समाचार
|| कार्यक्रमों के सफल आयोजन पर कलेक्टर ने जताया अधिकारियों-कर्मचारियों का आभार || साहित्यकार व कवि समाज के मार्गदर्शक हैं – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम || जिले में 12 हजार 887 लोगों को लगाया गया कोविड- 19 का टीका || स्वच्छता कार्यक्रम के तहत कलेक्टर सहित जनसहयोग ने किया नरसिंह मंदिर व नरसिंह तालाब में श्रमदान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिये की प्रार्थना || आरटीई के तहत नि:शुल्क प्रवेश के लिए संशोधित समय सारणी जारी || डॉ. मिश्रा चिकित्सा जगत के आदर्श और प्रेरक व्यक्तित्व थे : मुख्यमंत्री श्री चौहान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सप्तपर्णी का पौधा लगाया || मुख्यमंत्री श्री चौहान 21 सितंबर को 103 आंगनबाड़ी भवनों और 10 हजार पोषण वाटिका का लोकार्पण करेंगे || सरकार के खजाने पर पहला हक जनजातियों का : मुख्यमंत्री श्री चौहान
अन्य ख़बरें
जिले में अधिक से अधिक स्व-सहायता समूह गठित किये जायें
सरकार की प्राथमिकता महिलाएं सक्षम और आत्मनिर्भर बनें- मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत, दमोह के प्रभारी मंत्री का हृदय से स्वागत उनके नेतृत्व में, जिले की कोई भी ऐसी समस्या नहीं होगी जिसका निराकरण ना हो- केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटैल, मंत्री श्री राजपूत ने की विकास कार्यो की समीक्षा दिये गये अहम दिशा निर्देश
सागर | 17-जुलाई-2021
 
       दमोह जिले में आजीविका मिशन के ज्यादा से ज्यादा समूह बनायें जायें। समूह की महिलाएं मितव्ययता बरतते हुए अच्छा काम कर लेती है। उन्हें प्रोत्साहित किया जायें। सरकार की प्राथमिकता महिलाएं सक्षम और आत्मनिर्भर बनें। इस आशय के निर्देश आज दमोह जिले के प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने आयोजित बैठक में दिये। उन्होंने कहा गांवों में चौपाल लगायें, क्षेत्रीय विधायको-जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी सुनिश्चित की जायें। बैठक में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल विशेष रूप से मौजूद रहे।
   इस अवसर पर केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल ने कहा आज का तात्कालिक विषय वर्षा की कमी और स्वास्थ्य हैं, प्रभारी मंत्री जी ने इस विषय को शामिल किया प्रभारी मंत्री जी का धन्यवाद। उन्होंने कहा वे स्थानीय सांसद होने के नाते प्रभारी मंत्री श्री राजपूत का हृदय से स्वागत करते हैं। मैं आश्सवत करता हूँ प्रभारी मंत्री जी के नेतृत्व में जिले की कोई भी ऐसी समस्या नहीं होगी जिसका तात्कालिक समाधान ना हो सके, उनकी कार्यप्रणाली से सब परिचित हैं।
   जिले के प्रभारी मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा मनरेगा से जिन स्कूलों की बॉऊड्रीवाल नहीं है, बनवाई जायें और वहां बगिया लगाई जायें। स्कूलों में बनाये जा रहे डायनिंग के संबंध में कहा सुरक्षित बनाये जाये, ताकि बच्चों को परेशानी न हो। उन्होंने जल संरक्षण कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा सरकार जल निगम को पर्याप्त राशि दे रही है, हर गांव में नल-जल योजना की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अभी जहां भी पंचायतों में नल-जल योजना मशीनों के सुधार आवश्यक हो, तत्काल करायें जायें।
   जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा पौधरोपण उनकी समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए किये जायें। साथ ही कहा समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारी चैक भी करते रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में कहा प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभ मिलें, सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने निर्देश दिये है अपात्रों के नाम कांटे जायें। आवास प्लस की भी जानकारी सीईओ जिला पंचायत द्वारा दी गई। बैठक में विधायक दमोह, पथरिया हटा और जबेरा और जिला पंचायत अध्यक्ष ने आवास योजना से वंचितों को लाभ दिलाये जाने की बात रखी। बैठक में स्वच्छ मिशन के तहत ग्राम बिलाई में शौचालयों के जहा राशि जारी है, पर नहीं बनें है, वसूली कार्रवाई की जानकारी दी गई।
   जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने स्किल ट्रेनिंग कार्यक्रम करायें जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा बैठक में शासन मंशानुरूप निर्णय लिए जायेंगे। जनप्रतिनिधि-अधिकारी जिले के समग्र विकास के लिए कार्य करेंगे। प्रभारी मंत्री ने पीएचई विभाग के अधिकारियों से कहा विधायकों के प्रस्तावों के कार्य कराये जायें। उन्होंने सड़क निर्माण में वन विभाग की अनुमति के लंबित दो कार्यो के संबंध में स्पष्ट निर्देश दिये है, प्रधानमंत्री सड़क और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी वन मण्डलाधिकारी से मिलें और कार्रवाई सुनिश्चित करें। किसी भी कीमत में काम लंबित न रहे। इसके पूर्व बैठक के प्रांरभ में प्रभारीमत्री ने केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल का स्वागत करते हुए कहा जिले के लिए काफी कार्य किया है, अब महत्वपूर्ण विभाग मिला है, निश्चित जिले और प्रदेश को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। इस आयोजित बैठक में विधायक दमोह, पथरिया, हटा और जबेरा ने भी क्षेत्र की प्रमुख बातें-समस्याएं रखी जिसके समसुचित दिश निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये।
   इस आयोजित बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर श्री एस.कृष्ण चैतन्य ने जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान की विस्तार से जानकारी दी। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट और चल रहे विकास कार्यो के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत ने मनरेगा और अन्य कार्यो की जानकारी दी। वन मण्डलाधिकारी ने नदी पुर्नजीवन के तहत चल रहे कार्यो के बारे में पूर्ण जानकारी दी।
    बैठक में मध्यप्रदेश वेयर हाऊस लॉजिस्टिक एवं कारर्पोरेशन अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) श्री राहुल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शिवचरण पटैल, विधायक श्री अजय टण्डन, विधायक श्रीमती रामबाई सिंह परिहार, विधायक धमेन्द्र सिंह लोधी, विधायक पीएल तंतुवाय, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, सांसद प्रतिनिधि डॉ. आलोक गोस्वामी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मालती असाटी, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।
(64 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अगस्तसितम्बर 2021अक्तूबर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer