समाचार
|| दीपावली के पूर्व 2.51 लाख आवासहीन परिवारों को मिलेगी अपने आवास की सौगात || किसान संतुलित उर्वरक का उपयोग करें || शुद्धिकरण पखवाड़ा संबंधी बैठक 16 अक्टूबर को || भव्य आतिशबाजी के साथ हुआ रावण दहन || पुलिस लाईन में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया शस्त्र पूजन || अतिथि व्याख्याताओं के चयन हेतु 18 तक आवेदन आमंत्रित || कलेक्टर-एसपी ने देर रात शहर का भ्रमण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा || बरम खेड़ी के मूक बधिर छात्रावास का संचालन सोसायटी स्वयं के खर्च पर करने की इजाजत || शिविर में लैंगिक समानता,कन्या भ्रूण हत्या के बारे में लोगो को दी गई जानकारी || बाढ़ आपदा प्रबंधन के कार्य में कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी से किया गया भार मुक्त
अन्य ख़बरें
तवा पुल की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर हो : सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह
जिले में अभियान के रूप में लगाए जाएंगे ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर, पुराने बस स्टैंड से हरदा और नए बस स्टैंड से पिपरिया की ओर संचालित की जाएंगी बसें, नेशनल हाईवे स्थित शाहगंज क्रॉसिंग को चालू रखने का लिया गया निर्णय, जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
होशंगाबाद | 01-अक्तूबर-2021
      जिले में बस स्टैंड व्यवस्था को दो भागों में विभाजित कर पुराने बस स्टैंड से हरदा और नवीन बस स्टैंड से पिपरिया की ओर बसों का संचालन किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से जिले में अभियान चलाकर ट्रैक्टर ट्रालियों में रिफ्लेक्टर लगाने की कार्यवाही की जाएगी। नए बस स्टैंड से सख्ती से अतिक्रमण हटाया जाएगा । लोगों की सहूलियत के दृष्टि से भोपाल से नागपुर नेशनल हाईवे स्थित बंद किए गए शाहगंज क्रॉसिंग को चालू रखा जाए। यह निर्णय सर्वसम्मति से जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा लिया गया है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में सांसद श्री उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधायक श्री डॉ सीतासरन शर्मा, विधायक सोहागपुर श्री विजय पाल सिंह, विधायक सिवनीमालवा श्री प्रेम शंकर वर्मा, विधायक पिपरिया श्री ठाकुरदास नागवंशी, श्रीमती माया नारोलिया, कलेक्टर होशंगाबाद श्री नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री गुरुकरण सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर श्री जी पी माली, श्री पीयूष शर्मा, श्री सत्येंद्र फौजदार सहित सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित रहे। बैठक का संचालन क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री मनोज तेहनगुरिया द्वारा किया गया।
   बैठक में सड़क सुरक्षा और यातायात व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई एवं निर्णय लिए।लोगों की सहूलियत के दृष्टि से नेशनल हाईवे स्थित बंद  शाहगंज क्रॉसिंग को सीहोर प्रशासन के साथ समन्वय कर चालू रखा जायेगा। इस संबंध में समिति की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में यातायात  पार्क निर्माण के लिए आवश्यक कार्यवाही डीएसपी यातायात द्वारा की जाएगी।
   सांसद श्री सिंह ने तवा पुल की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर करने के निर्देश संभागीय प्रबंधक मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम को दिए। उन्होंने कहा कि पुल की मरम्मत का कार्य संबंधित ठेकेदार के माध्यम से अतिशीघ्र किया जाए। होशंगाबाद शहर के अंबेडकर रोड से लेकर रेलवे लाइन तक जर्जर हुई सड़क के डामरीकरण का कार्य करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिए गए। सांसद श्री सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा और निर्माण कार्य से जुड़े सभी विभाग जनहित में पूरी सक्रियता से काम करें।  सांसद श्री सिंह ने निराश्रित पशुओं के टैगिंग और उन्हें सड़को पर छोड़ने वाले पशुपालकों पर की जाने वाली कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई पहल की  प्रशंसा की।
   विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के मद्देनजर भारी ट्रैफिक वाले मार्गो पर रेडियम लगाने की कार्रवाई संबंधित रोड एजेंसी द्वारा की जाए। उन्होंने कहा कि इटारसी रोड पर भी रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की कार्यवाही की जाए।
   विधायक श्री विजय पाल सिंह ने कहा कि ट्रालियों में रिफ्लेक्टर लगाने की कार्यवाही में मंडियों के साथ उपार्जन समितियों को भी जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि होशंगाबाद शहर के एसएनजी स्कूल के सामने सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, इसलिए रोड के दोनों ओर रिफ्लेक्टर लगाए जाएं तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से रोड में आवश्यक सुधार करे। विधायक सिवनी मालवा श्री प्रेम शंकर वर्मा ने कहा कि सिवनी मालवा बायपास रोड के मरम्मत का कार्य शीघ्र किया जाए।
   बैठक में पिछली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के पालन प्रतिवेदन पर विस्तृत चर्चा की गई। होशंगाबाद जिले के प्रमुख चौराहों को चिन्हित कर ट्रैफिक लाइट्स लगाए जाने की कार्रवाई पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री माधुरी शर्मा ने बताया कि  शहर में मीनाक्षी चौक, सर्किट हाउस चौराहा एवं भोपाल तिराहा पर ट्रेफिक सिग्नल व्यवस्था का प्राक्कलन तैयार किया गया है, जिसमें एक स्थान का अनुमानित व्यय लगभग 8 लाख से 15 लाख है, जिसके लिए  निकाय द्वारा मीनाक्षी चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल व्यवस्था हेतु 78 लाख की राशि का प्राक्कलन का तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। प्रकरण में स्वीकृति एवं अनुमोदन उपरांत निविदा की कार्यवाही की जाना प्रस्तावित है।
शहर के इन मार्गों पर रुक सकेंगी बसें
    होशंगाबाद शहर अंतर्गत इटारसी रोड पर बस स्टेण्ड से निकलकर सर्वप्रथम आबकारी ऑफिस के सामने पुल के नीचे,सिंडीकेट बैंक के सामने इटारसी रोड, इटारसी रोड पर नारायण नगर के सामने,  हरियाली चौराहा एवं देहात थाने के बीच में बसे यात्रियों के लिए रुक सकेंगी। इसी तरह पिपरिया रोड पर, अजाक थाने के सामने पिपरिया से वापस आते समय), कोर्ट गेट के पास, चक्कर रोड एवं हरदा रोड  पर आंबकारी विभाग कार्यालय के पास और भोपाल चौराहा पर रुक सकेंगी।
इन स्थानों पर लगाए जाएंगे स्पीड ब्रेकर
    शहर के अधिक आवागमन वाले स्थान भोपाल तिराहा,ओव्हर ब्रिज तिराहा,पुलिस पेट्रोल पम्प के सामने, पुराना बाबई नाका, चक्कर रोड, चौराहा बाबई रोड, डीपीओ तिराहा पर, पानी की टंकी चौराह, हरियाली चौराहा, महिला जेल तिराहा, बड़ी पहाड़िया के तीनों मोड पर इटारसी रोड पर  स्पीड ब्रेकर लगाने की कार्यवाही संबंधित सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा किया जाएगा। इसी तरह जिले के अन्य निकायों में स्थानीय जनप्रतिनिधि एसडीओपी द्वारा बैठक कर स्पीड ब्रेकर लगाने की कार्रवाई की जाएगी।
 
(15 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer