समाचार
|| सिहोरा को व्यवस्थित स्वरूप देने हटाये गये || आज 18 हजार व्यक्तियों को लगाई गई दूसरी डोज - कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान || दिव्यांग समल पारधी को मिली ट्राइसाइकिल || आठ अपराधियों का जिलाबदर || मंत्री श्री डंग द्वारा ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल करने के निर्देश || भोपाल गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर होगी सर्वधर्म प्रार्थना सभा || कलेक्टर ने किया संभाव्यतायुक्त ऋण योजना (पीएलपी) का विमोचन || मध्यप्रदेश राज्य रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी के लिये प्रविष्टियाँ आमंत्रित || कलेक्टर ने की बैंक आधारित योजनाओं की समीक्षा || रंग अमीर राष्ट्रीय ललित कला प्रदर्शनी के लिये प्रविष्टियाँ आमंत्रित
अन्य ख़बरें
शहर का तेजी से विकास करना ही हमारा दृढ़ संकल्प है – प्रभारी मंत्री श्री सिलावट
आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा आपका सेवक – ऊर्जा मंत्री श्री तोमर लगभग 11 करोड़ रूपए की लागत से हजीरा से किलागेट और किलागेट से फूलबाग तक बनेगी आधुनिक सड़क
ग्वालियर | 12-अक्तूबर-2021
     हजीरा से किलागेट और किलागेट से फूलबाग तक सड़क निर्माण का कार्य किया जाएगा। इन मार्गों पर डिवाइडर, आधुनिक लाईट और पानी की निकासी के लिए नालियां भी निर्मित की जायेंगीं। इसके बन जाने से आम लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधायें मिलेंगीं। लगभग 11 करोड़ रूपए की लागत से इन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। प्रदेश के जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट के मुख्य आतिथ्य में सड़क का भूमिपूजन समारोह आयोजित हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, जिला कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल सहित जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।
जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि ग्वालियर में विकास के अनेक कार्य किए जा रहे हैं। अमृत योजना के तहत पूरे शहर में पानी और सीवर की लाइन बिछाने का कार्य किया गया है। इसके साथ ही सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ही पेयजल टंकियों का निर्माण कार्य भी हुआ है। इस परियोजना का पूरा कार्य 31 दिसम्बर तक कर लिया जाएगा। इसके पूर्ण होने से लोगों को शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के साथ-साथ सीवर की समस्या से स्थायी निदान भी मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत भी ग्वालियर में अनेक कार्य किए जा रहे हैं। इनके पूर्ण होने पर ग्वालियर की तस्वीर बदली-बदली नजर आयेगी।
प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि यहां के लोगों ने एक झुझारू जनप्रतिनिधि चुनकर भेजा है। उनका प्रतिनिधि श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विकास के कार्यों के लिये सतत प्रयास करता रहा है। उसके प्रयासों से ग्वालियर विधानसभा में अनेक कार्य पूरे हुए हैं और अनेक कार्य कार्यशील भी हैं। मंत्री श्री सिलावट ने इस मौके पर यह भी बताया कि केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर में हवाई सेवाओं का विस्तार हुआ है। अब ग्वालियर के लोग देश के अनेक शहरों में सीधे हवाई यात्रा का लाभ उठा रहे हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि आपका सेवक आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। ग्वालियर विधानसभा में नागरिकों को मूलभूत सुविधायें मिलें, इसके लिए सभी कार्य किए जायेंगे। सड़कों के संधारण का कार्य और नई सड़कों के निर्माण का कार्य भी तेजी के साथ किया जाएगा। मंत्री श्री तोमर ने बताया कि हमारे लिये यह प्रसन्नता की बात है कि हमारे ही विधानसभा क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बस स्टेण्ड का निर्माण और अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण हो रहा है। इनके पूर्ण होने तक क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुविधायें लोगों को मिलने लगेंगीं।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अमृत परियोजना का कार्य भी शीघ्र पूर्ण होने जा रहा है। इस परियोजना के माध्यम से भी लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी और सीवर समस्या का स्थायी निदान भी होगा। ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में पार्कों के विकास के लिये भी तेजी के साथ कार्य किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हजीरा अस्पताल के आधुनिकीकरण का कार्य किया गया है। हजीरा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है। अस्पताल के आधुनिकीकरण के साथ-साथ स्वास्थ्य की सभी आधुनिक सुविधायें यहां मिलेंगीं। लोगों को अब इलाज के लिेय जेएएच अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि ग्वालियर में विगत 15 सालों में विकास की अनेक परियोजनायें पूर्ण हुई हैं। अमृत परियोजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी अनेक योजनाओं के माध्यम से ग्वालियर में विकास का एक नया अध्याय जुड़ा है। आने वाले दिनों में ग्वालियर के वासियों को बेहतर माहौल और सुविधायें मुहैया होंगीं। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण कार्य में भी ग्वालियर में तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है।
सांसद श्री शेजवलकर ने नागरिकों से कहा कि विकास के कार्य जब होते हैं तो शुरूआत के दिनों में कुछ परेशानियां होती हैं। लेकिन परियोजना के पूर्ण होने के बाद लोगों को जो सुविधायें मिलती हैं उससे उनके जीवन में बदलाव आता है। ग्वालियर के सक्रिय विधायक और प्रदेश के मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अथक प्रयासों से अपने क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। ग्वालियर विधानसभा में विकास के अनेक कार्य पूर्ण कर लोगों को समर्पित किए हैं। आम जनों की समस्याओं के निराकरण के लिये भी वे सतत प्रयत्नशील रहते हैं।
कार्यक्रम के प्रारंभ में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और स्थानीय निकाय के माध्यम से क्षेत्र में विकास के कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। इन सड़कों के निर्माण से भी लोगों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध होंगीं।
कार्यक्रम में यह भी थे उपस्थित
    सर्वश्री अशोक शर्मा, केशव मांझी, ओमप्रकाश नामदेव, दिनेश तोमर, सुरेन्द्र सिंह चौहान, आशीष प्रताप राठौर, प्रयाग तोमर, बृजमोहन शर्मा, विकास गिरि सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
(51 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
नवम्बरदिसम्बर 2021जनवरी
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
293012345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer