समाचार
|| प्रवासी श्रमिकों को लेकर मध्यप्रदेश से 3 ट्रेन जायेंगी पश्चिम बंगाल || विभिन्न प्रदेशों से श्रमिकों को लेकर अब तक 132 ट्रेन पहुँचीं मध्यप्रदेश || इंदौर जिले में मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने तथा सामुहिक एकत्रीकरण पर होगा स्पॉट फाईन || सभी दंत क्लिनिक्स को निर्धारित शर्तों पर खोले जाने की अनुमति || कृषि उपसंचालक श्री नेमा द्वारा ऑनलाइन मीटिंग आयोजित की गई || कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2020 के संबंध में पालन प्रतिवेदन एक जून तक प्रस्तुत करने के निर्देश जारी || अभिनव पहल - ग्रामीण क्षेत्रों में सूखे हेण्डपंप, बोरबेल, कूपों को पुर्न जीवित करने का कार्य प्रारंभ || आदेश का उल्लंघन करने पर सिंधी कॉलोनी स्थित मोहन होटल सील || विकासखंड शिक्षा अधिकारी केसली के प्रस्ताव पर शासकीय मा.शा. नाहरमउ को बनाया गया उपकेंद्र || शहर के विभिन्न स्थानों पर सरोकर योजना के तहत जरूरतमंदों को किए जा रहे भोजन एवं राशन के पैकेट वितरित
अन्य ख़बरें
जिले में वर्तमान परिदृश्य के अनुसार ही 30 मई तक लॉकडाउन रहेगा
व्यवसायी अपने संस्थान में सोशल डिस्टेसिंग का अनिवार्यत: पालन करायें, बाहर से आने वाले श्रमिकों के संबंध में घर से बाहर रहने की शिकायत, मिलने पर उन्हें आश्रय स्थलों में भेज दिया जायेगा, जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिये गये निर्णय
रीवा | 13-मई-2020
 
   
      जिले की आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आज सांसद जनार्दन मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वसम्पति से निर्णय लिया गया कि रीवा जिले में वर्तमान स्थिति में जिस प्रकार लॉकडाउन चल रहा है उसे 30 मई तक उसी स्वरूप में बढ़ा दिया जाय। शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों के व्यवसायी अपनी दुकानों या संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यत: पालन करायें। बैठक में विधायक देवतालाब गिरीश गौतम, विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी सहित कलेक्टर बसंत कुर्रे, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, अधिकारी, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि, व्यापारी संघ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकान के सामने निश्चित दूरी के अनुसार गोला बनायें व लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये हर व्यक्ति को मास्क लगाना होगा तथा दो गज की दूरी बनाकर रखनी होगी। बैठक में विधायक गिरीश गौतम के प्रस्ताव पर सहमति रही जिसमें उन्होंने कहा कि सभी दुकानों के काउंटर में एक ही व्यक्ति अपने भुगतान के लिये आये तथा अनावश्यक भीड़ न लगायें यह जिम्मेदारी संबंधित दुकानदार की भी होगी।
    इस अवसर पर कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन समिति के निर्णय अनुसार वर्तमान समय में जो रियायतें दी जा रही हैं उसी स्वरूप में लॉकडाउन जिले में आगामी 30 मई तक रहेगा। उन्होंने बताया कि जिले में बाहर से अभी तक 26589 श्रमिक आ चुके हैं जिनकी स्क्रीनिंग की जाकर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन रहने की हिदायत दी गयी है। अभी भी लगातार बाहर से आने वाले का सिलसिला जारी है । उन्होंने अपेक्षा की कि बाहर से आने वाले लोग घर में रहें तथा निर्देशों का पालन करें।
    बैठक में पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने जानकारी दी कि जिले में बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारेंटाइन रहने की सख्त हिदायत दी गयी है यदि उनके संबंध में यह शिकायत मिलती है कि वह घर से बाहर घूम रहे हैं तो उन्हें तत्काल पुलिस द्वारा आश्रय स्थलों में ले जाकर क्वारेंटीन करा दिया जायेगा। शिकायत प्रात: 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक उप निरीक्षक आराधना सिंह के मोबाइल नं. 7587634895 पर एवं दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक उप निरीक्षक प्रियंका पाठक के मो. नं. 7049123176 पर की जा सकती है जिसके आधार पर संबंधितों को तत्काल क्वारेंटीन कराया जायेगा।
    बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एस. पाण्डेय ने जानकारी दी कि अभी तक रीवा जिले के 3 तथा सतना जिले के एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का इलाज चल रहा था जिसमें से एक महिला सरिता अग्रवाल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से गत दिवस छुट्टी दी जा चुकी है। शेष भर्ती मरीजों की स्थिति सामान्य व स्थिर है। उन्होंने बताया कि रीवा शहर एवं त्योंथर के चंदई गांव के कन्टेनमेंट क्षेत्र में सभी आवश्यक व्यवस्थायें की गयी हैं। रीवा शहर के कन्टेनमेंट क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की स्थिति नहीं प्राप्त हुई है। अभी तक जिले में 613 सेंपल लिये गये तथा 28941 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी।
बाहर से ट्रेन व बसों से आने वाले व्यक्तियों की टीम द्वारा स्क्रीनिंग की जा रही है तथा यदि किसी में संक्रमण की स्थिति दिखती है तो उसे क्वारेंटीन या भर्ती किया जा रहा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव व इलाज के लिये आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं में अपनी निधि देने की स्वीकृति दें जिस पर जनप्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से निधि दिये जाने की बात कही।
    बैठक में विधायक श्यामलाल द्विवेदी एवं विधायक दिव्यराज सिंह ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव दिये। गर्मी के मौसम में नलजल योजनाओं के संचालन व विगड़े हैण्ड पंपों के सुधार कार्य कराये जाने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिये गये जिला आपदा प्रबंध समिति की बैठक में व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों ने वर्तमान परिदृश्य अनुसार लॉकडाउन जारी रहने पर अपनी सहमति व्यक्त की। इस अवसर कलेक्टर ने कहा कि सभी के सहयोग से जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के कार्य करने है। भविष्य में भी सभी का सहयोग मिलेगा और हम कोरोना को हराकर जीतेंगे।
(16 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अप्रैलमई 2020जून
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer