समाचार
|| निर्धारित दर से अधिक कीमत पर शराब बेचने के मामलों में नौ दुकानों से एक दिन के लिए शराब के क्रय-विक्रय पर प्रतिबंध || माफिया के विरुद्ध प्रशासन की कार्यवाही जारी || आज दिनांक तक 45331 व्यक्तियों का अभी तक लिया गया सैंपल || कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 89 व्यक्ति डिस्चार्ज || 639 व्यक्तियों से वसूला गया 63 हजार रुपये का जुर्माना - रोको-टोको अभियान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी गुरु नानक जयंती की बधाई || लोक निर्माण विभाग ने भरवाए छावनी की सडक के गहरे गड्ढे || देवास जिले में रविवार को ग्रामीण क्षेत्रो में 8 हजार 533 चालान मास्क नही पहनने पर बनाये गये तथा 97 हजार 169 रुपये की वसूली की गईं || शाजापुर जिले में आज 09 कोरोना पाजीटिव मरीज मिले || 8 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई
अन्य ख़बरें
बीआरएल अपग्रेड़ चावल की भी क्वालिटी टेस्ट कराएं अधिकारी- जिला पंचायत सीईओ
500 दिवस के ऊपर सभी सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का निराकरण करें संबंधित अधिकारी, समय-सीमा की बैठक सम्पन्न
शहडोल | 19-अक्तूबर-2020
   मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जायसवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की बैठक में निर्देश दिए कि बीआरएल अपग्रेड़ चावल का भी क्वालिटी टेस्ट कराना अधिकारी सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने उद्यानिकी विभाग की समीक्षा करते हुए सहायक संचालक को निर्देशित किया कि नई नर्सरी का प्रस्ताव भिजवाना सुनिश्चित करें। साथ ही उद्यानिकी में उन्नतशील खेती के लिए किसानो को सिंचाई आदि के साधन उपलब्ध कराएं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने किसान कल्याण योजना की समीक्षा करते हुए सभी पात्र हितग्राहियों को केसीसी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
   बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने धान उर्पाजन एजेंसी डीएम नॉन को निर्देशित किया कि समर्थन मूल्य लंबित भुगतान सहकारी बैंक को तीन दिवस के अंदर करें। इसी प्रकार डीएम मारफेड को निर्देशित किया कि समर्थन मूल्य में खरीदे गये गेहॅू का भुगतान भी सहकारी बैंक को यथाशीघ्र करें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने निर्देशित किया कि दिव्यांगजनो के पोर्टल पर सभी जनपद पंचायत क सीईओं इस माह के अंत तक सभी दिव्यांग पेंषन धारियों एवं दिव्यांगजनो को यूडीआईडी जनरेट कराकर अपलोड कराना सुनिश्चित करें।
   बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने मत्स्य विभाग के सहायक संचालक को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक पात्र मछुवारों के लोन प्रकरण स्वीकृत कराएं जाएं। सहायक संचालक मत्स्य ने बताया कि 220 पात्र हितग्राहियों का लोन स्वीकृत कराया गया है। जिले में समुदायिक स्वच्छता परिषर निर्माण की समीक्षा करते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने ई.ई.आर.ई.एस. को निर्देशित किया कि बचे हुए समुदायिक स्वच्छता परिसर में शौचालय आदि का कार्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी को निर्देशित किया कि कुछ स्थानो पर अतिक्रमण होने के कारण सामुदायिक स्वच्छता परिसर का कार्य प्रारंभ नही हो रहा है अतः स्थल मुआयना कर अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि रैम्प विहिन एवं टूट-फूटे रैम्प को चिन्हित कर सभी मतदान केंद्रों में रैम्प आदि बनबाने की व्यवस्था ग्राम पंचायत से सुनिश्चित करें। मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने सभी मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनाने के निर्देश दिए।
    बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने 15 दिनो के अंदर जिले के सभी स्कूलो में बाह्य एवं आंतरिक विद्युत कनेक्षन कराने के निर्देश डीपीसी श्री मदन त्रिपाठी को दिए। इसी प्रकार मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देशित किया कि विद्युत कनेक्शन विहिन सभी शासकीय ऑगनबाडी केन्द्रों में विद्युत कनेक्षन कराना जनपद पंचायत सीईओं एवं षिक्षा विभाग के अधिकारियों से मिलकर कराएं। वनाधिकार पट्टा प्रकरणो की समीक्षा दौरान सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग ने बताया कि 720 प्रकरण मान्य हो चुके है और 1414 दावे अभी उपखण्ड स्तरीय समितियों के पास लंबित है इस पर मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायते ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया कि उप खण्ड स्तरीय समिति में लंबित प्रकरणो को जिला डीएलसी में भिजवायें। मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने बैठक में कहा कि आधार सिडिंग शत-प्रतिशत कराने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन राषन खाता धारको के पास आधार कार्ड नही है उनके भी बनबाना सुनिश्चित करें।
       बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने खरीफ फसल में किसानो के पंजीयन एवं खरीफ फसल की उर्पाजन की जानकारी जिला आपूर्ति नियंत्रक से लेते हुए कहा कि खरीफ फसल की उपार्जन की गति में प्रगति लाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाईन षिकायतों की कार्यालय प्रमुख अपने विभाग की लंबित प्रकरणो का तत्काल निराकरण कराना सुनिश्चित करें तथा उन्होंने कहा कि 500 दिवस के उपर सभी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो को निराकरण कराएं। मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने बैठक में निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन पुराने लंबित प्रकरणो का अध्ययन कर विभागीय अधिकारी तत्काल निराकरण कराना सुनिश्चित करें।
   मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने उप संचालक पशु चिकित्सा को निर्देशित किया कि जिन गौशाला का कार्य पूर्ण हो चुका है वहां गाय आदि रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मुख्य कार्यपालन अधिकार जिला पंचायत ने कोविड-19 महामारी के संक्रमण काल में सोषल डिस्टेंसिंग का पालन न करने एवं बिना मास्क बाहर निकलने वाले लोगो को समझाईस देने एवं बिना मास्क लगायें वाहन चालको के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुनिश्चित करें।
   बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप पाण्डेय, अनुविभागी अधिकारी राजस्व श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री आर0के0 श्रौती, उपायुक्त सहकारिता श्रीमती शकुन्लता ठाकुर, जीएम नॉन श्री एमएस उपाध्याय, सहायक संचालक मत्स्य श्री संतोष चौधरी, जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री कमलेश टाण्डेकर, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवा श्री व्हीव्हीएस चौहान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री अमित तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
(41 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अक्तूबरनवम्बर 2020दिसम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2627282930311
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer