समाचार
|| प्रदेश में 2 लाख 57 हजार दावेदारों को उनकी काबिज भूमि के वन अधिकार पत्र वितरित || प्रदेश में "एकल नागरिक डाटाबेस" बनाया जाएगा || एक ही फोरम पर उपलब्ध होंगी रोजगार लेने और देने वालों की जानकारी || दुग्ध उत्पादकों, किसानों को के.सी.सी. देने का अभियान प्रारंभ || मानसून सीजन में खतरनाक हो सकते हैं बिजली के झटके || महिला जनधन खाता संख्या के अंतिम अंक 4 और 5 वाले खातों में 8 जून को 500 रुपए डाले जायेंगे || हायर सेकेण्डरी की शेष परीक्षाओं के नवीन प्रवेश-पत्र जारी || सभी स्कूलों में 30 जून तक रहेगा अवकाश || सभी 83 रिपोर्ट नेगेटिव, 10 मरीज़ स्वस्थ, अभी केवल 8 एक्टिव केस || उपकेन्द्र पतेरी में आज विद्युत प्रवाह अवरूद्ध रहेगा
अन्य ख़बरें
ग्रीन जोन का प्रस्ताव शासन को भेजा जावेगा-कलेक्टर
कॉटेन्टमेंट जोन क्षेत्र में भी सुविधाएं बहाल होगी-एसपी, नवागत कलेक्टर की मीडिया से रूबरू चर्चा
श्योपुर | 09-मई-2020
    भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2009 बैच के अधिकारी कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि श्योपुर जिला ओरेज जोन में है। ग्रीन जोन में लाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जावेगा। साथ ही जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार श्योपुर के कॉटेन्टमेंट जोन हसनपुर हवेली क्षेत्र में सुविधाएं बहाल की जा रही है। जिससे इस क्षेत्र को अन्य क्षेत्रो की भांति सुविधाएं मिलेगी। वे आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में मीडिया से रूबरू चर्चा कर रहे थे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर, एसडीएम श्री रूपेश उपाध्याय, सहायक संचालक जनसंपर्क श्री जेपी राठौर एवं स्थानीय न्यूज पेपरो के संपादक, प्रिंट तथा इलेक्ट्रोनिक मीडिया के ब्यूरो प्रमुख, जिला प्रतिनिधि उपस्थित थे।
   नवागत कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 कें संक्रमण के मद्देनजर तृतीय चरण का लॉकडाउन 17 मई 2020 तक जारी है। उन्होने कहा कि श्योपुर के 04 कोरोना पॉजीटिव मरीज ठीक हो गये है। साथ ही वो अपने घर पर चले गये है। जिले में कई दिनों से कोई कोरोना पॉजीटिव केश नही आया है। उन्होने कहा कि राजस्थान से श्योपुर जिले के सामरसा बॉर्डर पर मजदूरो का आने का सिलसिला चल रहा है। सभी मजदूरो को बस के माध्यम से उनके घर पहुंचाने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही उन्हे सामरसा बॉर्डर पर भोजन, पेयजल, शौचालय आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने कहा कि केरल एंव अन्य प्रदेशो से भी स्पेशल ट्रेन के माध्यम से मजदूर आ रहे है। जिनको लेने के लिए बसे भेजी गई है। साथ ही ईमरजेसी के लिए भी बसो को कलेक्ट्रेट में रखा गया है। आने वाले सभी मजदूरो की मेडिकल चैकअप की जा रही है। इसके बाद उनको ज्ञतव्य स्थल तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन हम सभी को करना चाहिए। साथ ही मास्क पहनकर विशेष परिस्थिति में बाहर निकलना चाहिए।
   पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय ने मीडिया की बैठक में बताया कि श्योपुर के 04 कोरोना पॉजीटिव मरीज ठीक होकर अपने घर चले गये है। यह जिला ओरेज जोन में है। ग्रीन जोन के करने के लिए जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रास्ताव शासन को भेजा रहा है। उन्होने कहा कि काईसेंस मेनेजमेंट की बैठक में निर्णय लिया है कि कॉटेन्टमेंट जोन समाप्त कर दिया जावे। उस जोन में भी अन्य क्षेत्र की भांति सुविधाएं प्राप्त होती रहेगी। उन्होने  कहा कि केरल से 161 श्रमिक ट्रेन से आ रहे है। जिनका जिला प्रशासन द्वारा बसो के माध्यम से श्योपुर लाया जा रहा है। उन्होने कहा कि मार्केट खुलने की दिशा में काईसेंस मेंनेजमेंट की बैठक में अन्य ओरेज जोन की भांति विचार किया जा रहा है। उन्होने कहा कि मैन बाजार को छोडकर अन्य स्थानो पर गलियो के अंदर की दुकाने खुली है।
   सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह ने बैठक में कहा कि श्योपुर जिले के अन्य राज्यो से 14 हजार श्रमिक आ चुके है। मनरेगा के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के 19 हजार मजदूरो को रोजगार दिया जा चुका है।  उनका बॉर्डर पर मेडिकल चैकअप किया जा रहा है। साथ ही उनको घर में 14 दिन कोरेनटाईन रहने की सलाह दी जा रही है। उन्होने कहा कि मनरेगा के अंतर्गत मजदूरो को रोजगार तालाब गहरीकरण में देने के प्रयास जारी है। इस जिले को 04 योजनाएं और प्राप्त होने वाली है। जिनके माध्यम से स्क्रील श्रमिको को रोजगार के अवसर जिले में ही प्राप्त होगें। उन्होने कहा कि बैंको के माध्यम से श्रमिको को मजदूरी भुगतान करने की व्यवस्था की गई है। जिसके अंतर्गत 20 करोड रूपये 200 व्यक्तियो को बांटे जा चुके है।
   अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर ने मीडिया की परिचयात्मक बैठक में अवगत कराया कि नोबल कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में ऑनलाइन परमीशन देने का कार्य जारी है। गंभीर मरीजो को ग्वालियर में दिखाने के लिए अनुमति जारी की रही है। राजस्थान पूर्ण रूप से लॉकडाउन हो गया है। साथ ही राजस्थान राज्य की सीमाएं शील्ड हो गई है। उन्होने कहा कि जिस क्षेत्र की गलियो में दुकान खुली हुई है। वहां पर दुकानदार और ग्राहक मास्क पहनकर लेन-देन करेगे। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था को अपनाने के साथ ही नागरिको को किराना सामग्री की सुविधा प्रदान कर सकें।
   जिले में नये पदस्थ कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता आयोजित पत्रकारो की परिचयात्मक बैठक में जिले में 79 उपार्जन केन्द्रो पर गेहू की खरीदी जारी है। यह खरीदी 30 मई तक पूर्ण कर ली जावेगी। इस दौरान एडीएम श्री एसआर नायर ने बताया कि साईलो सलमान्या पर गेहू उपार्जन का कार्य चल रहा है। जिस पर 200 ट्रेक्टर-ट्रॉली प्रतिदिन तौली जा रही है। इसी प्रकार एसडीएम श्री रूपेश उपाध्याय ने कहा कि साईलो सलमान्या पर अगर कोई ट्रेक्टर-ट्राली गेहू की रिजेक्टर की है, तब उसकी जांच कराई जावेगी। उन्होने कहा कि वस्तु अधिनियम में भी कार्यवाही की गई है। गुटखा, सिगरेट आदि की कालाबाजारी की जांच भी कराई जावेगी। 
 
(29 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मईजून 2020जुलाई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
25262728293031
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293012345

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer