समाचार
|| मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पन्ना में किये प्राचीन मंदिरों के दर्शन || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व विधायक श्री पाटीदार के निधन पर शोक व्यक्त किया || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चंपा का पौधा रोपा || कक्षा 6 वीं मे प्रवेश हेतु परीक्षा 30 अप्रैल को, आवेदन 30 नवंबर तक आमंत्रित || नौरोजाबाद के समस्त राजस्व, दांडिक एवं अन्य प्रकरणों की सुनवाई 26 अक्टूबर से प्रत्येक मंगलवार एवं गुरूवार को लिंक कोर्ट मे की जाएगी || प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना प्रारंभ || तीन दिवस के अंदर प्राप्त आईडी से साफ्टवेयर मे सुधार कार्य करवाकर मदान दल गठन शाखा को प्रतिवेदन प्रस्तुत करनें के निर्देष || राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस पर कार्यक्रम संपन्न || “कलेक्टर भ्रमण का असर” || पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि एवं परिजनों का सम्मान
अन्य ख़बरें
प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर जिले को मिली ऑक्‍सीजन प्‍लांट की सौगात
सांसद एवं विधायक ने किया ऑक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण
अशोकनगर | 17-सितम्बर-2021
     देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के 71वें जन्‍मदिन पर जिला चिकित्‍सालय अशोकनगर में पीएम केयर फंड से स्थापित 250 एलपीएम क्षमता वाले नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद डॉ.के.पी.यादव के मुख्‍य आतिथ्‍य में तथा अशोकनगर विधायक श्री जजपाल सिंह जज्‍जी की अध्‍यक्षता में किया गया।
   सांसद डॉ.यादव ने कहा कि हमारे देश के यशस्‍वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने हमेशा समर्पण भाव से सेवा करते आ रहे है। प्रधानमंत्री द्वारा सही समय पर सही निर्णय लेकर कोरोना महामारी से निपटने अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया है। उन्‍होंने कहा कि जो कार्य 70 वर्षो में नही हुए वह 07 वर्षो में प्रधानमंत्री द्वारा कराये गए। उन्‍होंने एम्‍स,मेडिकल कॉलेज,स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं का जीर्णोधार करके सुगम स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं आमजन को उपलब्‍ध कराई है। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में नई तकनीकियों का प्रयोग किया। जिला चिकित्‍सालयों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगवाये गये। उन्‍होंने कहा कि पिछले डेढ वर्षो से कोविड महामारी से हम सभी को जूझना पड़ा। कोरोना की दूसरी लहर से ऑक्‍सीजन की महत्‍ता से सीख लेकर जिला चिकित्‍सालयों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाये गये।जिससे आने वाले समय में ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता स्‍थानीय स्‍तर पर उपलब्‍ध हो सके। उन्‍होंने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज लाने का  मेरा पूरा प्रयास होगा। जिला अशोकनगर आसपास के महानगरों से 200 किलोमीटर दूर है। जिससे गंभीर मरीजों को शिफ्ट करने में 04 से 05 घंटे लगते है। उन्‍होंने जिले में बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं उपलब्‍ध कराये जाने का संकल्‍प दोहराया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में सीमित संसाधनों से यहां के चिकित्‍सक,पेरामेडिकल स्‍टॉफ द्वारा दिनरात कार्य करके लोगों के जीवन की रक्षा की।
   विधायक श्री जजपाल सिंह जज्‍जी ने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी को 71वें जन्‍मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी उनके दीर्घायु जीवन की ईश्‍वर से कामना करते है। जन्‍मदिन के अवसर पर सभी जगह वृक्षारोपण के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
  कोरोना काल में ऑक्सीजन आपूर्ति की समस्या सामने आई थी, जिससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा पीएम केयर फंड से जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करवाया गया है। इस ऑक्सीजन प्लांट से जिला अस्पताल में भर्ती हर मरीज के बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी। जिला अस्पताल अब ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आत्मनिर्भर हो गया है। जिला अस्पताल में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट से 250 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर में ऑक्सीजन आपूर्ति की किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए जिला अस्पताल प्रबंधन तैयार है। उन्‍होंने बताया कि  कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्‍सीजन की कमी की पूर्ति के लिए मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तथा केन्‍द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया हर संभव मदद की गई। उनके द्वारा दिये गये सहयोग को जीवन पर्यन्‍त तक भुला नही सकेगें।
   कलेक्‍टर श्रीम‍ती आर उमामहेश्‍वरी ने कहा कि जिले में नवनिर्मित ऑक्‍सीजन प्‍लांट की सौगात पीएम केयर फंड से मिलने पर ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता जिला स्‍तर पर हो सकेगी। उन्‍होंने ऑक्‍सीजन की महत्‍ता को बताते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्‍सीजन की उपयोगिता को हम सभी ने समझा। शासन,प्रशासन द्वारा ऑक्‍सीजन के लिए आसपास के प्‍लांटों से संपर्क कर ऑक्‍सीजन प्राप्‍त की गई। वर्तमान में प्रत्‍येक चिकित्‍सालय में स्‍वंय के ऑक्‍सीजन प्‍लांट तैयार किये गये। ये ऑक्‍सीजन प्‍लांट कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों के लिए उपयोगी सिद्ध होगें। उन्‍होंने ईश्‍वर से प्रार्थना की कि नवनिर्मित ऑक्‍सीजन प्‍लांटों की आवश्‍यकता ही न पड़े।   
   भाजपा जिला अध्‍यक्ष श्री उमेश रघुवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन पर जिलेवासियों को ऑक्‍सीजन प्‍लांट की सौगात पीएम केयर फंड के माध्‍यम से मिली है। हम सभी उनका ह्दय से अभिनंदन करते है। उन्‍होंने उपस्थित लोगों से कहा कि आज का दिन काफी महत्‍वपूर्ण है। साथ ही जन्‍मदिन के अवसर पर वैक्‍सीनेशन महाअभियान 3.0 जिले में संचालित किया जा रहा है। इस महाअभियान में सभी लोग वैक्‍सीनेशन अवश्‍य कराये। उन्‍होंने कहा कि महाअभियान के दौरान कलेक्‍टर द्वारा वैक्‍सीनेशन से शेष रहे लोगों को चिन्हित कर वैक्‍सीनेशन कराया जा रहा है।
फीता काटकर ऑक्‍सीजन संयंत्र का किया लोकार्पण
इस अवसर पर सांसद डॉ.के.पी.यादव तथा अशोकनगर विधायक श्री जजपाल सिंह जज्‍जी ने जिला चिकित्‍सालय परिसर पर नवनिर्मित 250 एलपीएम ऑक्‍सीजन संयंत्र का विधि विधान से पूजा अर्चना की तथा फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने शिला पट्टिका भी लोकार्पित की।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री लड्डूराम कोरी,वरिष्‍ठ जनप्रतिनिधि श्री जयकुमार सिंघई,श्री सचिन चौधरी, जनप्रतिनिधिगण, सीएमएचओ डॉ.हिमांशु शर्मा, सिविल सर्जन डॉ.डी.के.भार्गव सहित चिकित्‍सक एवं पेरामेडिकल स्‍टॉफ एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।
(34 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer