समाचार
|| कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसील कार्यालय जयसिंहनगर का किया निरीक्षण || विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री सखलेचा आज इंदौर आएंगे || राजस्व का अमला अपने कर्तव्यो का करे बखूबी निर्वहन- कलेक्टर || गणेश मूर्ति विसर्जन के संबंध में दिशा-निर्देश || मध्यप्रदेश के पास है टाइगर स्टेट का गौरवशाली और जवाबदारी भरा ताज || स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष नियुक्त || 31 जुलाई तक नगरीय निकायों के कर जमा करने पर अप्रैल से जून तक का नहीं लगेगा अधिभार || 31 जुलाई को बिजली बिल भुगतान केन्द्र खुलेंगे || अदरक, प्याज, लहसुन आदि मसाला फसलों के उन्नत किस्मों के बीजों को खरीदे उद्यानिकी विभाग || राज्यमंत्री श्री परमार जारी करेंगे कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम
अन्य ख़बरें
सभी के साझा प्रयासों से ग्वालियर में स्वास्थ्य सेवाएं विस्तार ले रही हैं – श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया
श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन ने ग्वालियर-चंबल अंचल को पाँच एम्बूलेंस सौंपी अतिथियों ने झण्डी दिखाकर संबंधित जिलों के लिए किया रवाना
ग्वालियर | 11-जून-2021
      पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि ग्वालियर में सभी के साझा प्रयासों से अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं विस्तार ले रही हैं। इस कड़ी में जेएएच परिसर में     निर्माणाधीन एक हजार बिस्तर के अस्पताल में से 500 बैड की इकाई अगले महीने तैयार हो जाएगी। श्रीमंत सिंधिया ग्वालियर-चंबल अंचल को मिलीं एम्बूलेंसों के लोकार्पण व वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा निजी क्षेत्र के सहयोग से गोले के मंदिर के समीप मार्क हॉस्पिटल की जमीन पर अत्याधुनिक प्राइवेट अस्पताल बनाने के प्रयास भी गंभीरता के साथ किए जा रहे हैं। मैक्स व मेदांता समूह ने इसमें रूचि दिखाई है। मैक्स द्वारा स्थल भ्रमण भी कर लिया गया है। प्रदेश सरकार के मंत्रिगणों की मौजूदगी में आयोजित हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने की।
शुक्रवार को मोतीमहल स्थित स्मार्ट सिटी कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर के प्रांगण में आयोजित हुए एम्बूलेंस वितरण कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह, नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया, लोक निर्माण राज्य मंत्री श्री सुरेश धाकड़ व लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह यादव, पूर्व मंत्री श्रीमती इमरती देवी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी और पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल व श्री मदन कुशवाह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और फोर्स मोटर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी श्री कुलजीत सिंह मौजूद थे। साथ ही संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह व अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त पाँच नई एम्बूलेंस श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के माध्यम से मिलीं हैं। भिण्ड, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी व अशोकनगर जिलों को एक – एक एम्बूलेंस दी गई है। कार्यक्रम में अतिथियों ने फीता काटकर सभी एम्बूलेंस का लोकार्पण किया, चाबी सौंपी और झण्डी दिखाकर संबंधित जिलों के लिए रवाना किया। एम्बूलेंसों का उपयोग इन जिलों के ग्रामीण अंचल के मरीजों को लाने-लेजाने में होगा। राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल पर यह एम्बूलेंस फिरोदिया ट्रस्ट (फोर्स मोटर्स) ने उपलब्ध कराईं हैं।
राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने सभी के साझा प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा इस विश्वव्यापी महासंकट से उबरने के लिए दलगत भावना से ऊपर उठकर व सेवाभाव से काम करने की जरूरत है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में सिंधिया परिवार की सुदीर्घ परंपरा रही है। उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा ट्रस्ट ने ग्वालियर-चंबल अंचल को एम्बूलेंस प्रदान की हैं। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यह महसूस किया गया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को और विस्तार देने की जरूरत है। इस बात को ध्यान में रखकर जेएएच व जिला चिकित्सालय से लेकर डबरा व भितरवार स्थित सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। श्री शेजवलकर ने चिकित्सकों व पैरामेडीकल स्टाफ की पूर्ति पर भी बल दिया। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश व जिले से लेकर गाँव स्तर तक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन कर उनसे संवाद किया। इससे कोरोना पर नियंत्रण में मदद मिली।
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एम्बूलेंस प्रदान करने के लिए श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आभार जताते हुए उनसे ग्वालियर की चिकित्सा सेवाओं के विस्तार में मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने खासतौर पर बच्चों के लिये 100 बिस्तर का आईसीयू वार्ड की स्थापना तथा जेएएच, जिला चिकित्सालय व सिविल अस्पताल में चिकित्सकों व पैरामेडीकल स्टाफ की पूर्ति के लिए पहल करने का आग्रह किया। साथ ही ग्वालियर के गंभीर मरीजों को दिल्ली तथा अन्य बड़े शहरों तक ले जाने के लिये वेंटीलेटर सुविधा सहित एक बड़ी एम्बूलेंस उपलब्ध कराने का आग्रह भी श्रीमंत सिंधिया से किया। जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। राज्यसभा सांसद श्रीमंत सिंधिया ने लाईफ सपोर्ट सिस्टम सहित अत्याधुनिक एम्बूलेंस मुहैया कराने की घोषणा की।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि खुशी की बात है कि राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल अंचल को एम्बूलेंस की सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने पूरी एकजुटता के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, जिसमें ग्वालियर के वरिष्ठ नेतृत्व का भी पूर्ण सहयोग रहा है। श्री कुशवाह ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर व श्रीमंत सिंधिया सहित सभी जनप्रतिनिधिगण मिलकर ग्वालियर के सुनियोजित विकास के लिए प्रयासरत हैं।
आरंभ में श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल ने मिशन की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से यह मिशन जरूरतमंद लोगों का इलाज कराने में जुटा है। लाईफलाइन एक्सप्रेस सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं की मदद से मिशन ने आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के बड़े-बड़े ऑपरेशन भी कराए हैं।
 
(47 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जूनजुलाई 2021अगस्त
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2829301234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930311
2345678

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer