समाचार
|| संयुक्त राष्ट्र दिवस समारोह के संबंध में निर्देश || संवेदनशीलता, धैर्य के साथ करें व्यवहार || धर्मपाल - भारतीय शिक्षा को पुनः खोजने वाले इतिहासकार पर अन्तर्राष्ट्रीय वेबीनार 24 अक्टूबर को || नागरिकों को सलाह - मच्छरदानी का उपयोग करे और घरों के आस-पास नीम का धुआं करें || धान में आभासी कंदवा रोग की अधिकता पर करे उपचार || महिलाओं और बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आयुर्वेदिक दवाओं का वितरण किया जा रहा || स्कॉलरशिप के लिये आवेदन 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आमंत्रित || मेडिकल कॉलेज, फीवर क्लीनिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की समुचित सफाई सुनिष्चित करें- कमिष्नर || खाद्य विभाग के अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए || 25 अक्टूबर तक ही सांची विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन
अन्य ख़बरें
पात्र किसानो को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए 14,15 एवं 16 अक्टूबर चलेगा विशेष अभियान- कलेक्टर
जिले के सभी मतदान केन्द्र आदर्ष मतदान केन्द्र मनाएं-कलेक्टर समय-सीमा की बैठक सम्पन्न
शहडोल | 12-अक्तूबर-2020
     कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की बैठक में पात्र किसानो को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए 14,15 एवं 16 अक्टूबर विशेष अभियान चलाने के निर्देश जिला प्रबंधक सहकारी बैंक को देते हुए कहा कि सहकारी समितियों में संबंधित अधिकारी जाकर लंबित किसान क्रडिट कार्ड बनबाएं। कलेक्टर ने सभी पात्र किसान क्रेडिट कार्ड के हितग्राहियों से अपील की है कि उपरोक्त तिथियों पर सहकारी समिति 110 रूपयें शुल्क के साथ पहॅुचे और उक्त राशि की रसीद भी प्राप्त करें तथा अपना किसान क्रेडिट कार्ड बनवाएं। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री एमपीईबी को निर्देशित किया कि सोहागपुर चौराहा में विद्युत खम्भों को सड़क के किनारे स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पाली रोड़, बुढ़ार चौराहा में सड़क के किनारे खम्भों को सड़क के किनारे व्यवस्थित करें। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिन गौशालाओं का कार्य पूर्ण हो गया है, उन्हें शुरू करें। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि शहरी क्षेत्र के 05 किलोमीटर के क्षेत्र में ग्राम मैकी, एैताझर आदि ग्रामो में गौशाला निर्माण हेतु भूमि का चयन कर लिया जायें।
               बैठक में कलेक्टर ने मत्स्य विभाग के सहायक संचालक को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक पात्र मछुवारों के लोन प्रकरण स्वीकृत कराएं जाएं। जिले में समुदायिक स्वच्छता परिशर निर्माण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने ई.ई.आर.ई.एस. को निर्देशित किया कि बचे हुए समुदायिक स्वच्छता परिसर में शौचालय आदि का कार्य कराना सुनिश्चित करें। साथ ही रैम्प विहिन एवं टूट-फूटे रैम्प को चिन्हित कर सभी मतदान केंद्रों में रैम्प आदि बनबाने की व्यवस्था ग्राम पंचायत से सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने सभी मतदान केन्द्रों को आदर्ष मतदान केन्द्र बनाने के निर्देश दिए।
    बैठक में कलेक्टर ने 15 दिनो के अंदर जिले के सभी स्कूलो में बाह्य एवं आंतरिक विद्युत कनेक्शन कराने के निर्देश डीपीसी श्री मदन त्रिपाठी को दिए। इसी प्रकार कलेक्टर ने बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देशित किया कि विद्युत कनेक्षन विहिन सभी शासकीय ऑगनबाडी केन्द्रों में विद्युत कनेक्षन कराना जनपद पंचायत सीईओं एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मिलकर कराएं। वनाधिकार पट्टा प्रकरणो की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने सभी अनुविभागी अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया कि उप खण्ड स्तरीय समिति में लंबित प्रकरणो को जिला डीएलसी में भिजवायें। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि आधार सिडिंग शत-प्रतिशत कराने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन राशन खाता धारको के पास आधार कार्ड नही है उनके भी बनबाना सुनिश्चित करें।
             कलेक्टर ने खादय आपूर्ति विभाग तथा सहकारिता विभाग की विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी अपने अधीनस्थ अमले को फील्ड में भेजकर लंबित प्रकरणों का निराकरण समयावधि में कराना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर खरीफ फसल में किसानो के पंजीयन एवं खरीफ फसल की उर्पाजन की जानकारी जिला आपूर्ति नियंत्रक से लेते हुए कहा कि खरीफ फसल की उपार्जन की गति में प्रगति लाना सुनिश्चित करें। मध्यप्रदेश लोक सेवा गंारटी प्रदाय योजना की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख लंबित निराकरण प्रकरणों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की कार्यालय प्रमुख अपने विभाग की लंबित प्रकरणो का तत्काल निराकरण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने बैठक में निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन पुराने लंबित प्रकरणो का अध्यन कर विभागीय अधिकारी तत्काल निराकरण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर  ने बैठक में निर्देशित किया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी ऐतिहाती कदम उठायें जायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जायें तथा बिना मास्क लगाएं वाहन चालको के विरूद्ध जुर्माना की कार्यवाही कडाई सें करें।
             कलेक्टर ने उप संचालक पशु चिकित्सा को निर्देशित किया कि जिन गौशाला का कार्य पूर्ण हो चुका है वहां गाय आदि रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कृषि बीज उर्वरक एवं भण्डारण की स्थिति की भी समीक्षा की। बैठक में जिला विपणन अधिकारी ने बताया कि जिले में खाद की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता एवं भण्डारण किया गया है। बैठक में कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री आरईएस को निर्देशित किया कि गोहपारू में खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय आने जाने वाले मार्ग को व्यवस्थित बनबाना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि खाद, बीज, कीटनाशक सभी का समय-समय पर सेम्पल लेकर जॉच कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कोविड-19 महामारी के संक्रमण काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने एवं बिना मास्क बाहर निकलने वाले लोगो को समझाईस देने एवं बिना मास्क लगायें वाहन चालको के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुनिश्चित करें।
    जिले के बीआरएल चावल अपग्रेडिंग का कार्य प्रगति पर
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर डॉ0 सतेन्द्र सिंह को डी0एम0 नॉन श्री एम0एस0 उपाध्याय ने बताया कि जिलें में लगभग 55 हजार 641 क्विंटल चावल जिसे क्वालिटी कंट्रोल के अधिकारियों ने नमूना की जॉच कर अपग्रेडिंग करने की सलाह दी थी, जिसमें लगभग 23607 क्विंटल चावल मिलर्स को अपग्रेडिंग करने हेतु दिया गया और मिलर्स 17345 क्विंटल चावल अपग्रेड़ कर वापस किया जा चुका है। आगे अपग्रेडि़ग का कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर ने बैठक में नगर पालिका अधिकारी शहडोल को निर्देशित किया कि आईटीआई कॉलेज, पुराना टेक्निकल स्कूल के सामने भी साफ-सफाई एवं स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छ बनाएं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जयसवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर श्री दिलीप पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री आर0के0 श्रौती, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री मनोज लरोकर, कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री एच.एस.धुर्वें, उपायुक्त सहकारिता श्री शकुन्तला ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 राजेश पाण्डेय, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर श्री एम पी सिंह, खादय आपूर्ति नियंत्रक श्री कमलेश टाण्डेकर, नगरपालिका अधिकारी श्री अमित तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर श्रीमती ममता मिश्रा, अधीक्षक भू-अभिलेख श्री प्रदीप मोगरे अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 
(11 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2020नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2829301234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930311
2345678

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer