समाचार
|| दो माह के शिशु ने हराया कोरोना को || 100 एवं  300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों वाले विभागों के अधिकारियों को दिए जाएंगे कारण बताओ नोटिस- कलेक्टर || शासकीय कन्या शिक्षा परिसर छिन्दवाड़ा में कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिये आवेदन आमंत्रित || मध्यप्रदेश में फिर से लागू होगी भामाशाह योजना : मुख्यमंत्री श्री चौहान || जिले के 7 ग्रामों और एक नगरीय क्षेत्र का पूर्व निर्धारित कंटेनमेंट क्षेत्र समाप्त || बैंक सहायित सभी योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लायें - कलेक्टर || आधार सीडिंग का कार्य शत-प्रतिशत करें -कलेक्टर || वनाधिकार पट्टों की समीक्षा बैठक संपन्न || तहसील सौंसर के ग्राम गांगतवाड़ा का निर्धारित क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया घोषित || नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) मीडिया बुलेटिन
अन्य ख़बरें
आगर-मालवा जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा - मुख्यमंत्री श्री चौहान
-
आगर-मालवा | 14-जुलाई-2020
      प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई को आगर-मालवा जिले में नई कृषि उपज मंडी आगर में आयोजित विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण व हितग्राहियों का लाभ वितरण कार्यक्रम में आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगर-मालवा जिले के विकास में मैने पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी, आगे भी नहीं छोडूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता एवं किसानों की सरकार है। सरकार प्रदेश की जनता के विकास के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होने कहा कि कोविड-19 संकट के इस दौर में प्रदेश सरकार जनता के साथ खड़ी हैं, उन्हें कोई परेशानी न होने दी जाएगी। प्रदेश में राशन सामग्री की कमी नहीं हैं, लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों को मुफ्त राशन बांटा हैं, आवश्यकता पड़ने पर आगे भी गरीब परिवारों को राशन सामग्री मुहैया करवाई जाएगी। लॉकडाउन में अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को प्रदेश में लाने की व्यवस्था की गई एवं एक-एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में जमा करवाई, ताकि उन्हें कोई परेशानी न हों। प्रवासी मजदूरों को अब प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।
        मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में मंच से शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के  पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरण भी किया।
        मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने 100 दिनों में जो कर दिखाया वह पिछली सरकार 15 माह में भी नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि फसल ऋण माफी योजनान्तर्गत ऋण माफ नहीं होने से जो किसान बैंक डिफाल्टर हुए हैं, उनका ब्याज का पैसा प्रदेश सरकार भरेगी। किसानों को किसी भी स्थिति में परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
        मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही कोविड-19 की बैठक लेकर पूरे प्रदेश में पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए गए। लॉकडाउन के समय की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर 1 करोड़ 29 लाख मेट्रिक टन गेहूं की खरीदी कर प्रदेश ने देश में प्रथम स्थान पाया है। उन्होंने कहा कि गरीबों को संबल प्रदान करने वाली संबल योजना सरकार ने पुनः चालू कर दी है। जिसका लाभ प्रदेश के सभी पात्र परिवारों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही प्रदेश के किसानों को कोरोना संकटकाल में पिछले वर्षों का रूका हुआ फसल बीमा सीधे उनके खातों में पहुंचाया है। जिसके तहत् प्रदेश के 15 लाख किसानों को लगभग 2200 करोड़ रुपए का फसल बीमा राशि वितरित की गई। खरीफ फसल बीमा की 4 हजार करोड़ रुपए की राशि और भी प्रदेश के किसानों को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में आने वाले छात्रों को लेपटॉप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारी जो फूटपॉथ पर ठेला, दुकान लगाकर अपनी अजीविका चलाते हैं, उनके लिए भी सरकार ने शहरी एवं ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर योजना शुरू की। जिसमें 10 हजार रुपए की राशि उनके व्यवसाय को सुचारू चलाने के लिए बिना ब्याज पर दी जाएगी।
           मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगर-मालवा को जब से जिला बनाया गया है, कई विकास कार्यों की सौगात दी गई है। जिले में वृहद् सिंचाई परियोजना का निर्माण करवाया है, जिसका पानी जिले के किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा। जिससे किसानों की असिंचित भूमि पर भी फसले लहलहाएगी। खेती के लिए सिंचाई का पानी मिले इसके लिए जहां भी आवश्यकता होगी वहां-वहां बांध बनाए जाएंगे।
        कार्यक्रम को राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली वर्तमान प्रदेश सरकार जनसेवा के उद्देश्य से कार्य करने वाली सरकार है। इसका साफ उदाहरण कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान देखने को मिला, जब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश की कमान संभालते ही, कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश की जनता के हित में तत्परता से निर्णय लेकर, इस महामारी से बचाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बिना मंत्रिमंडल के विस्तार के ही अकेले ही कोरोना से निपटने में जो निर्णय लिए एवं तत्परता दिखाई है, वह तारीफ के काबिल है। राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया ने कोरोना से बचाव में लगे चिकित्सक, नर्स, पेरामेडिकल एवं पुलिस विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उन सभी के लिए नतमस्तक हूँ, जो अपनी जानजोखिम में डालकर इस कोरोना रूपी जंग में वायरस को हराने हेतु कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना कॉल में देश की 130 करोड़ जनता की जान बचाने के लिए समय पर लॉकडाउन का महत्वपूर्ण फैसला लेकर विश्व को एक नया रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ अन्याय हो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पिछली सरकार ने जो किसानों एवं जनता से वायदे किए थे, 15 माह के कार्यकाल में उनमें से एक भी पुरे नहीं किए। जबकि वर्तमान सरकार ने कोरोना जैसी विषम परिस्थितियों में भी मजदूर, बेरोजगार, महिलाएं एवं सभी जरूरतमंदों के हित में निर्णय लेकर लागू किए है।
         खजुराहों सांसद श्री वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 15 सालों में विकास की नई इबारत लिखी है, प्रदेश को एक बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया है। पिछले 100 दिनों की सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के लिए योजना बनाकर उन्हें संचालित कर अंतिम छोर के व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया है।
           विधायक श्री विक्रम राणा ने कहा कि उनके कार्यकाल में जिले में कई विकास कार्य करवाए है। आगे भी क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए जो दायित्व जिले की जनता ने मुझे सौंपा है, वह सरकार के बिना सहयोग के संभव नहीं था, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के साथ आया हूँ। उन्होंने जिले में स्वीकृत घर-घर नल से जल योजना का क्रियान्वयन कराने एवं जिले में संतरा उत्पादन के दृष्टिगत फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करवाने हेतु अपनी मांग रखी। कार्यक्रम को पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सत्यनारायण जटिया ने भी सम्बोधित किया।
          इस अवसर पर मंत्री श्री मोहन यादव, राजगढ़ सांसद श्री रोड़मल नागर, विधायक सुसनेर श्री विक्रम सिंह राणा, पूर्व विधायक श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री लालजीराम मालवीय, श्री गोपाल परमार,, श्री मुरलीधर पाटीदार, श्री फूलचंद बेदिया, श्री बद्रीलाल सोनी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री गोविंदसिंह बरखेड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता श्री दिलीप सकलेचा, श्री प्रेम मस्ताना, श्री कैलाश कुम्भकार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं उज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया,  कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजली जोसेफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एमपी एग्रो जिला प्रबंधक ओपी विजयवर्गीय ने किया तथा उपस्थितजनों को आभार कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने माना।
 
(23 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जुलाईअगस्त 2020सितम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer