समाचार
|| कोरोना प्रभारी मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ने किया वैक्सीनेशन महा अभियान का शुभारंभ || केंट विधायक ने किया टीकाकरण केंद्रों का अवलोकन || रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाये गये शिविर में 808 व्यक्तियों को लगे कोरोना के टीके || आधारताल में आयोजित टीकाकरण शिविर में 350 व्यक्तियों को लगा टीका || जिले में 60 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा || स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिये लोगों में दिखा उत्साह || मध्यप्रदेश ने एक दिन में वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड बनाया || वेलनेस और स्पिरिचुअल टूरिज्म डेस्टिनेशन बनेगा मध्यप्रदेश- मुख्यमंत्री श्री चौहान || जिले अब तक 3 लाख 37 हजार 188 वैक्‍सीनेशन डोज लगाये गये (टीकाकरण महा-अभियान) || वैक्सीन लग गई तो बाजार भी खुले रहेंगे और मेहनत-मजदूरी भी चलती रहेगी - मुख्यमंत्री श्री चौहान
अन्य ख़बरें
कोरोना की चैन तोड़ने हेतु कर्फ्यु का कठोरता से कराएँ पालन-माननीय मंत्री श्री पटेल
जिला चिकित्सालय में शीघ्र आरटीपीसीआर मशीन होगी उपलब्ध, रेमडेसिविर इन्जेक्शन की उपलब्धता एवं खपत की प्रतिदिवस की जानकारी समाचार पत्रों में भी कराएँ प्रकाशित
सिंगरौली | 04-मई-2021
      कलेक्ट्रेट सभागार में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री रामखेलावन पटेल माननीय राज्य मंत्री पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण तथा ग्रामीण विकास विभाग के अध्यक्षता में तथा सीधी-सिंगरौली के सांसद माननीया श्रीमती रीति पाठक, जिले के प्रभारी सचिव श्री गुलशन बामरा, सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री रामलल्लू वैश्य, देवसर विधानसभा के विधायक श्री सुभाष रामचरित्र वर्मा, चितरंगी विधानसभा के विधायक श्री अमर सिंह, कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र गोयल के गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित हुई। बैठक के दौरान माननीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि सिंगरौली जिले में कोविड-19 संक्रमण के प्रभाव को रोकने हेतु कोरोना की चैन तोड़ने हेतु कर्फ्यु का कठोरता से पालन कराया जाय। सबसे अधिक संक्रमण सामाजिक समारोहों के दौरान एक-दूसरे में फैलता है, ऐसी स्थिति में 15 मई तक शादी-व्याह सहित अन्य सामाजिक कार्यक्रमों को पूर्णरूप से रोका जाय। आपने जिला चिकित्सालय में शीघ्र आरटीपीसीआर मशीन क्रय करने का निर्देश देते हुए कहा कि मशीन मगाने हेतु सांसद महोदया एवं जिले के विधायकगणों के द्वारा अनुदान राशि अपने-अपने निधियों से दी गई है। वहीं जन प्रतिनिधियों के मांग के अनुसार कोविड वेडों के साथ-साथ ऑक्सिजन वेडों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाय। तथा मेरे द्वारा सिंगरौली जिले के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता अधिक कराये जाने हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी से चर्चा की गई थी जिसके तहत् अब जिले में रेमडेसिविर पहले से अधिक आ रही है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता एवं खपत की जानकारी प्रतिदिवस समाचार पत्रों में भी प्रकाशित कराएँ, जिस किसी भी कोविड मरीज को इस इंजेक्शन की आवश्यकता डॉक्टर के परामर्श के तहत् दिए जाने की आवश्यकता हो वगैर किसी सिफारिश के कोविड सेन्टरों में देखभाल कर रहे डॉक्टर इंजेक्शन दिया जाना सुनिश्चित करें। वहीं अन्य प्रदेशों या दूसरे जिले से आने वाले व्यक्तियों को 7 दिवस का होम कोरोन्टाईन  कराया जाय। शोशल मीडिया में कोई भी भड़काऊॅ या डरावने जैसी कोविड से सम्बन्धित समाचार प्रकाशित न किया जाय। कंपनियों में एनसीएल एनटीपीसी में कार्यरत सभी अधिकारी/कर्मचारियों को कोविड-19 वैक्सिन टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराया जाय। मा. मंत्री श्री पटेल ने कहा कि किल कोरोना अभियान के दौरान शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्डों तथा ग्राम पंचायतों के गावों में सर्वेक्षण कराया जाय। सर्दी, खासी एवं बुखार के लक्षण वाले रोगियों को दवा किट का वितरण कराई जाय, जिले में दवा की कमी नहीं होनी पायेगी वहीं आपने कहा कि सिंगरौली जिले में ऑक्सिजन सिलेण्डर की उपलब्धता पर्याप्त है तथा आवश्यकतानुसार डाक्टर्स, नर्स, वार्ड ब्वाय की तत्काल भर्ती किया जाय। आपने कहा कि जिले के जनप्रतिनिधियों ने कोरोन संकट से निपटने में प्रशासन को सराहनीय योगदान दिये हैं, आगे भी इसी तरह से मिलता रहेगा। सिंगरौली जिले में संक्रमण को रोकने हेतु किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी।
    वहीं सांसद सीधी-सिंगरौली श्रीमती रीति पाठक ने भी कहा कि जिले में कार्यरत कंपनियों को भी गावों के समग्र विकास के साथ-साथ किल कोरोना के संक्रमण को रोकने हेतु गोद दिए गए हैं। तत्परता के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु मदद करें। गावों में कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ रहा है ऐसी स्थिति में प्रत्येक पंचायतों में भी टेस्टिंग सेन्टर खोले जाएँ ताकि समय पर जांच कर दवा उपलब्ध कराई जाय। वहीं सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री वैश्य ने यह सुझाव दिया कि जिले के शासकीय एवं प्राईवेट कोविड सेन्टरों  को जिला चिकित्सालय मुख्यालय के कोविड सेन्टर से जोड़ा जाय जिससे परिजनों को यह मालुम हो सके कि मरीजों की क्या स्थिति है एवं उन्हें लगने वाले इंजेक्शन की जानकारी मिलती रहे तथा देवसर विधानसभा के विधायक श्री सुभाष वर्मा ने कहा कि कंपनियों में जो विस्थापित या अन्य लोग कार्य कर रहे हैं तथा कोरोना संक्रमित हो गए हैं उन्हें भी सम्बन्धित कंपनी अपने काविड सेन्टरों में भर्ती कर उनका उपचार करे तथा डाक्टर एवं नर्सों सहित वार्ड ब्वाय की भर्ती अधिक से अधिक करें। ग्रामिण क्षेत्रो में भी लाक डाउन के दौरान होम डिलेवरी कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान चितरंगी विधानसभा के विधायक श्री अमर सिंह के द्वारा कोविड वैक्सिन टीका को अधिक से अधिक लगवाये जाने की मांग करते हुए कहा कि लोगों में टीका लगवाये जाने की जन जागरूकता अभियान भी कराया जाय। बैठक के प्रारम्भ में कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने माननीय मंत्री जी सहित सभी जनप्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए जिले में कोरोना संक्रमण के चैन को तोड़ने हेतु की गई व्यवस्थाओं के साथ-साथ जिले में कोविड केयर सेन्टर, वेडों की व्यवस्थाओं के साथ -साथ ऑक्सिजन गैस की उपलब्धता एवं जिले में स्थापित चेक पोस्ट सहित सार्वजनिक आवागमन स्थानों पर 19 चेक पोस्ट लगवाये जाकर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की पहचान कर होम कोरोन्टाइन कराया जा रहा है साथ ही आर.आर.टी. टीम के साथ-साथ प्रत्येक ग्राम पंचायतों में सर्वेक्षण दल गठित कर संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर दवा किट वितरण करने की व्यवस्था के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए कहा कि पंचायतों में भी 05 बेड के ऑक्सिजन वार्ड तथा कोविड सेन्टर की व्यवस्था कराई जा रही है जिससे बाहर से आने वाले व्यक्तियों को संस्थागत होम कोरोन्टाइन कराया जा सके वहीं जिले के कोविड कमाण्ड सेन्टर से होम आइसोलेशन किए गए मरीजों के स्वास्थ की जानकारी दीन में दो बार पूछी जाकर आवश्यकतानुसार दवाएँ उपलब्ध कराई जा रही है।
    बैठक के दौरान वनमण्डल अधिकारी श्री मधु व्ही राज, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर श्री डी.पी. वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री डा रावेन्द्र सिंह, नगर निगम पूर्व अध्यक्ष श्री चन्द्रप्रताप विश्वकर्मा, एसडीएम श्री ऋषि पवार, डॉ.प्रमोद पाठक रिजनल डायरेक्टर मेडिकल कालेज रीवा, निगमायुक्त आर.पी. सिंह श्रीमती आशा अरूण यादव, सीएसपी देवेश पाठक, सीएमएचओ एन.के. जैन आदि उपस्थित रहे।
(49 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मईजून 2021जुलाई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
31123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
2829301234
567891011

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer