समाचार
|| खालवा में होम आइसोलेशन वाले मरीजों के घरों का निरीक्षण किया कलेक्टर ने || शासन द्वारा जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की समुचित उपलब्धता कराई जा रही है सुनिश्चित || किल कोरोना अभियान के व्दितीय चरण के अंतर्गत अभी तक कुल 4 लाख 7273 व्यक्तियों का किया गया सर्वे और स्क्रीनिंग || जिला कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा विगत 24 घण्टे में 102 प्रकरणों का निराकरण || द्वितीय चरण में सोमवार को लगवाया 2818 लोगो ने टीका || बड़वानी के कोरोना प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण || कोविड टीकाकरण उत्सव के दूसरे दिन 12 हजार 397 व्यक्तियों को लगा टीका || अज्ञात शत्रु से हम सबको मिलकर लड़ना है-पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर || रेमडेसिवीर इंजेक्शन का किया गया कोविड-19 अस्पतालों को वितरण || बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई
अन्य ख़बरें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया प्रदेश के 1891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों का शुभारंभ
वर्चुअल कार्यक्रम में श्योपुर की तीन इकाईयों का भी लोकार्पण
श्योपुर | 08-अप्रैल-2021
      मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मिन्टो हॉल भोपाल से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के 1891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का आज शुभारंभ किया। साथ ही राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाली एमएसएमई इकाईयों का सम्मान किया। साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिलों के उद्यमियों से सीधा संवाद कर उनकी इकाई की प्रगति जानी। राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में श्योपुर जिले की तीन इकाई मैं, तिरूपति ब्रिक्स इण्डस्ट्रीज, मैं गौड प्रिटिंग प्रेस एवं मैं मुरैना केटरिंग श्योपुर की इकाईयों का भी शुभारंभ किया गया।
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के सकंल्प को पूरा करने की दिशा में तेजी से कदम उठाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि स्व-रोजगार को बढ़ाने के लिये सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों में बढ़ते निवेश से प्रदेश सरकार का संकल्प पूरा होगा। इसके साथ ही प्रदेश में उद्योग निवेश को बढ़ावा देने और स्टार्ट योर बिजनेस इन 30 डेज पर विशेष जोर दिया जा रहा है। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा, वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा और खजुराहो सांसद श्री वी.डी. शर्मा भी उपस्थित थे।  
जनप्रतिनिधियों ने किया जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित
    कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में जिला स्तरीय कार्यक्रम निषादराज भवन श्योपुर पर आयोजित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित करने के बाद कन्यापूजन किया। साथ ही जनप्रतिनिधियों ने जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री बाबू जण्डेल ने जिला स्तरीय कार्यक्रम में मैं, तिरूपति ब्रिक्स इण्डस्ट्रीज, मैं गौड प्रिटिंग प्रेस एवं मैं मुरैना केटरिंग श्योपुर का शुभारंभ किया। साथ ही तीनो इकाईयों के उद्यमियों का बुके देकर स्वागत किया।
     भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जाट ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि श्योपुर जिले की तीन इकाईयों का शुभारंभ मुख्यमंत्री जी द्वारा किया गया है। जिससे श्योपुर शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होगे। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में मदद कर रही है। साथ ही गरीबो के उत्थान की दिशा में निरंतर प्रयासों को आगे बढा रही है।  
     पूर्व विधायक श्री दुर्गालाल विजय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उद्योगो को बढावा देने की दिशा में राज्य सरकार निंरतर कार्य कर रही है। जिसके अंतर्गत श्योपुर की तीनों इकाईयों का शुभारंभ किया गया है। इस इकाईयों में क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होगे। उन्होने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप श्योपुर जिलें में एक जिला एक उत्पाद के क्षेत्र में अमरूद, पैठा की खेती का चयन किया गया है। उद्योगिक इकाईयां श्योपुर में डालने के लिए उद्योगपति आगे। इकाई डालने के लिए उन्हे हरसंभव मदद दी जावेगी।
    भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री अशोक गर्ग ने कार्यक्रम में कहा कि मप्र सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगो को बढावा देने की दिशा में कदम उठाये जा रहे है। श्योपुर जिले के पच्चीपुरा एवं बगवाज में उद्योग लगाने के लिए 10-10 हेक्टयर भूमि आरक्षित की गई है। जिसमें धान की फैक्टी भी लगाई जा सकती है। साथ ही अन्य व्यवसाय भी डालकर बेरोजगारों का रोजगार दिया जा सकता है। उद्योग विभाग के महाप्रबंधक श्री एसआर चौबे ने जिले की तीन इकाईयों के शुभारंभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन समाजेसवी श्री कैलाश पाराशर ने किया। अतं में आभार महाप्रबंधक उद्योग श्री एसआर चौबे द्वारा सभी के प्रति प्रदर्शित किया।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं उद्यमी
    जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन निषादराज भवन श्योपुर पर किया। इस कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य श्री महावीर सिंह सिसौदिया, अपर कलेक्टर श्री रूपेश उपाध्याय, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री महावीर मीणा, मंडल अध्यक्ष श्री दिनेशराज दुबोलिया, विधायक प्रतिनिधि श्री सिराज दाउदी, महाप्रबंधक उद्योग श्री एसआर चौबे, प्रबंधक श्री वीके सक्सेना, सहायक प्रबंधक श्री बीएल कुशवाह, श्री नवलकिशोर जाटव, अन्य जनप्रतिनिधि, उद्योगिक इकाईयो के प्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी और नागरिक उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को सुना और देखा
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 1891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम इकाईयों के शुभारंभ कार्यक्रम को जिला मुख्यालय श्योपुर के निषादराज भवन पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों तथा उद्यमियों द्वारा देखा और सुना।
 
(4 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2021मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2930311234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293012
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer