समाचार
|| जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड- 19 वैक्सीन का टीकाकरण एक मार्च से शुरू होगा || जागरूकता शिविर आयोजित || कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है, बारी आने पर अवश्य लगाये-कलेक्टर || मास्क ना पहने पर 100 रूपये तथा सार्वजनिक स्थल पर थुकता है तो उस पर 1000 रूपये का अर्थदण्ड लगाया जायेगा || संत रविदास जी के संदेश को आत्मसात कर जीवन में आगे बढ़ें- मुख्यमंत्री श्री चौहान || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद एवं नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि दी || अब सभी पेंशन प्रकरण ऑनलाइन तैयार होंगे, भुगतान में नहीं होगा विलंब || मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 20 लाख किसानों के खातों में ट्रान्सफर किये 400 करोड़ रूपये || अशासकीय विद्यालय मान्यता नवीनीकरण हेतु 31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन || कृषि मंत्री श्री पटेल ने किया नवनिर्मित आत्मा कार्यालय का उद्घाटन
अन्य ख़बरें
कोविड-19 टीकाकरण की शुरूआत होने पर राज्यमंत्री श्री परमार ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी
शाजापुर जिले का पहला टीका शुजालपुर में राज्यमंत्री श्री इंदरसिंह परमार की उपस्थिति में वार्ड बाय श्री लक्ष्मीनारायण को लगा
शाजापुर | 16-जनवरी-2021
 
      कोविड-19 के टीकाकरण की शुरूआत शाजापुर जिले में शुजालपुर के सिटी सिविल हॉस्पिटल से हुई। यहां प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री इंदरसिंह परमार की उपस्थिति में 53 वर्षीय हेल्थ केयर वर्कर वार्डबॉय श्री लक्ष्मीनारायण पिता श्री बाबुलाल रजक को लगाया गया। साथ ही दूसरा टीका शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डॉ. एचएस जाटव को लगाया गया।
      इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्री परमार ने कोविड-19 के टीकाकरण की शुरूआत होने पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों ने एकजुटता का परिचय देते हुए इसके संकट को समझा और इसके बचाव के तरीके अपनाए। कोरोना के कारण लोगों में जागृति आई और सभी ने ऐतिहासिक एकता का परिचय देते हुए कोरोना के खिलाफ युद्ध में साथ दिया। अन्य विकसित बड़े देशों में भी कोरोना का भंयकर प्रकोप था, किन्तु भारत में लोगों ने एकजुटता के साथ कोरोना से बचाव के तरीके अपनाए, जिससे हम उनकी तुलना में ज्यादा सुरक्षित रहें। भारत में तैयार कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। लोग इससे डरे नहीं और किसी अफवाह या बहकावे में नहीं आए। अपने आप को और परिवार को बचाने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इस अवसर पर निजी क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सीवी मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सिनेशन जरूरी है। कोरोना वैक्सिनेशन के लिए प्रोटोकॉल निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि आमजन जब नंबर आयेगा तब अवश्य रूप से टीका लगवाएं। वैक्सीनेशन से घबराए नहीं, यह हम सब के लिए जरूरी है। इस मौके पर डॉ. एसएन गुप्ता ने भी संबोधित करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के प्रथम डोज के बाद भी सुरक्षा रखना अति आवश्यक है। द्वितीय डोज के उपरांत दो माह के इंतजार के बाद शरीर में एन्टीबॉडी बनती है। इसलिये प्रथम डोज के उपरांत भी कोरोना से सुरक्षा के पूरे उपाय अपनाए।
      इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोविड-19 वैक्सीन के शुभारंभ अवसर पर दिये गये संबोधन का सीधा प्रसारण किया गया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रकाश कस्बे, पूर्व मंडी अध्यक्ष श्री कैलाश सोनी, जनपद अध्यक्ष श्री किशोरसिंह पाटीदार, जनपद पंचायत सदस्य श्री रामचरण परमार पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री संदीप सणस, श्री सुनील देथल, श्री जीएस चन्द्रावत, श्री विजयसिंह बैस, डॉ. श्रेणिक जैन, श्री परशुराम धनगर, शुजालपुर चिकित्सालय प्रभारी डॉ. राजेश तिवारी सहित चिकित्सालय का स्टाफ, टीकाकरण कराने आए हेल्थ केयर वर्कर और आमजन मौजूद थे।
      शाजापुर जिला मुख्यालय पर पहला टीका सफाई कर्मचारी श्री रंजीत झाझोट को लगा
      जिला चिकित्सालय शाजापुर में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका सफाई कर्मचारी श्री रंजीत झाझोट को लगाकर वैक्सिनेशन का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुख्‍य अतिथि श्री अम्बाराम कराड़ा, कलेक्टर श्री दिनेश जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजू निदारिया, अनुविभागीय अधिकारी श्री एसएल सोलंकी, नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्रीमती जूही गर्ग, नगरपालिका उपाध्क्ष श्री मनोहर विश्वकर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री क्षितिज भट्ट, श्री नारायण प्रसाद पांडे, श्री रामचन्द्र भावासार, श्री भगवानसिंह सोंती, श्री लक्ष्मीकांत महेश्वरी, श्री दिनेश शर्मा, श्री नवीन राठौर, श्री शीतल भावसार, श्री किरण सिंह ठाकुर, श्री आशीष नागर, श्री संतोष जोशी, श्री हरिओम गोठी, श्री गोपाल राजपूत, श्री संजय शिवहरे, श्री कृष्णकांत कराड़ा, सहित जनप्रतिनिधिगण, स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद था।
      मुख्य अतिथि श्री कराड़ा एवं कलेक्टर श्री जैन की उपस्थिति में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका सफाई कर्मचारी श्री रंजीत झाझोट को लगाकर कोरोना वैक्सीन का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर दूसरा टीका नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील सोनी तथा तीसरा टीका सर्जिकल विशेषज्ञ डॉ. एन.सी. झाला को लगाया गया। टीका लगाने के उपरांत उपस्थित अतिथियों ने उनका हालचाल जाना एवं उन्हें कोरोना गाईड लाइन का पालन करने का अनुरोध किया।
वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित
      टीकाकरण उपरांत नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सोनी एवं सर्जिकल विशेषज्ञ डॉ. झाला ने कहा कि हमें टीका लगावाने के बाद किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो रही है और न ही किसी प्रकार का भय है, वे पूर्णत: स्वस्थ्य है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, वैक्सीन लगने के बाद कोई समस्या नहीं हो रही है। वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आम नागरिकों से अनुरोध किया कि नंबर आने पर टीका अवश्य लगवाएं। इससे किसी को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है।
      कलेक्टर श्री जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि हमे कोरोना काल में ऐसे अज्ञात शत्रु से लड़ना था जो दिखता भी नहीं है और ज्यादा नुकसान करता है। देश के प्रधानमंत्री ने पूरी उर्जा को तथा हमारे देश के वैज्ञानिको को वैक्सीन तैयार करने के लिए लगा दिया और हमारे देश ने कुछ ही महीनो में वैक्सीन तैयार की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमारे स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग, पुलिस, सफाई कर्मी, नगरपालिका आदि विभाग के कर्मचारियो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि इस डर भरे माहौल में इन विभागो ने मेहनत से कार्य किया तथा लोगो के जीवन की रक्षा की।
      इस अवसर पर श्री कराड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि फ्रंटलाईन में काम करने वाले शासकीय सेवकों तथा कोरोना काल में लोगों की मदद करने वाले सेवाभावी लोगों के हम ऋणी हैं। यहां भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये उद्बोधन का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री उमेश टेलर ने किया एवं सिविल सर्जन डॉ. शुभम गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।
(43 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जनवरीफरवरी 2021मार्च
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
25262728293031
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer