समाचार
|| नवागत कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने पदभार संभाला || किसानों के खातों में कर्ज़ माफी कि राशि नही खुशियाँ आई है (खुशियों की दास्ताँ) || नि:शुल्क डेयरी एवं वर्मी कम्पोस्ट प्रशिक्षण 20 जून  से || उद्योग सेवा व्‍यवसाय के लिए आवेदन आमंत्रित || जॉब इन एम.पी.पोर्टल का उपयोग करे || शासकीय आईटीआई में ऑनलाईन प्रवेश कार्यक्रम || जिले में अब तक 82.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज || साधारण सभा की बैठक 22 को || निःशक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत विद्यार्थियो को मोट्रेट ट्रायसिकल तथा लेपटॉप प्रदाय किये जावेगे || विकासखंड स्तरीय समन्वयक श्री खान को शोकाज नोटिस जारी
अन्य ख़बरें
जिला प्रशासन सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्र पर कोई भी मतदाता धूप में खड़ा न रहें - सीईओ श्री कांताराव
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कांताराव ने शाजापुर में निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की
शाजापुर | 16-मई-2019
 
   मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वी.एल. कांताराव ने आज शाजापुर में संसदीय क्षेत्र 21-देवास (अजा) के निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अरूण कुमार तोमर, पुलिस नोडल आईजी श्री योगेश चौधरी एवं आबकारी आयुक्त श्री रजनीश श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।
   निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कांताराव ने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्र पर लाईन में लगे प्रत्येक मतदाता के लिए छायां की व्यवस्था सुनिश्चित करें, चाहे मतदाताओं की संख्या कितनी भी हो। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता धूप में खड़ा न रहे यह सुनिश्चित किया जाए। मतदान केन्द्रो की स्थिति की समीक्षा सेक्टर अधिकारियों से करा कर रिपोर्ट लें और न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराए। इस अवसर पर उन्होंने क्रिटिकल मतदान केन्द्रों और वल्नरेबल क्षेत्रो की जानकारी प्राप्त करते हुए इन स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदाता पर्चियों एवं वोटर गाईड लाईन के वितरण की जानकारी ली तथा मतदान के लिए आवश्यक पहचान के 12 दस्तावेजों में से किसी एक दस्तावेज को मतदान के लिए साथ में लाने की जानकारी मतदाताओं को देने के संबंध किए जा रहे प्रचार-प्रसार की जानकारी ली। उन्होंने मतदान के लिए प्रयुक्त होने वाले वाहनों में जीपीएस लगाने तथा जीपीएस की निगरानी के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि जीपीएस की ट्रेनिंग सभी अच्छे से प्राप्त कर लें। इस मौके पर उन्होंने ईडीसी वितरण एवं मतदाता सूची की मार्क कॉपी की भी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने मतदाता सूची की मार्क कॉपी एवं एएसडीआर मतदान केन्द्र में मतदान शुरू होने के पूर्व अभिकर्ताओं को दिखाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि अपने गोपनीय सूत्रों को विकसित करें और क्षेत्र में वितरित होने वाली अवैध शराब का पता लगाएं और जप्ती की कार्रवाई करें। साथ ही आबकारी एवं पुलिस विभाग आपस में जानकारी एक्सचेंज करें और त्वरित कार्रवाई करें। इस अवसर पर उन्होंने मतदान समाप्ति के 72 घण्टे एवं 48 घण्टे पूर्व के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन ठीक से करें। फिल्ड के लिए तैनात अधिकारी लगातार भ्रमण करते रहें और आचरण संहिता के उल्लंघन सहित अन्य अवैध गतिविधियों के विरूद्ध कार्रवाई करें।
   पुलिस नोडल आईजी श्री चौधरी ने सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करते हुए त्वरित कार्रवाई के लिए तैनात पुलिस बल को लगातार मुवमेंट बनाए रखने के निर्देश दिए। पुलिस सेक्टर एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट साथ में भ्रमण करें और सक्रियता के साथ कार्रवाई करें।
   इस अवसर पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने जिले में निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। साथ ही पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान ने जिले में मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी।
प्रेक्षको से चर्चा
    लोकसभा निर्वाचन 2019 के संदर्भ में शाजापुर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वी.एल. कांताराव ने निर्वाचन आयोग द्वारा संसदीय क्षेत्र 21-देवास (अजा) के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री मांगवती अय्यर एवं श्री सी. रविशंकर, व्यय प्रेक्षक श्री एस.एस. राठी व श्री विनय जी.एम. एवं पुलिस प्रेक्षक श्री अजय कुमार चौधरी से चर्चा की।
राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं अभ्यर्थियों से मुलाकात
   मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वी.एल. कांताराव ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं अभ्यर्थियों से मुलाकात कर निर्वाचन की तैयारियों की जानकारी दी। राजनैतिक दलों द्वारा मतदान केन्द्रो में छाया, सुरक्षा, पेयजल आदि की व्यवस्था के लिए सुझाव दिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही किसी भी मतदान केन्द्र पर मतदाता को धूप में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा, छाया की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि यदि कोई मतदान केन्द्र संवेदनशील लग रहा है तो उसकी सूचना दें।
स्मृति चिन्ह भेंट किए
   संसदीय क्षेत्र 21-देवास के निर्वाचन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए शाजापुर आए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वी.एल. कांताराव को कलेक्ट्रेट में स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस अवसर पर नोडल अधिकारी स्वीप श्री क्षितिज सिंघल, सहायक नोडल अधिकारी श्री आर.एस.शिप्रे भी उपस्थित थे।
हेलीपेड पर स्वागत
    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वी.एल. कांताराव के शाजापुर आगमन पर हेलीपेड पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसी प्रकार पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान ने भी आईजी पुलिस श्री योगेश चौधरी का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अरूण कुमार तोमर एवं आबकारी आयुक्त श्री रजनीश श्रीवास्तव भी साथ में आए थे इनका भी पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस. प्रजापति एवं अनुविभागीय अधिकारी श्री यू.एस. मरावी भी मौजूद थे।
(34 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मईजून 2019जुलाई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer