समाचार
|| भेड़ाघाट हेलीपैड पर मुख्यमंत्री श्री चौहान का हुआ भव्य स्वागत || गौवंश के संरक्षण के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी || भोपाल की दीदियों की ऊंची छलांग-स्व-सहायता समूहों की बहनों का संस्कार हैम्पर करवा चौथ पर मचाएगा धूम || कठपुतली कलाओं पर केन्द्रित पुतुल समारोह प्रारम्भ-24 तक चलेगा || विद्युत लाइनों एवं उपकरणों का किया जा रहा सतत रखरखाव - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर || खाद की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें - कृषि मंत्री श्री पटेल || नीमच ब्रिगेड-जिसने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए-धनश्याम सक्सेना "जनसंपर्क संचालनालय की विशेष फीचर श्रृंखला" "लेख" || कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने फर्जी पत्रकार के विरुद्ध की कारवाई, फर्जी पत्रकार देवेंद्र मराठा 6 महीने के लिए रासुका के तहत निरुद्ध || सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का क्रेडिट आउटरीच अभियान अंतर्गत मेगा कैंप का आयोजन || विश्व आयोडीन अल्पता विकार नियंत्रण दिवस पर होंगे विविध जागरूकता कार्यक्रम
अन्य ख़बरें
सभी नगरीय निकायों में पार्किंग और परिवहन सुगम बनाने के लिए तय होंगे स्थान-सांसद श्री पटेल
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में 8 माह पहले हुई बैठक के निर्णयों पर विस्तार से चर्चा
खरगौन | 03-सितम्बर-2021
    नवीन कलेक्टर भवन के सभाकक्ष में सांसद श्री गजेंद्र सिंह पटेल की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सांसद ने कहा है कि केवल खरगोन शहर नही बल्कि पूरे जिले में पार्किंग और परिवहन को व्यवस्थित और स्थायी समाधान करने की दिशा में अब कार्य जरूरी हो गए है। इसलिए सभी नगरीय निकायों के लिए सीएमओ, यातायात और स्थानीय ठेले वाले संगठन फल सब्जी के सम्बंधित संगठनों के साथ बैठक कर। विकल्प तलाशे क्योंकि ये समस्या हर किसी की है। इस पर मंथन करने के बाद विकल्प निकाले जो स्थायी तौर पर हो। सांसद श्री पटेल ने 2 जनवरी हो आयोजित हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार बिन्दुओ पर विस्तार ने चर्चा हुई। सांसद ने तलकपुरा-जमोटी के पास बनाये गए ब्रिज को लेकर कहा कि ब्रिज गलत डिजाइन से बना है और अभी तक उसका स्थायी समाधान नहीं हुआ है। 7 दिनों में स्थायी समाधान नहीं हो तो आरटीओ और जिला समिति की ओर से एफआईआर दर्ज कराए। हालांकि अभी रम्बल स्ट्रिप बनाकर अस्थाई समाधान किया है मगर पर्याप्त नही है। इस मसले पर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. ने कहा कि जांच कराने ले बाद कार्यपालन यंत्री को सुधार करने के निर्देश दिए गए है। मगर अभी तक कार्य प्रगति पर नही है। बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, सीईओ श्री दिव्यांक सिंह, जिला षिक्षा अधिकारी श्री मोहन वास्कले, सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल, एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया, एसडीओ श्री एलके गुप्ता ,एसडीओपी श्री रोहित अलावा, थाना प्रभारी श्री मुकेष हायरी, यातायात प्रभारी श्री प्रकाष वास्कले, प्रभारी आरटीओ अधिकारी श्री राजेष गुप्ता, एमपीआरडीसी अधिकारी और विधायक प्रतिनिधि श्री महेष पाटीदार उपस्थित रहे।
ट्रांसपोर्ट नगर के लिए टीएनसीपी के साथ पृथक से होगी बैठक
   सांसद श्री पटेल ने बैठक के दौरान लहरगों शहर के लिए प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर पर विस्तार से चर्चा की। पूर्व की बैठक में सीएमओ को दिए निर्देशो पर पालन प्रतिवेदन पर चर्चा हुई। सीएमओ ने कहा कि प्रस्तावित स्थान पर 500 से अधिक स्थाई मकान बन गए और अतिक्रमण हुआ है। वही शहर में दो स्थानों पर प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर शहर के भीतर ट्रैफिक एक बड़ी समस्या निराकरण करना बहुत आवश्यक।
   बैठक में खरगोन शहर के वर्तमान ट्रैफीक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए भी चिंता जाहिर करते हुए स्थायी विकल्प निकालने पर चर्चा हुई। सांसद ने कहा की सभी ठेले वाले और जिससे भी यातायात प्राभावित हो रहा है। उसके लिए सीएमओ ट्रैफिक और संबंधित संगठनों के साथ पृथक से बैठक करके कुछ स्थानों पर ठेले प्रबंधित करने तथा उनके लिए कुछ स्थान पर ठेले लगाने की अनुमति और सब्जी मंडी में ठेले स्थायी तौर पर लगाने के लिए हर विकल्प पर चर्चा करने के बाद निर्णय लेने के निर्देश दिए है। इसके अलावा शहर के अतिव्यस्त और मुख्य बाजार में पार्किंग की व्यवस्था के लिए स्थान चयन करने पर भी चर्चा की गई। इस स्थानों के चयन के लिए नपा और ट्रैफिक अपनी भूमिका सझते हुए कुछ स्थानों का चयन करेंगे।
शहर में आवारा पशुओं के लिए स्थानों का भी चयन होगा
शहर में परिवहन व्यवस्था में बाधक बनने वाले आवारा पशुओं पर भी समिति में चिंता जाहिर की गई। सीएमओ ने कहा कि शहर में कांजी हॉउस है मगर 40 पशुओं को रखने की सुविधा है। इसके लिए बाहर किसी गौशाला में रखना उचित होगा। संसद ने कहा कि शहर के आसपास अन्य गोशाला में भी व्यबस्था की जा सकती है। इसके लिए एसडीएम सीएमओ ओर ट्रैफिक विभाग समन्वय करके स्थान चयन करें।   
राधावल्लभ मार्केट जाने के लिए बनाया जाएगा वनवे
    यातायात प्रभारी श्री मुकेश हायरी और थाना प्रभारी के प्रस्ताव पर सांसद ने शहर में खासकर राधावल्लभ मार्केट में डायवर्शन रोड या आरती टॉकीज की ओर से वन वे मार्ग बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान की है। इसी तरह जवाहर मार्ग की ओर से राधावल्लभ मार्केट भारी वाहनों को प्रवेश नही दिया जाएगा। समिति ने इस प्रस्ताव को भी पारित किया है। इसके लिए नगर पालिका लोहे के पोल गाड़ने का कार्य कर भारी वाहनों को प्रतिबंधित करेंगे। शहर की यातायात व्यवस्था के लिए एक महत्वपुर्ण निर्णय यह भी लिया गया है कि अब भारी वाहनों को शहर के अंदर सुबह 11 बजे तक हरहाल में समान अनलोड करके वाहन बाहर करने ही होंगे अन्यथा यातायात विभाग कार्यवाही करेगा। बैठक के अंत मे सासंद श्री पटेल ने कहां की बैठक में जिन बिन्दुओ पर चर्चा अपर निर्णय हुए है उन पर 15 दिनों में अमल कर लिया जाए। वही ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर इसी माह टीएनसीपी, सीएमओ ट्रैफिक, मंडी एमपीआरडीसी और नेशनल हाइवे बैठक कर त्वरित निर्णय करेंगे।
 
(47 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer