज से || राज्यमंत्री श्री संजय पाठक का जबलपुर आगमन आज || पिछले साढ़े तीन साल में ग्वालियर विधान सभा क्षेत्र में 140 करोड़ की सड़कें बनी – श्री पवैया || अपनी धरोहर व विरासत पर गर्व करने की जरूरत - श्री पवैया || मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस की पहल पर पॉवरलूम बुनकरों को मध्यप्रदेश सरकार का तोहफा || धारा-नीर सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन आज || अपनी पंचायत के बचे किसानों का पंजीयन करायें (मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना) || बाल श्रमिकों की जानकारी हेतु पेंसिल पोर्टल प्रारंभ || श्रमिकों से संबंधित जानकारी लिबर्टी पोर्टल पर दें || श्रमोदय आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित
अन्य ख़बरें
प्रदेश में शांति और सौहार्द सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल
प्रभारी मंत्री ने पपौंध थानें का किया शुभारंभ
शहडोल | 09-सितम्बर-2017
 
 
 
   मध्यप्रदेश शासन के खनिज संसाधन, उद्योग एवं व्यापार मंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शांति और सौहार्द सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि शांति और सौहार्द के साथ-साथ प्रगति और विकास भी पल्लवित होती है। उन्होने कहा कि शहडोल जिले के दूरस्थ ग्राम पंचायत पपौंध में 
   थाने के शुभारंभ होने से दूर दराज के लगभग 57 गांवों को लाभ होगा तथा क्षेत्र में शांति के साथ-साथ विकास और प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा। क्षेत्र के लोगों की मांग के अनुरूप आज शहडोल जिले ग्राम पंचायत पपौंध में थाने का शुभारंभ हुआ है यह दिन क्षेत्र के लोगों के लिये एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग का मुख्य दायित्व लोगों की सुरक्षा करना है और सुरक्षा के साथ-साथ शांति कायम करना है। उन्होने कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होना चाहिए और आम लोगों के प्रति पुलिस का व्यवहार संवेदनाओं से भरा होना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पपौंध क्षेत्र में विकाश की विपुल संभावनाएं हैं, ग्राम विजयसोता से उमरिया जिले के को जोड़ने के लिये लगभग 40 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। कटनी से ब्यौहारी तक मार्ग का चौड़ी करण किया जा रहा है जिससे आवागमन की सुविधा का विस्तार होगा तथा क्षेत्र में व्यापार एवं उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने ग्राम पपौंध में थाने के शुभारंभ होने पर क्षेत्र के लोगों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि इससे क्षेत्र में शांति और सौहार्द कायम करने में सहायता मिलेगी और क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल शुक्रवार को शहडोल जिले के ग्राम पपौंध में थाने के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे।
   इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल द्वारा थाने का शुभारंभ किया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिये तेजी से कार्य कर रही है। गांवों की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिये मध्यप्रदेश सरकार द्वारा गांवों में पक्की सड़कें, शांतिधाम, तालाबों का निर्माण, खेल मैदानों का निर्माण कर रही है वहीं गरीब और कमजोर तबके के लोगों के लिये पक्के मकान बनवा रही है। उन्होने कहा कि शहडोल जिले में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पक्के मकान बनाये जा रहे हैं। गांवों में हर घरों में शौचालय बनाये जा रहे हैं, गांवों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिये वृक्षारोपण किया जा रहा है, नये तालाब बनाये जा रहे हैं इसके साथ ही पुराने तालाबों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है तथा गांवों में पक्की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा हैं। गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र प्रारंभ किये जा रहे हैं तथा चिकित्सकों की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि अब गरीबों के बच्चे भी डाक्टर, इंजीनियर जैसे पदों पर आसीन होंगे। इसके लिये प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्गों के गरीब परिवारों के बच्चों को उच्च शिक्षा की सुविधाएं मुहैया करा रही है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कक्षा 12 वीं कक्षा में 75 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं की मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं अन्य महंगे पाठ्यक्रमों की फीस मध्यप्रदेश सरकार भरेगी तथा प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के पढ़ाई का खर्चा मध्यप्रदेश सरकार उठायेगी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि चालू शिक्षा सत्र में लगभग 16 हजार छात्रों का चयन इस योजना के अंतर्गत किया गया है। समारोह को संबोधित करते हुये विधायक ब्यौहारी श्री रामपाल सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत पपौंध में थाने का शुभारंभ होने से क्षेत्र में शांति और सौहार्द बढ़ेगा, लोगों और पुलिस में समन्वय बढ़ेगा। उन्होने क्षेत्र के लोगों को थाने की सौगात मिलने पर शुभकामनायें प्रेषित की। शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुये पुलिस महानिरीक्षक शहडोल रेंज श्री आई.पी.कुलश्रेष्ठ ने कहा कि क्षेत्र के लोगों के लिये आज का दिन ऐतिहासिक है, क्षेत्र के लगभग 56 गांवों के लोगों को न्याय और सुरक्षा देने में इससे सहायता मिलेगी। उन्होने कहा कि जहां शांति होती है वहां विकास का मार्ग भी प्रशस्त होता है। समारोह को संबोधित करते हुये उप पुलिस महानिरीक्षक शहडोल रेंज श्री आर.के.अरूशिया ने कहा कि ग्राम पपौंध में थाने के लोकार्पण से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा तथा क्षेत्र में शांति और सौहार्द का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होने कहा कि क्षेत्र के लोगों को पुलिस विभाग का सहयोग निरंतर मिलता रहेगा। समारोह को संबोधित करते हुये कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि ग्राम पंचायत पपौंध में थाने के लोकार्पण पर मैं क्षेत्र के लोगो को शुभकामनायें प्रेषित करता हूं, हर्ष का विषय है कि आज यहां थाने का लोकार्पण किया गया है तथा थाने भवन के लिये भूमि का आवंटन भी कर दिया गया है। समारोह को पुलिस अधीक्षक श्री सुशांत सक्सेना एवं अध्यक्ष जनपद पंचायत ब्यौहारी श्री राजेश सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर श्री वीरेंश सिंह रिंकू, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री वीरेंद्र प्रताप सिंह, एसडीएम ब्यौहारी श्री जी.सी.डहेरिया, एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन भी उपस्थित थे।  
 
(71 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अक्तूबरनवम्बर 2017दिसम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer