समाचार
|| मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा || विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सामान्य वर्ग कल्याण आयोग के नव-निर्मित भवन का उद्घाटन || किसानों के साथ फर्जीवाड़ा करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे - मंत्री श्री पटेल || जल्द पूरी करें पंचायत आम निर्वाचन की तैयारियाँ || स्वाधीनता का अमृत महोत्सव - लोकतंत्र और नवभारत पर व्याख्यान माला आयोजित || क्रेडिट आउटरीच कैम्पेन - 15 नवम्बर तक जिलों में लगेंगे मैगा कैम्प || एमएसएमई विकास नीति से आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश || कोरोना टीकाकरण में प्राप्त की महत्वपूर्ण उपलब्धि : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी || विक्रमोत्सव-2021 - संस्कृति मंत्री सुश्री ठाकुर 24 अक्टूबर को करेगी शुभारंभ || नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह 22 अक्टूबर को करेंगे सोन चिरैया आजीविका उत्सव का शुभारंभ
अन्य ख़बरें
क्षेत्र का समग्र विकास ही हमारी प्राथमिकता – केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया
मुरार नदी के पुल का चौड़ीकरण और मार्गों के निर्माण का भूमिपूजन समारोह सम्पन्न
ग्वालियर | 14-अक्तूबर-2021
      केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि विकास और प्रगति की सोच के साथ हमें निरंतर कार्य करना होगा। तभी देश तेजी से आगे बढ़ेगा। उच्च सतरीय शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ हमें अधोसंरचना का विकास भी वार्ड स्तर तक करना होगा, तभी हमारे शहर, प्रदेश और देश की प्रगति होगी। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने गुरूवार को ग्वालियर में विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही।
    ग्वालियर में नदी पार टाल पर नगर निगम द्वारा आयोजित भूमिपूजन समारोह में अनेक विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, विधायक डॉ. सतीश सिकरवार, पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल, पूर्व विधायक श्री रामबरन सिंह, श्री मदन कुशवाह, श्री रमेश अग्रवाल, साडा के पूर्व अध्यक्ष श्री राकेश जादौन के साथ ही श्री महाआर्यमन सिंधिया भी उपस्थित थे।
    नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुरार थाने से नदीपार टाल होते हुए श्मशान तक 74 लाख रूपए की लागत के डाम्बरीकरण कार्य के साथ ही मुरार श्मशान के 49 लाख रूपए की लागत से बनने वाले दो प्रवेश द्वारों का भूमिपूजन किया गया।
    केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मौके पर कहा है कि हम सबको दलगत राजनीति से ऊपर उठकर क्षेत्र के विकास के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा तभी ग्वालियर का तेजी से विकास हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अधोसंरचनागत विकास के साथ-साथ हमें शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी तेजी से कार्य करने की आवश्यकता है। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि निर्माण कार्यों में हमें गुणवत्ता के साथ-साथ अपनी ऐतिहासिक धरोहरों और पुरातत्व महत्व का भी ध्यान रखना आवश्यक है।
    केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि देश भर में जितने भी एयर टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है, उनमें उस क्षेत्र की ऐतिहासिक धरोहरों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ग्वालियर में भी इस बात का विशेष ध्यान न केवल एयरपोर्ट टर्मिनल निर्माण में बल्कि रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार में भी रखा जा रहा है।
    केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। मुरार अस्पताल को 200 बिस्तर से बढ़ाकर 300 बिस्तर का अस्पताल बनाया गया है। इसके साथ ही 20 बैड का नया आईसीयू भी बनकर तैयार है। इसके साथ ही ऑक्सीजन प्लांटों का निर्माण भी प्रदेश भर में तेजी से किया जा रहा है।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि क्षेत्र का विकास तेजी से हो रहा है। मुरार क्षेत्र में पुल का चौड़ीकरण और सड़कों के निर्माण से क्षेत्रवासियों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध होंगीं। सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि चुनाव के समय केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा था कि ग्वालियर विकास की गाड़ी में दूसरा इंजन जुड़ रहा है। लेकिन केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया के आ जाने से अब गाड़ी में तीसरा इंजन जुड़ गया है। विकास की गति को और तेजी मिलेगी।
    प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में तेजी से कार्य किया जा रहा है। कोविड-19 की महामारी के बाद प्रदेश में 230 नए ऑक्सीजन प्लांट निर्माण का कार्य हाथ में लिया गया था, जिनमें से 166 प्लांट बनकर चालू भी हो गए हैं। ग्वालियर में भी मुरार अस्पताल में 100 बैड बढ़ाए गए हैं। चीनौर में भी 21 बिस्तर का नया अस्पताल स्वीकृत किया गया है।
    मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि विकास निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। ग्वालियर-चंबल अंचल में तेजी के साथ विकास के कार्य किए जा रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया, केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में चहुमुखी विकास को गति मिली है। सभी क्षेत्रों में कार्य किया जा रहा है।
    कार्यक्रम के प्रारंभ में ग्वालियर पूर्व के विधायक डॉ. सतीश सिकरवार ने भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि ग्वालियर का विकास हम सभी को मिलकर करना होगा। उन्होंने कहा कि स्व. माधवराव सिंधिया ने क्षेत्र के विकास के जो कार्य किए हैं उनको भुलाया नहीं जा सकता। केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अपेक्षा है कि वे क्षेत्र के विकास के लिये तेजी से कार्य करें।
    पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल ने भी कार्यक्रम में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मुरार क्षेत्र में विकास के अनेक कार्य प्रारंभ हुए हैं। मुरार नदी के जीर्णोद्धार का कार्य भी किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा मुरार नदी के पुल का चौड़ीकरण और सड़कों के निर्माण से क्षेत्रवासियों को बेहतर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी।
 
(7 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer