समाचार
|| आदतन अपराधी तीन माह के लिए जिलाबदर || मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना के तहत प्रायवेट हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित आयुष्मान हितग्राहियों का होगा निःशुल्क उपचार || जावद में 6 लोग हुए स्वस्थ्य "खुशियों की दास्‍तां" || जावद के राकेश चौधरी ने लगवाया कोरोना का टीका"खुशियों की दास्‍तां " || बुधवार को 130 लोग  स्वस्थ  होकर लौटे अपने घर "खुशियों की दास्‍तां" || कलेक्टर टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचे || सिविल अस्पताल थांदला में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में जन सहयोग कीे राशि 15 लाख जिला प्रशासन को सौंपे || कोविड संक्रमण के दौरान मध्यान्न भोजन का वितरण || कोरोना संक्रमण रोकने में मदद हेतु समाजसेवी श्री लाखनसिंह सोलंकी द्वारा 300 पीपी कीट एवं 130 डेडबॉडी कीट प्रदान किये गए || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वरिष्ठ पत्रकार श्री शिव अनुराग पटेरिया के निधन पर शोक व्यक्त किया
अन्य ख़बरें
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क अवश्य लगायें एवं दूसरों को भी प्रेरित करें-आयुक्त वाणिज्यिकर श्री सिंह
कोविड के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न, ‘‘मैं संकल्प उठाता हूँ कि मैं मास्क पहनवाकर रहूँगा‘‘ स्लोगन के साथ कार्यवाही करें
बुरहानपुर | 04-अप्रैल-2021
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे सरल उपाय मास्क है। जिले के हर नागरिक को मास्क पहनना अत्यंत आवश्यक है, ताकि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकें। बुरहानपुर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य जनसहयोग से बेहतर रूप से संचालित किया जा रहा है। जिले में कोरोना नियंत्रण के संबंध में किये जा रहे विभिन्न प्रयासों की सराहना करते हुए आज यह बात कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित समीक्षा बैठक ले रहे वाणिज्यिक कर आयुक्त श्री राघवेन्द्र सिंह ने कही। इस अवसर पर ‘‘मैं सुरक्षित, मेरा परिवार सुरक्षित‘‘ जिला प्रशासन द्वारा जनहित में जारी, टेस्ट पॉजिटिव हो या नेगेटिव मास्क हमेशा लगाये रखें नामक बुकलेट एवं कोविड की आवश्यक जानकारी के लिए बनाये गये पम्पलेट का विमोचन किया गया।
समीक्षा बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढा, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग, अपर कलेक्टर श्री शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बुरहानपुर श्री के.आर.बडोले, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर श्री दीपक चौहान, नगर निगम आयुक्त श्री भगवानदास भूमरकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी.गर्ग सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
वाणिज्यिक कर आयुक्त श्री सिंह ने निर्देश दिये कि जिले में टीकाकरण अभियान अंतर्गत शासकीय, व्यवसायिक संस्थाएँ एवं अन्य सभी संस्थाओं के 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण शत-प्रतिशत किया जाये। उन्होंने  मेपिंग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों को चिन्हित करने जहां कोरोना के केसेस बढ़ रहे है, पर गहरी निगरानी एवं मास्क पहनने हेतु आवश्यक प्रचार-प्रसार, डोंडी, मुनादी एवं सचिवों के माध्यम से मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के निर्देश जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग को दिये।
निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढा संयुक्त रूप से टीम गठित कर मास्क पहनने के लिए अभियान को चरम पर पहुंचायें एवं सख्ती बरतते हुए बिना मास्क के होने पर चालानी कार्यवाही भी की जायें। जिले में कार्यवाही के दौरान आर्थिक गतिविधियां सुरक्षित रहें। होम आईसोलेट किये गये व्यक्तियों पर सतत् रूप से निगरानी रखने के निर्देश दिये गये।
आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि बुरहानपुर आते समय उन्होंने देखा कि असीरगढ़, झिरी, निम्बोला, पेट्रोल पंप पर कई व्यक्तियों ने मास्क नहीं लगाये थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव, कस्बे, शहरी क्षेत्रों में मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाये। बिना मास्क के यदि कोई दुकानदार दिखाई देता है तो उस पर आवश्यक कार्यवाही की जाये।
उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान के इस महत्वपूर्ण कार्य में जिला प्रशासन का सहयोग कर शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने में सहयोग करें एवं लोगों को मास्क पहनने हेतु जागरूक करें। टीकाकरण की पहली एवं दूसरी डोज लगने के बाद भी मास्क पहनना जारी रखें। किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की परेशानी है तो वह फीवर क्लीनिक आये, डॉक्टरों की सलाह ले। यदि कोरोना के लक्षण है तो होम आईसोलेट हो जाये। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की हैं, कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाये। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हमें प्रयास करने होंगे।
बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं किये जा रहे उपायों के बारें में विस्तृत रूप से  कार्ययोजना प्रेजेन्टेशन के माध्यम से प्रस्तुत की। उन्होेंने कहा कि महाराष्ट्र राज्य से आने वाले प्रत्येक नागरिकों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य किया गया हैं, रिपोर्ट होने पर ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। आयुक्त श्री सिंह ने बैठक के उपरांत संयुक्त जिला कार्यालय में संचालित कोविड-19 मॉनीटरिंग कन्ट्रोल रूम एवं कोविड कमाण्ड एवं कन्ट्रोल सेंटर का अवलोकन किया।
श्री आयुक्त ने खरीदी केन्द्र कृषि उपज मण्डी का किया निरीक्षण
बुरहानपुर भ्रमण पर आये वाणिज्यिक कर आयुक्त श्री राघवेन्द्र सिंह ने जिले में समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर खरीदी केन्द्र कृषि उपज मण्डी बुरहानपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री मरावी से जिले में हुई खरीदी, भुगतान एवं समर्थन मूल्य के संबंध में जानकारी ली। खरीदी केन्द्र कृषि उपज मण्डी में व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया।  
होम आईसोलेट किये गये व्यक्ति के स्वास्थ्य की जानकारी ली
जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटीव आने पर आवश्यकतानुसार नागरिक को होम आईसोलेट किया जा रहा है। जिले में कोविड-19 की समीक्षा के लिए भ्रमण पर आये वाणिज्यिक कर आयुक्त श्री राघवेन्द्र सिंह ने लक्ष्मी नगर पहुंचकर व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने व्यक्ति से पूछा कि आपको स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाईयां प्रदाय की गई है। जिस पर व्यक्ति ने कहा कि मुझें दवाईयां दी गई है एवं प्रतिदिन मुझें कॉल करके भी मेरे स्वास्थ्य के बारें में पूछा जा रहा है।
(38 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अप्रैलमई 2021जून
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
262728293012
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer