समाचार
|| देवास जिले में अब तक 367.94 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज || गैस प्रभावित क्षेत्रों में " किल कोरोना अभियान" के पहले दिन 18 हजार घरों के लगभग 88 हजार व्यक्तियों की जाँच की गई || अपराधिक घटनाओं पर तत्काल नियंत्रण हो || कलेक्टर ने की नागरिकों से गुरु पूर्णिमा पर्व घर में मनाने की अपील || पीड़ित मानवता की सेवा की बढ़ाई जायेगी गतिविधियां || कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थल कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित || चौथे दिन 43 हजार 717 घरों के 2 लाख से अधिक व्यक्तियों के स्वास्थ्य का हुआ सर्वे "किल कोरोना अभियान" || कलेक्टर ने 10 बिल्डरों के विरूद्ध प्रकरणों में किया अभियोजन की कार्यवाही का आदेश पारित || कोरोना से स्वस्थ होने पर 6 व्यक्ति डिस्चार्ज. || पौधारोपण कार्यक्रम में सहभागी बनने के इच्छुक व्यक्ति व संस्थाएं करें ऑनलाइन आवेदन
अन्य ख़बरें
बरेली अनुभाग में 337 लोग होम कोरेन्टाईन
अनुभागों में रेपिड रिस्पांस टीम ने की कार्यवाही प्रारंभ
रायसेन | 26-मार्च-2020
     जिले में नोवेल कोराना वायरस कोविद-19 संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव के निर्देशानुसार सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। जिले के सभी अनुभागों में रेपीड रिस्पांस टीम ने अपना कार्य आरंभ कर दिया है। कोविद-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए सभी अनुभागों में कार्यवाहियां की जा रही हैं। जिला स्तरीय नोडल अधिकारी श्री प्रसाद ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कंट्रोल रूम में सूचना प्राप्त होने पर रेपिड रिस्पांस टीम को त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हम जितने जल्दी लोगों तक पहुचेंगे उतने ही जल्दी उन्हें चिकित्सा परामर्श एवं स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा पाएंगे। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा। उन्होंने सभी एसडीएम, तहसीलदार से कहा कि जिले से बाहर जाने के लिए अनावश्यक पास नहीं दिए जाएं। जिन्हें जिले से बाहर जाना अनिवार्य है, केवल उन्हें ही पास दिए जाएं।  
    जिले के सभी अनुभागों में आमजन के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी अनुभागों में दूध, फल, सब्जी, दवा तथा किराना व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई हैं। व्यापारियों को अवगत कराया गया कि सामग्री परिवहन में लगे वाहनों को नहीं रोकने के निर्देश दिए गए हैं। सामग्री विक्रय के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। जिले में मीडिया के माध्यम से नागरिकों को लगातार कोरोना वायरस संक्रण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंश बनाए रखने, सर्दी-खॉंसी या बुखार होने पर तुरंत चिकित्सक को बताने सहित अन्य उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही है।
    बरेली एसडीएम श्री बृजेश रावत ने बताया कि ग्राम भोंड़िया में बाहर से तीन व्यक्तियों के आने तथा ग्राम सर्रा में जयपुर राजस्थान से दो व्यक्तियों के आने की सूचना मिलने पर रेपिड रिस्पांस टीम द्वारा ग्रामों में पहुंचक व्यक्तियों की प्राथमिक जांच की गई। प्रारंभिक जांच में उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए तथा एहतियातन उन्हें घर पर ही रहने के निर्देश दिए गए। एसडीएम श्री रावत ने बताया कि अनुभाग में 25 मार्च तक 278 व्यक्ति होम कोरेन्टाईन थे तथा 26 मार्च को 59 लोगों को होम कोरेन्टाईन किया गया है। इस प्रकार कुल 337 लोग होम कोरेन्टाईन हैं। उन्होंने बताया कि बरेली अनुभाग के अंतर्गत व्यापारियों की बैठक आयोजित कर आवश्यक सामग्री वितरण करते समय सोशल डिस्टेंसिंग पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सामग्री लेने के लिए आने वाले ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए दुकानों के सामने चूने से स्थान चिन्हाकिंत किए गए हैं।
    इसी प्रकार गैरतगंज अनुभाग में एसडीएम सुश्री प्रियंका मिमरोट ने सब्जी, दूध, फल एवं किराना व्यापारियों की बैठक आयोजित कर सामग्री की सतत् आपूर्ति बनाए रखने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा। बैठक के दौरान सभी व्यापारियों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए आपस में एक मीटर की दूरी बनाए रखी। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए ग्राहको के बीच एक मीटर से अधिक दूरी रखने के लिए चूने से स्थान चिन्हाकित करने का निर्णय लिया गया। बैठक के उपरान्त अनेक व्यापारियों द्वारा दुकानों के सामने एक-एक मीटर से अधिक दूरी पर चूने से गोले बनाए गए।
    एसडीएम सुश्री मिमरोट ने बताया कि अनुभाग में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नियमित रूप से बनी रहे, इसके लिए 110 पिंक पास, 18 सफेद पास तथा कोरोना वायरस संक्रमण रोकने में लगे 18 व्यक्तियों को पास जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त धार्मिक स्थलों पर भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों की जानकारी देने के लिए पेम्पलेट लगाए गए हैं।  गैरतगंज एसडीएम सुश्री प्रियंका मिमरोट तथा तहसीलदार श्री आनंद जैन ने गैरतगंज अनुभाग के अंतर्गत गैरतगंज, गढ़ी तथा देवनगर में पॉच छात्रवासों का निरीक्षण किया गया। अनुभाग स्तरीय कन्ट्रोल रूम में कोई स्वस्थ्य संबंधी शिकायत प्राप्त नही हुई है। रेपिड रिस्पांस टीम के सदस्यों को बीएमओ द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।
    बेगमगंज एसडीएम श्री संजय उपाध्याय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए मौलवी, इमामों की बैठक आयोजित कर जुमे की नमाज के लिए सामूहिक रूप से भीड़ एकत्रित नहीं होने की अपील करते हुए अपने-अपने घरों में नमाज अदा करने की समझाईश दी गई। उन्होंने बताया कि बेगमगंज तहसील के ग्राम देवलापुर में तीन लोगों के बाहर से आने की सूचना मिलने पर उनका सिविल अस्पताल बेगमगंज में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान उनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया। इसी प्रकार पंचायतों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धन, बेसहारा लोगों को चिन्हित कर भोजन व्यवस्था की जा रही है।
 
(100 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जूनजुलाई 2020अगस्त
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
293012345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer