समाचार
|| विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार ने विधायक निधि से जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट जनरेटर के लिए 50 लाख रुपये की अनुशंसा || देवास जिले मे 22 अप्रैल 2021 को 2 हजार 993 लोगों को कोरोना से सुरक्षा का टीका लगाया || बैरसिया में 15 सामान्य और 4 ऑक्सीजन बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू || कोविड संक्रमण की चेन तोड़ने मंत्रीगण को दी गयी कार्यों की जिम्मेदारी || जागो ग्राहक जागो - ग्राहक स्वयं को मजबूर नहीं मजबूत समझें || रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका लगायें : मुख्यमंत्री श्री चौहान || सभी पोल्ट्री फॉर्म संचालकों से पोल्ट्री फार्म का पंजीयन कराने की अपील || कोविड-19 मीडिया बुलेटिन - जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से 75 नये व्यक्ति हुये स्वस्थ || तहसील जुन्नारदेव के एक ग्राम और नगर पालिका दमुआ के 2 वार्डो का निर्धारित क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया घोषित || नगर अमरवाड़ा के 2 वार्डो, तहसील अमरवाड़ा के 2 ग्रामों और विकासखंड हर्रई के 3 ग्रामों का निर्धारित क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया घोषित
अन्य ख़बरें
गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने खमरेा को दी एक करोड़ 80 लाख के कार्यो की सौगात
लॉक डाउन के दौरान गरीब परिवारों को दिया तीन माह का खाद्यान
दतिया | 01-मार्च-2021
     मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी कार्य विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान गरीब परिवारों को एक रूपये प्रति किलो के मान से गेहूं, चावल एवं नमक उपलब्ध कराया जाकर बाहर से पैदल चलकर आने वाले लोगों को भोजन कराने के साथ उनको जूते, चप्पल पहनाने की व्यवस्था की गई।
    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ग्राम खमेरा में 1 करोड़ 34 लाख के विकास एवं निर्माण कार्यो के भूमि-पूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर खमेरा-काराहार में 52 लाख 78 हजार रूपये की लागत से बनने वाली गौ-शाला एवं चारागाह का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर उन्होंने एक अप्रैल से वित्तीय वर्ष में शुरू होने वाले 1 करोड़ 80 लाख के कार्यो की ग्रामीणों को सौगात देकर शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओ के तहत् हितग्राहियों को हितलाभ भी प्रदाय किए।
    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम में केन्द्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एवं मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने जनता से जो कहा उसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान लॉकडाउन के कारण गरीबों को तीन माह का गेहूं, चावल एवं नमक एक रूपये प्रति किलो मान से प्रदाय किया गया। जिले की सीमा से गुजरने वाले बाहर के लोगों को भी भोजन, पानी की व्यवस्था कर पैदल आने वाले लोगों को चप्पल जूते पहनाने की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान जो विकास एवं निर्माण कार्य अवरोध हो गए थे उन्हें पुनः शुरू कर पूर्ण किया जायेगा।
नए वित्तीय वर्ष में शुरू होंगे यह कार्य
    गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम में कहा कि एक अप्रैल से शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष में एक करोड़ 80 लाख की लागत के 19 कार्य शुरू किए जायेंगे। जिसमें 55 लाख की लागत से नल जल योजनाओं के तहत् पाईप लाईन का विस्तार बघेल कॉलोनी (850 मीटर), 15 लाख की लागत से ग्रेवल रोड़ निर्माण ग्राम बगेधरीसानी से नुनवाहा मार्ग की की ओर ग्राम बगेधरीसानी, 14-14 लाख की लागत से चारागाह निर्माण काराहार, विजयपुर में, 12 लाख की लागत से आरएमएमस निर्माण कोमल यादव के खेत के पास काराहार, 12 लाख की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण मिथुन यादव के मकान से शंकर यादव के मकान की ओर बगेधरी सानी तक, 10 लाख की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण पीएम सड़क से आशाराम पाल के मकान की ओर ग्राम काराहार, 9 लाख की लागत से आरएमएम निर्माण बल्लू परिाहर के खेत के पास विजयपुर, 7.21 लाख की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण खुमान अहिरवार के मकान से तनसू अहिरवार के मकान की ओर विजयपुरडेरा, 6 लाख की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण सोवरन यादव के मकान से हैण्डपंप की ओर ग्राम विजयपुर, 5 लाख की लागत से पानी की टंकी निर्माण गिर्राज जी मंदिर ग्राम बगेधरी सानी, 5 लाख की लागत से खमेरा मंदिर की सीड़ियो की मरम्मत कार्य, 3.45 लाख की लागत से सार्वजनिक कूप निर्माण ग्राम काराहार, 3.44 लाख की लागत से सामुदायिक स्वच्छता परिसर ग्राम बगेधरीसानी, 3 लाख की लागत से नाली निर्माण बाल पाल के मकान से शिब्बू के मकान की ओर विजयपुर, 3 लाख की लागत से पानी की टंकी निर्माण पंचायत भवन प्रांगण ग्राम काराहार, 1.80 लाख की लागत से शांति धाम निर्माण बगेधरी सानी और   1.80 लाख की लागत से शांतिधाम निर्माण प्रीतमडेरा शामिल है।  
योजनाओं में लाभान्वित हुए हितग्राही
    गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने संबल योजना के तहत् श्रीतमी गीता देवी पत्नि स्वर्गीय श्री केशवदास विश्वकर्मा को दो लाख रूपये की सहायता प्रदाय कर, कपिलधारा कूप निर्माण हेतु 16 हितग्राहियों प्रत्येक को 2.30 लाख रूपये, नंदन फलोद्यान योजना में 3 हितग्राहियों प्रत्येक हितग्राहियों प्रत्येक को 1.32 लाख रूपये, मेढ़बंधान हेतु एक हितग्राही को 0.28 लाख रूपये जबकि मेढ़बंधान हेतु 256 हितग्राहियों को 0.18 लाख रूपये की राशि से लाभान्वित किया। इस दौरान श्री हरगोविन्द पाल को 30 हजार रूपये की सहायता राशि स्वीकृत, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालय निर्माण हेतु 6 हितग्राहियों को हितलाभ दिए गए।
    इस अवसर पर सर्वश्री भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुद्यौलिया, श्री विपिन गोस्वामी, श्री योगेश सक्सैना, श्री प्रशांत ढेंगुला, श्री बृजेश यादव, श्री संतोष लशकरी, श्री अतुल भूरे चौधरी, श्रीमती गीता राकेश, श्री मुकेश यादव, श्री पंजाब पाल, श्री रामजी यादव, सुश्री क्रांति राय, श्री विनय यादव, श्री पुष्पेन्द्र रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपिस्थत थे।
(52 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2021मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2930311234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293012
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer