समाचार
|| सुगम मतदान के लिए स्थाई प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित || वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को || पेंशन आपके द्वार पूरे प्रदेश में लागू || भोपाल में राज्य स्तरीय कहानी उत्सव 8 अक्टूबर को || विदेश निर्मित पटाखों के क्रय-विक्रय पर रहेगा प्रतिबंध || समूह नृत्यों की प्रस्तुति से पर्यटन पर्व की रंगारंग शुरूआत (पर्यटन पर्व­­-2018 ) || आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ || जिले में अब तक 715.8 मिमी. वर्षा || पत्रकार स्वास्थ्य समूह बीमा योजना में फार्म भरने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर || किसानों के पंजीयन की अब अवधि 29 तक
अन्य ख़बरें
वीडियोग्राफी हेतु निविदा आमंत्रित
-
बैतूल | 14-सितम्बर-2018
 
   आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 एवं लोकसभा निर्वाचन 2019 के दौरान जिले की समस्त विधानसभा क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण/क्रिटिकल घटनाओं की वीडियोग्राफी हेतु वीडियो कैमरे/डिजीटल कैमरा प्रतिनग, प्रतिदिन की दर से सक्षम निविदाकारों से सीलबंद लिफाफे में निविदा 28 सितंबर 2018 को दोपहर 2 बजे तक आमंत्रित की जाती है। निविदाएं उसी दिन 28 सितंबर 2018 को सायं 4.30 बजे उपस्थित निविदाकारों के समक्ष खोली जाएगी। निविदा प्रारूप एवं शर्तों को बैतूल जिले की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
   निविदा कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बैतूल में 28 सितंबर 2018 तक प्रस्तुत की जा सकती है। निविदा द्वि-लिफाफा पद्धति द्वारा प्राप्त की जाएगी। प्रथम लिफाफे में निविदा प्रपत्र-अ में समस्त जानकारियां मय स्वप्रमाणित अभिलेखों/प्रतिभूति राशि एवं आवेदन पत्र के शुल्क का डीडी सहित अभिलेख होंगे। जिस पर विधानसभा निर्वाचन 2018 एवं लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी लिखा होगा। द्वितीय लिफाफा दरों से संबंधित निविदा प्रपत्र-ब होगा, जिसमें केवल दरों का विवरण होगा।
   निविदा प्रपत्र-अ एवं ब के लिफाफे एक बड़े लिफाफे में सील्ड किए जाकर उस पर विधानसभा निर्वाचन 2018 एवं लोकसभा हेतु वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी हेतु निविदा लिखा होगा।
   प्राप्त निविदाओं के समस्त सीलबंद लिफाफे कलेक्टर जिला बैतूल द्वारा गठित समिति एवं उपस्थित निविदाकारों के समक्ष खोले जाएंगे। निविदा मूल प्रपत्र में सील बंद लिफाफे में स्वीकार की जाएगी। निविदादाता को प्रत्येक पृष्ठ पर हस्ताक्षर एवं सील अंकित करना अनिवार्य होगा। निविदादाता की वित्तीय स्थिति के संबंध में विगत तीन वर्षों की ऑडिट रिपोर्ट /सीए द्वारा प्रमाणित एवं हस्ताक्षरित प्रॉफिट एवं लॉस अकाउंट एवं बैलेंस शीट संलग्न करना होगा।
निविदादाता को स्थापना अधिनियम का प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।
   निविदा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि व समय के पश्चात् डाक, या अन्य माध्यमों से प्राप्त निविदा खोली नहीं जाकर अमान्य कर दी जाएगी। प्रत्येक निविदा के साथ निविदा प्रतिभूति 25 हजार रूपए का बैंक ड्राफ्ट जो कि कलेक्टर बैतूल के पक्ष में निविदा के साथ जमा करना होगा। जिन निविदाकर्ताओं के साथ निविदा प्रतिभूति का बैंक ड्राफ्ट संलग्न नहीं होगा, वह निविदा अमान्य कर दी जाएगी।
   जिस निविदाकार की निविदा स्वीकृत होगी, उसे परफार्मेंस गारंटी के रूप में 25 हजार का बैंक ड्राफ्ट या एफडी के माध्यम से जो भी कलेक्टर बैतूल के पक्ष में देय होगा, एक सप्ताह में प्रस्तुत करना होगा। यह राशि कार्य समाप्त होने पर तथा निविदाकार द्वारा निविदा की शर्तों का पालन न करने की दशा में उससे होने वाली समस्त वसूलियों के उपरांत वापस की जाएगी।
   निविदादाता को वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी का कार्य करने का तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए, जिसका अनुभव प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।  
   निविदादाता का किसी राजनैतिक दल अथवा अभ्यर्थियों से कोई संबंध नहीं होना चाहिए। निविदादाता किसी भी राजनैतिक पार्टी अथवा अभ्यर्थी से चाय, नाश्ता, खाना इत्यादि ग्रहण नहीं करेगा। यदि इसका उल्लंघन पाया गया तो निविदा निरस्त कर दी जाएगी।
   सफल निविदाकार को अपने अधिकृत कर्मचारियों के आने-जाने, रूकने, नाश्ता, भोजन आदि की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। इस हेतु कार्यालय द्वारा कोई राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा।
   यह निविदा स्वीकृत होने की तिथि एक वर्ष तक की अवधि के लिए प्रभावशील रहेगी। निविदादाता अपनी ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित नहीं रहेगा। निविदादाता सीधे कलेक्टर जिला बैतूल अथवा उनके द्वारा प्राधिकृत अधिकारी के नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण में कार्य करेगा।
   निविदादाता को वीडियोग्राफर एवं उनके दल के सदस्यों का व्यक्तिगत विवरण (परिशिष्ट-1) में उपलब्ध कराना होगा।
   निविदादाता का कार्यक्षेत्र सम्पूर्ण बैतूल जिला होगा। आवश्यकतानुसार वीडियो कैमरे उपलब्ध कराने होंगे, समय पर मांग अनुसार वीडियो कैमरे उपलब्ध न कराने की दशा में अन्य फर्म से व्यवस्था करने पर अतिरिक्त व्यय की राशि निविदाकार की प्रतिभूति राशि से वसूल की जाएगी।
   प्रत्येक कार्य का ब्यौरा कलेक्टर बैतूल अथवा प्राधिकृत अधिकारी द्वारा निविदादाता को यथासमय उपलब्ध कराया जाएगा। निविदादाता प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट कलेक्टर जिला बैतूल अथवा उनके द्वारा अधिकृत अधिकारी को प्रस्तुत करेगा। निविदादाता को निविदा के साथ अपना आयकर नंबर, जीएसटी नंबर, संस्था का जीवित पंजीयन एवं अन्य दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छायाप्रति संलग्न करनी होगी। निविदा स्वीकृत हो जाने के उपरांत निविदादाता की यह जिम्मेदारी होगी कि कार्य निर्वाद रूप से निरंतर चलता रहे, किसी भी तरह के विलंब अथवा रूकावट के लिए कोई भी भुगतान नहीं किया जाएगा एवं प्रतिभूति की राशि राजसात कर ली जाएगी।
   जिस भी निविदादाता की निविदा स्वीकृत होगी, उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि जिले की मांग अनुसार वीडियो कैमरे उपलब्ध कराना होगा। निविदा में यह उल्लेखित वीडियो कैमरों की संख्या परिस्थिति अनुसार कम या अधिक हो सकती है, जिसे सफल निविदाकार को मान्य करना होगा।
   निविदाकार को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सायबर सिक्यूरिटी इंस्ट्रक्शन का पूर्ण रूपेण पालन करना होगा। उल्लंघन की दशा में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
निविदादाता को जिला स्तर पर प्रतिदिन की गई वीडियोग्राफी की सीडी कलेक्टर कार्यालय में तथा विधानसभा स्तर पर की गई प्रतिदिन की वीडियोग्राफी की सीडी संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में अधिकृत अधिकारी/कर्मचारी को सौंपना होगा।
   निविदादाता द्वारा जिस दर पर निविदा प्रस्तुत की जाएगी, उसमें यह माना जाएगा कि उस दर में समस्त प्रकार के कर सम्मिलित हैं। कलेक्टर जिला बैतूल को यह अधिकार होगा कि गुण-दोषों के आधार पर बिना कोई कारण बताए निविदा को स्वीकृत/अस्वीकृत कर सकता है।
   निविदादाता को निविदा प्रपत्र के परिशिष्ट-2 में संलग्न प्रमाण पत्र हस्ताक्षर कर निविदा के साथ संलग्न करना होगा। किसी भी तरह के विवाद हेतु अंतिम निर्णय कलेक्टर जिला बैतूल का होगा।
   यदि निविदादाता द्वारा निर्धारित शर्तों एवं प्रक्रिया का तथा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है तो उसकी निविदा अस्वीकृत कर निविदादाता को कोई भुगतान नहीं किया जाएगा। ऐसी दशा में उसकी स्वीकृत दर पर किसी अन्य फर्म से कार्य कराया जाएगा।
   वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी के लिए किसी भी समय कलेक्टर जिला बैतूल/रिटर्निंग अधिकारी या उसके द्वारा अधिकृत अधिकारी द्वारा बुलाए जाने पर वीडियोग्राफी एवं अन्य कार्य करना होंगे।
   सफल निविदाकार द्वारा वीडियोग्राफरों की परिशिष्ट-1 में उपलब्ध कराई गई सूची अनुसार कलेक्टर द्वारा निर्धारित प्रशिक्षण दिनांक को वीडियोग्राफरों को प्रशिक्षण में उपस्थित कराना होगा, जिसका भुगतान पृथक से देय नहीं होगा।
   मतदान दिवस की वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी के लिए वीडियोग्राफरों को एक दिवस पूर्व मतदान दल के साथ उसी वाहन से मतदान केन्द्र पर प्रस्थान करना होगा, जिसका मानदेय पृथक से देय नहीं होगा।
   निविदा में दर्शाई गई शर्र्तें वीडियो टीम के सदस्यों पर भी लागू होगी।
   सफल निविदाकार उसे दिए गए ठेकों को न तो किसी अन्य को नहीं देगा। निविदा का प्रत्येक पृष्ठ निविदादाता द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए।
   सफल निविदाकार को 500 रूपए के स्टाम्प पर अनुबंध पत्र 15 दिवस के अंदर निष्पादित करना होगा।
   निविदादाता कलेक्टर जिला बैतूल के कार्यालय में कार्यालयीन समय में संपर्क स्थापित कर विस्तृत जानकारी एवं निर्धारित शुल्क जमा कर निविदा प्रपत्र आदि प्राप्त कर सकते हैं।
   कलेक्टर बैतूल द्वारा लिए गए निर्णय के विरूद्ध किसी भी न्यायालय में वाद नहीं लाया जा सकेगा। किसी भी प्रकार के विवाद के लिए कलेक्टर बैतूल का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
(9 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अगस्तसितम्बर 2018अक्तूबर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer