समाचार
|| कोरोना से स्वस्थ होने पर आज दस लोगों को दी गई छुट्टी || कलेक्टर ने विराम को सफल बनाने में सहयोग के लिये नागरिकों का आभार माना || किल कोरोना अभियान : बारहवें दिन 11 हजार घरों के 59 हजार व्यक्तियों के स्वास्थ्य का हुआ सर्वे || आज 5 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई || आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन || कैबिनेट मंत्री श्री डंग 13 जुलाई को सुवासरा से भोपाल प्रस्थान करेंगे || जिले के लोग कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतें, लापरवाही खतरनाक हो सकती है - कलेक्टर श्री लवानिया || स्व-सहायता समूह की महिलाएँ संचालित कर रहीं नर्सरी || छोटे व्यवसायियों को आत्मनिर्भर बनाने में मध्यप्रदेश अव्वल || जिले में रोको-टोको कार्यक्रम हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त
अन्य ख़बरें
आरोग्य सेतु एप का अभियान चलाया जावे-केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर
केन्द्रीय मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित
श्योपुर | 26-मई-2020
      किसान कल्याण कृषि विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से पूरी दुनिया चिंतित है। इस मौके पर ईश्वर को धन्यवाद देना चाहता हूँ, कि जो देश हमसे सभी सुविधाओ में आगे थे। उन देशो में महामारी का प्रकोप अधिक था। ईश्वर की कृपा से आने वाले समय में इस प्रकोप को सभी के सहयोग से निजात दिलाने मे ंकामयाब होगे। परन्तु इस दिशा में आरोग्य सेतु एप को मोबाईल में डाउनलोड करें। इस दिशा में श्योपुर जिले में अभियान चलाया जावे। जिससे आने वाले समय में संक्रमित व्यक्ति की पहचान यह एप आसानी से कर सकेगा। वे आज निषादराज भवन श्योपुर के सभागार में कोरोना योद्धाओ को सम्मान के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। 
   इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री बाबू जण्डेल, विजयपुर विधायक श्री सीताराम आदिवासी, कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय, भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जाट, पूर्व विधायक श्री दुर्गालाल विजय, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री महावीर सिंह सिसौदिया, नगर परिषद बडौदा के पूर्व अध्यक्ष डॉ गोपाल आचार्य, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पीएल कुर्वे एवं अन्य विभागीय अधिकारी, पत्रकार और कोरोना योद्धा उपस्थित थे।
   केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि आरोग्य सेतु एप का उपयोग अधिकांश लोग कर रहे है। इसलिए श्योपुर जिले में इस एप का उपयोग अभियान के रूप में कराने के लिए मुहिम चलाई जावे। जिससे यह एप लॉकडाउन के बाद आवाजाही बढने में कोरोना वायरस के संकेत देने में सहायक बनेगा। साथ ही एप उपयोग करने वाले व्यक्ति संक्रमण से दूर रहकर सुरक्षित रहेगे। उन्होने कहा कि जब कोरोना वायरस ने हिन्दुस्तान की जमीन पर प्रवेश लिया। उस समय देश में 200 कोरोना जाचं केन्द्र थे। जिनको बढाया जाकर 12 हजार कर दिया है। साथ ही पीपीई किट, मास्क, वेन्टीलेटर की दिशा में कदम उठाये गये है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन आज किसी भी परिस्थिति में कोरोना को रोकने में सक्षम है। उन्होने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने की व्यवस्था को बरकरार रखा जावे। साथ ही सेंनेटाईजर का उपयोग किया जाकर हाथ धोने की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। जिससे कोरोना का संक्रमण दूर रहेगा।
   केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि श्योपुर जिले में कोरोना वायरस को नियंत्रण करने में प्रशासन और पुलिस की सक्रिय भूमिका रही है। साथ ही जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, पत्रकारो, स्वयंसेवी संस्थाओ का भी सहयोग रहा है। जिससे यह जिला बहुत अच्छी स्थिति में आ गया। उन्होने कहा कि परिवहन, रेल, विमानसेवा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार आम लोगो की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए सभी परिस्थितियों को सामान्य करने की दिशा में कदम उठा रही है। उन्होने कहा कि हिन्दुस्तान के किसानो ने कोरोना संक्रमण के लॉकडाउन में अपनी रबी फसलो की कटाई कर सहास का उदाहरण दिया है। साथ ही ग्रीष्म ऋतु की बुवाई 45 प्रतिशत कर ली है। जिसके लिए किसान बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि कोरोना संकट में समाजसेवीयो ने भूखे व्यक्तियो को भोजन कराने की सुविधा प्रदान की।
       इसी प्रकार स्वयंसेवी संगठनो में माध्यम से राजस्थान एवं अन्य राज्यो से लौटने वाले मजदूरो को भोजन, पानी आदि कराने में सहयोग किया है। इसी प्रकार जिला प्रशासन की टीम ने पीडीएस का राशन घर-घर पहुंचाने के प्रयास किये है। स्वास्थ्यकर्मियो ने भी अपनी जान जोखिम में डालकर अपनी मैथी भूमिका अदा की है। साथ ही पुलिस ने भी इस संक्रमण के दौरान वायरस को रोकने में अपनी भूमिका दिखाई है। संकट की घडी में डाक्टर और नर्स की भूमिका भी सराहनीय रही है। इसलिए आज इन विभागो के कोरोना योद्धाओ का सम्मान किया जा रहा है। इस दौरान विजयपुर क्षेत्र के विधायक श्री सीताराम आदिवासी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के दौरान आम जनता की काफी मदद की है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान, केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा संक्रमण के दौरान दिये गये सभी निर्देशो का श्योपुर जिले की जनता ने पालन किया है। 
   कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सम्मान समारोह में बताया कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से निजात दिलाने की दिशा में श्योपुर जिले में सभी के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में लाई गई है। उन्होने कहा कि प्रांरभ में 04 केश हसनपुर हवेली के पॉजीटिव पाये गये थे। उनका उपचार कराने के बाद उनके घर वापिस भिजवा दिया गया है। 35 दिन तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव केश नही मिला है। इसके बाद एक पॉजीटिव केश जावदेश्वर का मिला था। उसका ईलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। साथ ही उसके गांव को कॉटेन्टमेंट जोन घोषित किया जाकर इलाके को शील्ड कर दिया गय है। साथ ही प्रशासन और पुलिस के मैदानी अधिकारी और कर्मचारी कॉटेन्टमेंट जोन के लोगो को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। उन्होने कहा कि जावदेश्वर के कोरोना पॉजीटिव के परिवारीजन एवं निकट संबधी 17 लोगो का टेस्ट कराने के लिए रिपोर्ट भेजी गई थी। जो निगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी निर्देशो के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाहियो को आगे बढाया है।
   केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कोरोना योद्धा सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, चिकित्सक डॉ सोनम उपाध्याय, कर्मचारी प्रेमलता परिहार, श्री मुशी खा, ममता पारेता, कृष्ण गौड, एसडीओपी बडौदा श्री निरंजन सिंह राजपूत, सब इनस्पेटर सपना शर्मा, चन्द्रशेखर शर्मा, जहीर खान, महिला बाल विकास की उमा भार्गव, एसडीएम कार्यालय के पटवारी श्री वीर सिंह पिप्पल, श्री पंकज त्यागी, प्रीति त्यागी, श्री गजानन्द शर्मा, रामेश, श्री संतोश मीणा, महेन्द्र जाट, विमला बाई, नगर पालिका के सत्यभानू जाटव, जितेन्द्र राव, रहीम खा, समाजसेवी श्री बृजेश गर्ग, श्री राजेन्द्र मित्तल, श्री अभिनव गोयल, श्री धनराज शिवहरे, श्री महावीर सिंह बडौदा, श्री अशोक सर्राफ, श्री शभूदयाल गर्ग, श्री अक्षय सोनी बडौदा, श्री सतीश बिंदल आदि का शाल, श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।
केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने आजीविका मिशन के पोस्टर का किया विमोचन
   केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज श्योपुर प्रवास के दौरान जिला पंचायत के पास मप्र डे-आजीविका ग्रामीण मिशन के माध्यम से स्वसहायता समूहो द्वारा तैयार मास्क और फल, सब्जी उत्पादन की दिशा में की गई कार्यवाहियो का अवलोकन किया। साथ ही आजीविका पोस्टर का विमोचन किया।
 
(48 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जूनजुलाई 2020अगस्त
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
293012345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer