समाचार
|| 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें, संक्रमण की चेन तोड़ दें || गुरूवार को आयोजित सत्रों के दौरान कुल 1983 लोगों का टीकाकरण किया गया || किल कोरोना 3 अभियान का संचालन रतलाम के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा || आयुष्‍मान भारत योजना के पात्र हितग्राही पेकेज अनुसार निशुल्‍क उपचार करा सकेंगे || काषीखेडी (पूर्व) के सुल्तान सिंह पिता प्रेमसिंह सौधिया के विरूध्द एफ.आई.आर. दर्ज || अभी तक एक लाख 79 हजार 153 कोरोना मरीजों तक पहुँची मेडिकल किट || 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें, संक्रमण की चेन तोड़ दें || निर्माताओं को रेमडेसिविर की सप्लाई बढ़ाने के निर्देश || आज 134 पत्रकार बंधुओं का हुआ वैक्सीनेशन || वैक्सीन के प्रति फैले भ्रम को दूर करने युवा एवं समाजसेवी आगे आएं - मंत्री श्री पहलाद पटेल
अन्य ख़बरें
निगम के धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर को मिला अच्छा प्रतिसाद
सेंटर पर आने वाले व्यक्तियो ने की निगम के प्रयास की सराहना, दोनों सेंटर पर 1517 व्यक्तियों ने कराया टेस्ट, 28 अप्रैल को जांच हेतु आज शाम 6:00 बजे तक ऑनलाईन के माध्यम से 842 व्यक्तियों ने किया रजिस्ट्रेशन, आयुक्त द्वारा सेंटर का निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश
इन्दौर | 27-अप्रैल-2021
   आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि निगम द्वारा शहर में नागरिकों की सुविधा हेतु स्थापित किए गए ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट हेतु दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लीनिक और नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब के सहयोग से सेंटर के प्रथम दिन शहर के नागरिकों को बहुत ही अच्छा प्रतिसाद मिला, आज दशहरा मैदान व नेहरू स्टेडियम में लगाये गये प्रदेश के पहले धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर में 1517 से अधिक व्यक्तियों ने अपने वाहन से बिना उतरे ही केाविड टेस्ट कराये गये। इसके साथ ही निगम द्वारा धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर में कल 28 अप्रैल को जांच हेतु आज शाम 6 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के तहत अब तक 842 व्यक्तियों द्वारा रजिस्टेशन भी कराया गया है।

2 व्हीलर में टेस्ट कराने वाले के साथ आने वाले व्यक्ति के बैठने के लिए लेन में 3 फीट की दूरी पर लगवाई कुर्सियां
   आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा दशहरा मैदान व नेहरू स्टेडियम स्थित धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान 2 व्हीलर वाहनो में केाविड टेस्ट कराने वालों के साथ ही अतिरिक्त व्यक्तियों के साथ आने पर ऐसे व्यक्तियों के बैठने हेतु टेस्ट हेतु बनाई गई लेन के 3-3 फीट की दूरी पर ही कुर्सी लगाने की व्यवस्था कराने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये, रजिस्ट्रेशन हेतु लगाई गई लेन के समानांतर ही कुर्सी लगाने की तत्काल व्यवस्था की गई। रजिस्ट्रेशन सेंटर पर आने वाले के लिये पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।

सेंटर पर आने वाले व्यक्तियों ने की निगम के कार्य की सराहना

   निगम द्वारा दशहरा मैदान व नेहरू स्टेडियम में प्रदेश के पहले धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर में आने वाले व्यक्तियों का बहुत ही अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है, इस अवसर पर सेंटर में आने वाले व्यक्तियों ने बताया कि शहर में अन्य स्थान पर भी कोविड टेस्ट सेंटर है, किंतु ऐसे सेंटरो पर स्थान कम होने के साथ ही वाहन पार्किंग की समस्या व समय भी अधिक लगता था, साथ ही जो व्यक्ति संक्रमित नही है और वह अपनी कोविड की जांच कराने सेंटर आता है तो उसे भी संक्रमित होने की संभावना बनी रहती है। किंतु निगम द्वारा स्थापित धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर बहुत ही बडे स्थान पर स्थापित किया गया है, जिससे की कोराना प्रोटोकॉल का पालन भी इन सेंटर पर किया जा रहा है, साथ ही यहां पर पार्किंग की कोई समस्या ही नही है क्योंकि वाहनों में बैठे ही यहां पर कोविड की जांच हो रही है। इसके साथ ही यह सेंटर बहुत ही बडे व खुले स्थान पर होने से यहां पर संक्रमित होने का खतरा भी नही है और टेस्ट हेतु अधिक लेन होने से यहां पर समय भी कम लग रहा है। इसके साथ ही सेंटर पर पहुंचे नागरिकों द्वारा निगम द्वारा की गई रियायती दर की जांच सेंटर के साथ ही ऑनलाइन सुविधा की सराहना करते हुए, प्रशंसा की गई। जांच हेतु आए हुए व्यक्तियों को निगम द्वारा एक किट दी जा रही है जिसमें सेनीटाइजर, मास्क एवं कोविड से बचने व बरतने वाली सावधानी के पंपलेट दिए जा रहे हैं।

   इसके साथ ही नागरिक अधिक से अधिक जांच करा सके इसको ध्यान में रखते हुए उपरोक्त दोनों संस्थाओं संपूर्ण सोडानी डाग्योनेस्टिक लेब व सेंटर लेब द्वारा आगे आकर सहमति देते हुए पूर्व में जो रूपये 700 का शुल्क निर्धारित किया गया था उसे संशोधित करते हुए नागरिकों की सुविधा हेतु अब रूपये 600 में कोविड की जांच की जा रही है।  

   आयुक्त सुश्री पाल द्वारा नागरिकों से अपील की गई है कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तत्काल जांच कराये ताकि कोरोना संक्रमण होने की स्थिति में यथा समय उसका इलाज कराया जा सके, इस हेतु जांच के लिए शहर में दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लिनिक एवं नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब द्वारा धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर में कोविड-19 टेस्ट करवाने हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही उपरोक्त सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा रहा है, नागरिकों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के पश्चात भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध है। टू व्हीलर वाहन में आने वालों के लिए पूरे ग्राउंड में सेट बनाया गया है जिससे कि उन्हें गर्मी में छाया प्राप्त हो तथा पीने के पानी भी उपलब्ध है, विकलांग व्यक्ति के आने पर उनके लिए ई-रिक्शा उपलब्ध रहेगी जिसमें बैठकर वह जांच हेतु सैंपल दे रहे है।

मात्र 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

   धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर पर रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात सेंटर पर आने पर ही बिना वाहन से उतरे ही जांच होने के पश्चात आगामी 24 घंटे में ही संबंधितओं को स्पष्ट एवं बेहतर सुविधा के साथ जांच रिपोर्ट मिल जायेगी।

जांच हेतु एक दिन पूर्व करवाएं कृपया रजिस्ट्रेशन

   आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि ड्राइव इन कॉविड टेस्ट सेंटर पर उसी दिन रजिस्ट्रेशन कराने पर स्लाड उपलब्ध होने की दशा में दोपहर एक बजे बाद का समय दिया जाएगा अथवा अगले दिन का समय दिया जा सकेगा। आयुक्त सुश्री पाल द्वारा नागरिकों से अपील की गई है कि सेंटर पर  जांच हेतु कृपया एक दिन पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले और होने वाली परेशानी से बचें।
 
(9 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अप्रैलमई 2021जून
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
262728293012
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer