समाचार
|| आज से भोपाल पूरी तरह लॉक डाउन || विभिन्न समाजसेवियों/संगठनों/संस्थाओं को लॉकडाउन से छूट अवधि के लिए जारी सफेद रंग के पास की वैधता दिनांक 5 अप्रैल 2020 को रात्रि 12 बजे से समाप्त || कलेक्टर पहुंचे सेमरा लोधी कोरेनटाइम सेंटर || कलेक्टर आकस्मिक रूप से पहुंचे फुटेरा और केरबना आरआर टी टीम से की चर्चा , काम को सराहा किया उत्साहवर्धन || प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के क्रियान्वयन के लिए संभाग में बैंकिंग सेवाएं प्रो-एक्टिव होकर करें काम - डॉ. भार्गव || संभाग में कोरोना वायरस से बचाव के लिए मजदूरों एवं ग्रामीणों को पिलायें त्रिकटू काढ़ा- डॉ. भार्गव || कोरोना वायरस से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष औषधियों का वितरण सुनिश्चित करे- कमिश्नर || जिला दण्डाधिकारी द्वारा धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी || लॉकडाउन का सभी जिलों में हो सख्ती से पालन - मुख्यमंत्री श्री चौहान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वीकार की कोरोना को हराने की चुनौती
अन्य ख़बरें
गेहूं उपार्जन हेतु 68 उपार्जन केन्द्रों का निर्धारण
-
नरसिंहपुर | 20-मार्च-2020
    रबी विपणन वर्ष 2020- 21 में समर्थन मूल्य पर गेहूं का उपार्जन 25 मार्च से 22 मई 2020 तक पंजीकृत कृषकों से किये जाने के निर्देश मध्यप्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा दिये गये हैं। जिले में गेहूं उपार्जन हेतु 68 उपार्जन केन्द्रों का निर्धारण किया गया है।
         इस संबंध में कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना ने आदेश जारी कर उपार्जन करने वाली समितियों से कहा है कि वे अपने- अपने खरीदी स्थल पर गेहूं उपार्जन का कार्य पंजीकृत कृषकों से करेंगी तथा उपार्जन केन्द्र पर मानव संसाधन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बिजली, जनसुविधाएं, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सर्वेयर, तुलाई, परिवहन आदि व्यवस्थाएं किया जाना सुनिश्चित करें। उप संचालक कृषि अपने मैदानी अमले के माध्यम से पर्याप्त प्रचार- प्रसार करेंगे कि किसान को एसएमएस में दी गई सूचना अनुसार तिथि को उपार्जन केन्द्र पर गेहूं विक्रय हेतु आवेगा। गेहूं में छन्ना लगाकर साफ- सुथरा अच्छी गुणवत्ता का लेकर आये।
         कलेक्टर ने समस्त अनुविभागीय राजस्व अधिकारी से कहा कि वे अपने- अपने अनुविभाग अंतर्गत अनुविभागीय स्तरीय उपार्जन समिति का गठन कर उपार्जन केन्द्रों का सतत भ्रमण कर समस्त विवादों का अंतिम निराकरण तथा उपार्जित स्कंध की गुणवत्ता की निगरानी करेंगे। उपार्जन केन्द्रों पर भौतिक एवं अन्य सुविधाएं, उपार्जित मात्रा की सही प्रविष्टि एवं गुणवत्ता नियंत्रात्मक कार्यवाही व क्रियान्वयन उपायुक्त सहकारिता एवं महाप्रबंधकक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक नरसिंहपुर द्वारा किया जायेगा।
         इस सिलसिले में तहसील नरसिंहपुर हेतु सोया प्लांट 54 खमतरा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था नरसिंहपुर, बचई (करहैया) के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था नरसिंहपुर, चौकसे वेयर हाउस 49 सिंहपुर के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था लोकीपार, सिंहपुर के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था लोकीपार, एनपी वेयर हाउस 41 मगरधा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था धमना, सोया प्लांट 54 खमतरा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था डांगीढाना, श्री नारायण वेयर हाउस 50 मुंगवानी के लिए सेवा सहकारी संस्था मुंगवानी- पठापिपरिया, मुंगवानी कैप गड़रिया के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित गोरखपुर और नयागांव के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित नयागांव द्वारा उपार्जन किया जावेगा।
         तहसील करेली हेतु करताज के लिए सेवा सहकारी संस्था करताज, धनलक्ष्मी सोयाप्लांट 39 करेली के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था करेली, कोदसा के लिए आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था कोदसा, रघुवंशी वेयर हाउस 33 राजमार्ग के लिए सेवा सहकारी संस्था सुआतला, अंश वेयर हाउस 53 तिंदनी के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित रामपिपरिया, केरपानी (सरसला) के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित केरपानी, हिरनपुर (बरमान) के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित हिरनपुर (बरमान), आमगांव बड़ा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था आमगांव बड़ा और कृषि उपज मंडी के लिए सहकारी विपणन मर्या. करेली द्वारा उपार्जन किया जायेगा।
         तहसील गोटेगांव हेतु वेदू के लिए सेवा सहकारी संस्था वेदू, बरहेटा के लिए सेवा सहकारी संस्था वेदू, सूरवारी के लिए सेवा सहकारी संस्था सूरवारी, कृषि उपज मंडी गोटेगांव के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था गोटेगांव, कमोद के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था गोटेगांव, मानेगांव ओपन कैप के लिए प्राथमिक सहकारी समिति इमलिया (कामती), लाठगांव के लिए प्राथमिक सहकारी समिति इमलिया (कामती), मानेगांव ओपन कैप के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित मेख, करकबेल के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित मेख, सिमरीबड़ी के लिए सेवा सहकारी समिति मर्या. सिमरीबड़ी, उमरिया के लिए सेवा सहकारी समिति मर्या. उमरिया, जैन वेयर हाउस 20 श्रीनगर के लिए सेवा सहकारी समिति मर्या. उमरिया, बगासपुर के लिए सेवा सहकारी समिति जमुनिया, सिमरिया के लिए सेवा सहकारी समिति जमुनिया, करेलीकलां के लिए प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति खमरिया और सर्रा के लिए प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति खमरिया द्वारा उपार्जन किया जायेगा।
         तहसील तेंदूखेड़ा हेतु चांवरपाठा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था चांवरपाठा, कृषि उपज मंडी तेंदूखेड़ा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था तेंदूखेड़ा, डोभी के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था डोभी, बिलगुवां के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित बिलगुवा और रघुवंशी वेयर हाउस 33 राजमार्ग के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित बिलहेरा द्वारा उपार्जन किया जायेगा।
         तहसील गाडरवारा हेतु उपमंडी सिहोरा के लिए सेवा सहकारी संस्था सिहोरा, मंडी कैप 50 गाडरवारा के लिए सहकारी विपणन संस्था मर्या. गाडरवारा, कृष्णा वेयर हाउस 35 चिरहकलां रोड गाडरवारा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था गाडरवारा, आड़ेगांव के लिए सेवा सहकारी संस्था आड़ेगांव, स्वामी वेयर हाउस 38 कामती रोड गाडरवारा के लिए सेवा सहकारी संस्था आड़ेगांव, चारगांव- गोटीटोरिया के लिए आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था गोटीटोरिया, सीरेगांव के लिए आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था गोटीटोरिया, चीचली के लिए सेवा सहकारी संस्था चीचली, रमपुरा के लिए सेवा सहकारी संस्था रमपुरा, बनवारी के लिए सेवा सहकारी संस्था बनवारी, तूमड़ा के लिए सेवा सहकारी संस्था तूमड़ा, सासबहू के लिए सेवा सहकारी संस्था सासबहू, पचामा के लिए सेवा सहकारी संस्था पचामा, बसुरिया के लिए सेवा सहकारी संस्था पचामा, अन्नपूर्णा वेयर हाउस 54 पिपरिया रोड गाडरवारा के लिए सेवा सहकारी संस्था नांदनेर, करपगांव के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था करपगांव, पलोहा के लिए वृहत्ता सेवा सहकारी संस्था पलोहा, बाबईकलां के लिए सेवा सहकारी समिति खेरूआ, सहावन के लिए सेवा सहकारी समिति खेरूआ, बोहानी के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित बोहानी, चिर्रिया के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित चिर्रिया, इमझिरी के लिए प्राथमिक सहकारी समिति मर्यादित इमझिरी, रघुवंशी वेयर हाउस 55 कौंड़िया के लिए सेवा सहकारी संस्था कोड़िया, रायपुर के लिए विपणन सहकारी समिति चीचली, डुगरिया के लिए सेवा सहकारी समिति मर्या. डुगरिया, अमाड़ा के लिए सेवा सहकारी संस्था अमाड़ा, इमलिया (पिपरिया) के लिए सेवा सहकारी संस्था अमाड़ा, प्रतीक वेयर हाउस 42 सांईखेड़ा रोड गाडरवारा के लिए सेवा सहकारी समिति मडगुला और राधा वेयर हाउस 53 कामती रोड गाडरवारा के लिए सेवा सहकारी समिति पीपरपानी द्वारा उपार्जन किया जायेगा।
 
(17 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2020मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer