समाचार
|| जंगली हाथियों से प्रभावित 228 कृषकों को 13 लाख से अधिक की राशि का हुआ मुआवजा भुगतान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा || देश के 100 करोड़ लोगों को कोविड वैक्सीनेट होने पर जिले के टीकाकरण केन्द्रों में मनाया गया उत्सव || त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक आज || जल्द पूरी करें पंचायत आम निर्वाचन की तैयारियाँ || इन स्थानों पर आज विद्युत प्रवाह बंद रहेगा || खरीफ विपणन पंजीयन केन्द्रों में पंजीयन, रकबा एवं फसल की जांच हेतु दल गठित || नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक 22 अक्‍टूबर को (खण्‍डवा लोकसभा अंतर्गत बागली उपनिर्वाचन 2021) || खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 25 अक्टूबर को शिवपुरी आएंगी || किसान भाई बोई जाने वाली फसल के अनुसार ही खाद खरीदें
अन्य ख़बरें
मुख्‍यमंत्री ने की कलेक्‍टर, कमिश्नर कान्फ्रेंस के माध्‍यम से जिलों की समीक्षा
-
अशोकनगर | 20-सितम्बर-2021
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्‍यक्षता में सोमवार को कलेक्टर, कमिश्नर कान्फ्रेंस का आयोजन वीडियो कान्‍फ्रेंस के माध्‍यम से किया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर, कमिश्नर कान्फ्रेंस से पूर्व अधिकारियों से संबोधन के दौरान से कहा कि मध्यप्रदेश ने तय किया है कि हम जनकल्याण और सुराज अभियान चलाएंगे। अभियान के अंतर्गत हमने कई तरह के कार्यक्रम हाथ में लिए हैं। कोविड-19 के संबंध में जितनी कल्याण की योजनाएं हैं। उन पर भी काम करेंगे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीएम हेल्प्लाइन की हर माह मॉनिटरिंग होगी। जनसुनवाई हम मंगलवार को करते रहे हैं तो कल से ही यह प्रारंभ हो जाएगी। कलेक्टर कमिश्नर, सहित अन्‍य विभागों के अधिकारी जनता से मिलकर शिकायतों का निराकरण करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  जनसुनवाई से निराकरण की भी हम लगातार मॉनिटरिंग करेंगे। समाधान एक दिन योजना को हम​ फिर से प्रारंभ कर रहे हैं। सुराज का मतलब है काम, विकास गुणवत्ता के साथ पूरा हो।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  रघुनाथ शाह,शंकर शाह के बलिदान दिवस पर हमने जनजातीय समाज के लिए राशन आपके द्वार, योजना के तहत राशन उनके पहुंचाएंगे। हम गरीब आदमी का शोषण नहीं होने दे सकते। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सिकल सेल एनीमिया से बचाव का अभियान चलाने का निर्णय लिया है। बैकलॉग पदों पर भर्ती, सेल्फ-हेल्प ग्रुप, एक-एक योजना पर हम चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  27 सितंबर को पहले डोज़ का 100% वैक्सीनेशन का लक्ष्य हमें पूर्ण करना है। दिसंबर माह तक हमें दोनों डोज़ का 100% वैक्सीनेशन पूर्ण करना है। जो बच गए हों, उनकी सूची बना लें और उनको टीका लगवाएं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  डोर-टू-डोर संपर्क करें, वैक्सीन ही रामबाण है कोरोना से बचाव का। डेंगू का भी वैरिएंट है पानी में लार्वा पनपता है। प्लेटलेट्स कम होते हैं जिंदगी पर बन आती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लार्वा को खत्म करने का अभियान चलाएं, हम बीमारी को फैलने नहीं दे सकते। पानी को कहीं रुकने न दें और स्वच्छता रखें, ऐसी जागरुकता हमें फैलानी है।  अपने प्रदेश को जनकल्याण और सुराज के मामले में एक मॉडल बनाकर खड़ा कर दें। उन्होंने कहा कि चंबल एवं ग्वालियर संभाग में अचानक बाढ़ के दौरान वहां के प्रशासन द्वारा दिन रात काम करके 32 हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया तथा बाढ़ मे फंसे 6 हजार लोगों के जान की सुरक्षा की गई। जिसके लिए जिला प्रशासन, सेना के जवान, आरडीएफ, एनआरडीएफ, वायु सेना के जवान सहित अपरोक्ष रूप से सहयोग प्रदान करनें वाले सभी लोग बधाई के पात्र है।
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस से 7 अक्टूबर तक जन कल्याण एवं सुराज अभियान का संचालन प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। आगामी 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जी का प्रशासनिक दायित्‍व निर्वहन के 20 वर्ष पूरे हो रहे है। जन कल्याण से आशय शासकीय मशीनरी द्वारा बिना कुछ लिए दिए समय सीमा में पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित कराना सुनिश्चित करना है। पूरे देश में गुड गर्वनेंस का संदेश मध्यप्रदेश से जाना चाहिए। आपने कहा कि सुराज मिशन के तहत जन दर्शन एवं औचक निरीक्षण का कार्य भी मेरे द्वारा प्रारंभ किया गया है। एक नवंबर से 15 नवंबर तक प्रदेश में राजस्व अभियान के तहत राजस्व रिकार्ड शुद्धीकरण पखवाड़ा संचालित किया जाएगा। 15 नवंबर को भगवान बिरसामुण्डा जयंती को जन जातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सुराज अभियान के तहत विकास के काम गुणवत्ता के साथ समय पर पूरे किए जाए। राज मार्गो की अच्छी व्यवस्था एवं उनकी मरम्मत पर ध्यान दिया जाए। जनजातीय समाज की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार राशन आपके द्वार योजना शुरू कर रही हैं।
महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की समीक्षा करते हुये श्री चौहान ने कहा कि महिला अपराधों को रोकने अभी और संवेदनशील होने की जरूरत है। सब इसे गंभीरता से लें तथा छेड़छाड़ के मामलों में सख्त कार्यवाही हो। महिला सुरक्षा को लेकर 42 जिलों में महिला पुलिस थानों तथा प्रदेश के समस्त जिलों के 700 थानों में ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है।उक्त महिला थाने मानव तस्करी रोधी इकाई के रूप में भी कार्य करेंगे। प्रदेश में मार्च से अगस्त 2021 तक पुलिस राजस्व और इनके संयुक्त दल द्वारा 1,712 अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की गई है।  
वीडियों कान्‍फ्रेंस में एक जिला एक उत्‍पाद सहित अन्‍य बिन्‍दुओं पर विस्‍तार से समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिए गए।
कलेक्‍ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में वीडियों कान्‍फ्रेंस के दौरान कलेक्‍टर श्रीमती आर.उमामहेश्‍वरी,पुलिस अधीक्षक श्री रजत सकलेचा,वनमण्‍डाधिकारी श्री अंकित पाण्‍डे,सहायक कलेक्‍टर डॉ.नेहा जैन,सीईओ जिला पंचायत श्री बी.एस.जाटव सहित संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
(31 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer