समाचार
|| मुख्यमंत्री श्री चौहान 23 सितम्बर को खकनार आयेंगे || नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण 22 सितंबर को || कॉल सेंटर के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त || सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन आज || तीन संभाग की ग्रामीण नलजल योजना में करीब 197 करोड़ रूपये स्वीकृत || जिले में अब तक 798.5 मि.मी. वर्षा दर्ज || मुख्यमंत्री श्री चौहान की विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष से भेंट || नेपानगर व हिवरा कंटेनमेंट क्षेत्र में त्रिकूट काढा वितरित || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जांच करवाकर विधानसभा भवन में प्रवेश किया || जिला बदर का आदेश जारी
अन्य ख़बरें
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से किया अन्न उत्सव का शुभारंभ
जिले के 28920 नवीन पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पात्रता पर्ची वितरित, विधायक श्री सीताराम आदिवासी के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित
श्योपुर | 16-सितम्बर-2020
   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अतंर्गत 37 लाख नवीन हितग्राहियों को राशन एवं पात्रता पर्ची वितरण करने के कार्य का आज भोपाल से शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राज्य स्तरीय समारोह में नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची एवं राशन किट प्रदान की। साथ ही प्रदेश के 04 हितग्राहियो से लाइव संवाद किया। साथ ही अन्न उत्सव के दौरान मिली पात्रता पर्ची एवं राशन की सुविधा की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस दौरान राज्य स्तरीय उद्बोधन के लाइव प्रसारण का अनुश्रवण जिला मुख्यालय श्योपुर स्थित निषादराज भवन पर आयोजित कार्यक्रम में अनुश्रवण किया गया।
    विजयपुर क्षेत्र के विधायक श्री सीताराम आदिवासी के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय अन्न उत्सव का शुभारंभ मॉ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्ज्जवलित कर किया। इस अवसर पर भाजपा के महामंत्री श्री रामलखन नापाखेडली, उपाध्याय श्री बिहारी सिंह सोलंकी, कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय, जिला पंचायत के सीईओ श्री राजेश शुक्ल, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एनएस चौहान, डीपीएम आजीविका मिशन श्री सोहनकृष्ण मुदगल, सीईओ जनपद श्री एबी प्रजापति, तहसीलदार श्री राघवेन्द्र कुशवाह एवं अन्य पार्टी पदाधिकारी, विभागीय अधिकारी, पत्रकार और हितग्राही मौजूद थे।
   श्योपुर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान विजयपुर के विधायक श्री सीताराम आदिवासी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल से अन्न उत्सव का शुभारंभ किया है। जिसमें प्रदेश में 37 लाख नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं खाद्यान्न की सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होने कहा कि श्योपुर जिले में 28920 हितग्राहियों को इस सुविधा का लाभ मिल रहा है। जिसके लिए मप्र के मुख्यमंत्री श्री चौहान बधाई के पात्र है।
   भाजपा के महामंत्री श्री रामलखन नापाखेडली ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में 37 लाख नवीन हितग्राहियों को लाभ देने के कार्य का शुभारंभ आज किया है। विजयपुर क्षेत्र के विधायक श्री सीताराम आदिवासी के मुख्य आतिथ्य में यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान श्योपुर जिले के 28920 नवीन हितग्राही मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अतंर्गत प्रधानमंत्री जी की योजना का लाभ प्राप्त करने में सहायक बनेगे।
    कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अतंर्गत 37 लाख हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची और राशन का लाभ का शुभारंभ किया गया है। श्योपुर जिले में 9515 परिवारो के 28920 हितग्राहियों को नवीन पात्रता पर्ची जारी कर खाद्यान्न सामग्री माह सितबंर 2020 से प्रदाय की जा रही है। उन्होने कहा कि नवीन पात्रता पर्चीधारी हितग्राहियो को माह सितंबर 2020 से राशन सामग्री उचित मूल्य दुकानो से प्राप्त की जा सकती है। जिसके अंतर्गत प्रति सदस्य 05 किलोग्राम खाद्यान रूपये 01 किलोग्राम की दर से सुविधा दी गई है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में
प्रति सदस्य 05 किलोग्राम खाद्यान्न एवं 01 किलोग्राम दाल प्रति परिवार निशुक्ल माह नंबवर 2020 तक प्रदान की जावेगी। इसी प्रकार प्रति परिवार 01 किलोग्राम नमक 01 रूपये की दर से एवं प्रति परिवार 1.5 लीटर केरोसिन कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर पर प्राप्त होगी।
   कलेक्टर ने कहा कि जिले में गरीब कल्याण पखवाडे का आयोजन 17 से 23 सिंतबर तक किया जावेगा। जिसके अंतर्गत 17 सितंबर को पाण्डोला में पोषण माह के तहत कुपोषण से
मुक्ति की कार्ययोजना के संबंध में सरपंचो का उन्मुखीकरण, आंगनबाडी केन्द्रो में बच्चों को दुग्ध वितरण तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना में छात्रवृत्ति वितरण का कार्यक्रम महिला एवं बाल विकास के माध्यम से आयोजित किया जावेगा। इस पखवाडे के अतंर्गत शुक्रवार 18 सितम्बर को किसानो को बीमा राशि का सिंगल क्लिक से वितरण की शुरूआत की जावेगी। यह कार्यक्रम कृषि विभाग के माध्यम से आयोजित होगा। इसी प्रकार 19 सितम्बर को वन अधिकार अधिनियम के पट्टे वितरण के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा। जिसका दायित्व वन विभाग को सौपा गया है।  
    इसी प्रकार 20 सितम्बर को स्व-सहायता समूहो को सशक्तिकरण करने हेतु प्रति माह प्रदेश में 150 करोड रूपये का ऋण वितरण करने के लिए ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा। इस पखवाडे के अंतर्गत 21 सितंबर को ग्रामीण स्ट्रीट वेडर्स को ब्याज मुक्त 10 हजार रूपए का ऋण वितरण करने के लिए कार्यक्रम ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से आयोजित होगा। 
     गरीब कल्याण पखवाडे के अतंर्गत 22 सितम्बर को मेधावी विद्यार्थियों को लेपटाप हेतु राशि का वितरण करने का कार्यक्रम स्कूल शिक्षा विभाग के माध्यम से आयोजित किया जावेगा। इसी प्रकार 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के हितग्राहियों को केसीसी वितरण तथा कृषकों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने हेतु सहकारी बैंक के सुदृढीकरण हेतु प्रदेश में 800 करोड रूपये की राशि प्रदाय करने का कार्यक्रम सहकारिता विभाग के माध्यम से आयोजित होगा। इस पखवाडे के अंतर्गत 23 सितंबर 2020 को संबल योजना के हितग्राहियों को हित लाभ का वितरण श्रम विभाग के माध्यम से करने की कार्यवाही की जावेगी।
    सीईओ जिला पंचायत श्री राजेश शुक्ल ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत जो प्रावधान गरीबो के लिए किये गये थे। उनके अनुसार अन्न उत्सव के आयोजन के अंतर्गत नवीन हितग्राहियों को पंात्रता पर्ची एवं राशन वितरण करने का शुभारंभ आज किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत श्योपुर जिले के 28920 हितग्राहियों को योजना का लाभ मिलेगा। इस प्रकार से मप्र में 37 लाख नवीन हितग्राही लाभान्वित होगे।
         विजयपुर क्षेत्र के विधायक श्री सीताराम आदिवासी ने निषादराज भवन श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना एंव राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत हितग्राही श्रीमती रिजवाना बानो, श्री मुस्ताक अहमद, श्रीमती घीसाबाई, गीता, रानी, एवं माया अकेदिया को खाद्यान पर्ची एवं राशन किट उपलब्ध कराई। कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एसएन चौहान ने अतिथियो का स्वागत पौधा प्रदान कर किया। कार्यक्रम का संचालन श्री कैलाश पाराशर ने किया। अतं में आभार भाजपा के उपाध्याय श्री बिहारी सिंह सोलंकी ने सभी के प्रति प्रदर्शित किया।  
 
(5 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अगस्तसितम्बर 2020अक्तूबर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
31123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
2829301234
567891011

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer