समाचार
|| आपदा प्रबंधन समिति की वीडियों कॉन्फ्रेसिंग 13 को मुख्यमंत्री करेंगे चर्चा || प्रदेश में आनंद की गतिविधियों में छतरपुर जिले की विशिष्ट पहचान || विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर ऑन लाईन विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न || कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए नहीं छोड़ेंगे कोई कसर - मुख्यमंत्री श्री चौहान || प्रदेश में नई तकनीक से होगा भण्डारणः वेयर हाऊस कार्पोरेशन अध्यक्ष श्री राहुल सिंह || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान का किया स्वागत || जीएसटी काउंसिल की 44वीं बैठक || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्मार्ट पार्क में सप्तपर्णी का पौधा लगाया || गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने ग्राम रेड़ा में गरीब एवं पात्र लोगों को निःशुल्क खाद्य सामग्री की किट प्रदाय की || नर्सेज द्वारा मरीजों की सेवा करने का भाव अद्भुद है - डॉ. नरोत्म मिश्र
अन्य ख़बरें
जिले के सभी नगरीय क्षेत्र एवं बड़े ग्रामीण कस्बों में 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने आईपीसी की धारा144 के तहत आदेश जारी किए
शाजापुर | 24-अप्रैल-2021
     जिला संकट प्रबंधन समिति की बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों एवं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा उपरांत शाजापुर जिला अन्तर्गत समस्त नगरीय क्षेत्र एवं कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू लगाया जाना आवश्यक है। जिले में नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) की चैन तोड़ने के लिए व उससे जनित बीमारी के संभावित रोकथाम करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री दिनेश जैन ने आज भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता प्रक्रिया की धारा 144 के तहत जिले के समस्त नगरीय सीमा क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र के बड़े कस्बों में 26 अप्रैल सोमवार प्रात: 6.00 बजे से 30 अप्रैल शुक्रवार रात्रि 10 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए है।
   जारी आदेश के अनुसार जिले के नगरीय सीमा क्षेत्र शाजापुर, शुजालपुर, मक्सी, अकोदिया, पोलायकलां, पानखेडी (कालापीपल) की सीमा क्षेत्र तथा ग्राम पंचायत बेरछा, मो. बडोदिया, खोकराकलों, सुंदरसी, अरनियाकला, खरदौनकलां, सलसलाई, गुलाना, कालीसिंध, जामनेर, दुपाड़ा, सुनेरा क्षेत्र में 26 अप्रैल सोमवार प्रात: 6.00 बजे से 30 अप्रैल शुक्रवार रात्रि 10 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू रहेगा। कोरोना कर्फ्यू की अवधि में नाश्ता पाईंट/भोजनालय/रेस्टोरेंट/ प्रतिष्ठान आदि समस्त प्रकार की दुकाने बंद रहेगी। नागरिको को चिकित्सीय एवं आकस्मिक परिस्थितियों को छोडकर अपने घर से नगरीय बाहर निकलना पूर्णतः प्रतिबधित रहेगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान अति आवश्यक सेवाए जैसे मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, अखबार वितरण, हॉस्पिटल, बिजली, पानी, साफ-सफाई हेतु संस्थान एवं बैंक / आरबीएल एवं एटीएम संबधी कार्य पर कार्यरत अमला प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। दुध की दुकाने प्रातः 06 बजे से प्रातः 09 बजे तक दुध का वितरण कर सकेंगे, ये दुकाने शाम को बंद रहेगी। सब्जी एवं फल की स्थाई दुकानें नही लगेंगी। फल एवं सब्जी फेरी हाथ चलित ठेले के माध्यम से 26 अप्रैल, 28 अप्रैल एवं 30 अप्रैल को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक बेचने की अनुमति रहेगी। निर्धारित तारीख एवं समय के पश्चात विक्रय करते पाए जाने पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी।
   ग्रामीण क्षेत्र/ ग्राम पंचायत बेरछा, मो.बडोदिया, खोकराकलॉ सुंदरसी, अरनियाकला, खरदौनकलां, सलसलाई, गुलाना, कालीसिंध, जामनेर, दुपाड़ा, सुनेरा ग्राम पंचायत अंतर्गत प्रतिबंधित क्षेत्र में राशन (किराना) एवं सब्जी / फल की दुकाने समय सुबह 07:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक खुली रहेगी। अन्य गांवों के व्यक्तियों का इन क्षेत्रों में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शाजापुर जिले के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो में लगने वाले हाट बाजार इस अवधि में पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगे। सार्वजनिक वितरण प्रणाली (उचित मुल्य की दुकान) की दुकाने प्रतिबंध से मुक्त रहेगी। शाजापुर जिले की समस्त नगरीय सीमा क्षेत्र राशन एवं किराने की दुकाने 26 अप्रैल, 28 अप्रैल एवं 30 अप्रैल को प्रात: 7 बजे से 11 बजे तक खुलेगी।  मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दुकानदार एवं ग्राहकों को करने पर ही दुकान संचालन की अनुमति रहेगी। उल्लंघन करने पर 24 घंटे के लिए दुकान सील की जाएगी। समय की पाबंदी के साथ ही दुकानदार ग्राहकों की बड़ी संख्या में में भीड़ एकत्रित नही होने दें। जिले के समस्त नगरी क्षेत्रों में राशन/ किराने की दुकाने उक्त दिनांकों को छोड़कर होम डिलीवरी के माध्यम से सेवा प्रदान कर सकेंगे।
   सभी धार्मिक स्थल बंद रखे जावे। पारंपरिक पूजा आदि कार्य पुजारियों द्वारा सम्पन्न किया जा सकेगा। सभी नागरिक धार्मिक कार्य अपने अपने घरों पर संपन्न करें। सार्वजनिक स्थल पर आयोजन प्रतिबंध रहेगा। जिले की नगरीय एवं ग्रामीण सीमा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, सांस्कृतिक, सार्वजनिक तथा धार्मिक कार्यक्रम के आयोजनों के लिए लोगो का एकत्रित होना प्रतिबंधित रहेगा। सार्वजनिक परिवहन के ऐसे साधन जो शाजापुर नगरीय सीमा से होकर गुजरते है वे प्रतिबंध से मुक्त रहेगे। कोरोना कर्फ्यू के दौरान महाविद्यालय एवं स्कूल में आयोजित पूर्व निर्धारित परीक्षा प्रतिबंध से मुक्त रहेगी, किन्तु उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग एवं सुरक्षा के अन्य उपायों का पालन करना होगा। औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों का कच्चा एवं तैयार माल, उद्योगों के अधिकारियों एव कर्मचारियों का आवगमन प्रतिबंध से मुक्त रहेगा। जिले में कोविड-19 की रोकथाम के उपाय के रूप में नागरिको के लिए टीकाकरण का कार्य वर्तमान में कई केन्द्रो पर संचालित है, अत: टीका लगवाने केन्द्रों पर आने वाले 45 वर्ष से अधिक के नागरिकों को अपने आधार कार्ड/ पहचान प्रमाण-पत्र के साथ टीकाकरण केन्द्रों पर आने की अनुमति होगी। शादी समारोह में 50 से अधिक एवं शवयात्रा में 20 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं हो सकेंगे।
   यह प्रतिबंध कोरोना वायरस नियंत्रण में लगे पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य व संबंधित विभागो के अधिकारी, कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी।
(49 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मईजून 2021जुलाई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
31123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
2829301234
567891011

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer