समाचार
|| आकाशीय बिजली गिरने से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत || कोरोना कण्ट्रोल रूम पहुंचकर कलेक्टर ने लिया डाटा एण्ट्री का जायजा || कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के चौथे चरण में भी हुआ रिकार्ड वैक्सीनेशन || मुख्यमंत्री श्री चौहान को अनुग्रह सहायता योजना के हितग्राही दे रहे धन्यवाद "खुशियो की दास्ता" || जबलपुर स्मार्ट सिटी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ || प्रथम डोज का 100 प्रतिशत टीकाकरण कार्य संपन्न || कोई न छूटे ... अभियान के तहत कलेक्ट्रेट कन्ट्रोल रूम में 193 अधिकारियों-कर्मचारियों ने लगवाया कोरोना का टीका || जनसुनवाई कार्यक्रम आज || डुमना एयरपोर्ट पर किया गया एंटी हाइजैकिंग का अभ्यास || एएनएम, आगनबाडी कार्यकर्ता को प्रशस्ती पत्र और चैक प्रदान
अन्य ख़बरें
सकारात्‍मक सोच के साथ शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर हो-प्रभारी मंत्री श्री तोमर
विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न
अशोकनगर | 19-जुलाई-2021
         प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तथा अशोकनगर जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर की अध्यक्षता में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। प्रथम वार जिले के आगमन पर आयोजित बैठक में प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से हो,इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा जन-कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का जिले में बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।
   बैठक में प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जिले में शासकीय योजनाओं की क्रियान्‍वयन तथा बेहतर कार्यो से अच्‍छा वातावरण बनेगा। वातावरण को दूषित करने वालों को संरक्षण न दें। जिले के अधिकारियों,कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों की टीम मेहनत करके जिले को शीर्ष मुकाम तक पहुंचा सकती है। उन्‍होंने कहा कि मैं सदैव आपके सम्‍मान के लिए हमेशा साथ रहूंगा। भावना के विपरीत कार्य करने वालों पर समझौता नही करूंगा।
    बैठक में ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत प्रदाय हो यह सुनिश्चित किया जाए। कृषकों एवं आमजनों को बिजली के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नही होना चाहिए। उन्‍होंने बिजली राशि की वसूली समय पर की जाए। उन्‍होंने निर्देशित किया कि विद्युत की व्‍यवस्‍था हेतु मेंटीनेंस एवं दुरूस्‍त कराई जाए। उन्‍होंने विद्युत संबंधी कार्यो की गुणवत्‍ता पर विशेष ध्‍यान दिये जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि विद्युत उपभोक्‍ताओं हेतु वर्तमान में लागू योजनाओं समान कृषकों के  स्‍थाई एवं अस्‍थाई पंप कनेक्‍शन,3 प्रतिशत सुपर विजन पर स्‍वंय का  ट्रांसफार्मर योजना,अनुसूचित जाति,जनजाति पंप ऊर्जीकरण योजना,सामान्‍य घरेलू एवं अनुसूचित जाति जनजाति स्‍थाई विद्युत कनेक्‍शन योजना की विस्‍तार से समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिए। उन्‍होंने जिला मुख्‍यालय अशोकनगर पर 50 ट्रांसफॉर्मर की क्षमता वाले स्‍टोर के निर्माण के लिए प्रस्‍ताव भेजने के निर्देश दिए। बैठक में विद्युत विभाग के जे ई से संबंधित शिकायतों पर सख्‍त कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए।
    बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जिले में आंनगवाडी केन्‍द्रों के लिए वितरित होने वाले पोषण आहार वितरण व्‍यवस्‍था की जांच गंभीरता के साथ कराये जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट रूप से निर्देशित किया कि जिले में पोषण आहार के वितरण में पूर्ण रूप से पारदर्शिता दिखनी चाहिए।
    बैठक में वर्ष 2002 से वर्ष 2004 के बाद हितग्राहियों को दिये गये पट्टों पर अमल हेतु अभियान चलाकर राजस्‍व अभिलेख में दर्ज कराये जाने के निर्देश समस्‍त एसडीएम को दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाए। खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो। जरूरतमंदों को सुगमता से राशन प्राप्त हो।उन्‍होंने नवीन पात्रता पर्ची के संबंध में निर्देशित किया कि 24 कैटेगरी में आने वाले पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची का वितरण कराया जाए।     
कोरोना की तीसरी लहर से बचाव हेतु आवश्‍यक तैयारियां पूर्ण हो  
   बैठक में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव एवं रोकथाम हेतु किए गए इंतजामों की जानकारी लेने पर कलेक्टर ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के नियंत्रण हेतु कार्ययोजना की जानकारी दी।  
    बैठक में प्रभारी मंत्री श्री तोमर द्वारा जिले में कोरोना नियंत्रण एवं आगामी तीसरी लहर की संभावना संबंधी व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिले में स्‍वीकृत ऑक्‍सीजन प्‍लांट का कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए। साथ ही पाईप लाईन का विस्‍तार कर स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं के वार्डो तक ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई कराई जाए। उन्‍होंने जिले के सभी स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों में इमरजेंसी के लिए बेड तैयार रखें जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने सभी से आग्रह किया कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी सर्तक रहें,जिससे कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके।
      बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर श्री अभय वर्मा ने जिले की प्रारंभिक जानकारी दी। उन्‍होंने जिले में चल रहे विकास कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी प्रदान कर वर्तमान प्रगति के साथ भविष्य के लिए क्रियान्वयन के बारे में भी जानकारी प्रदान की।
बैठक में प्रदेश के लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी राज्‍यमंत्री श्री बृजेन्‍द्र सिंह यादव,अशोकनगर विधायक श्री जजपाल सिंह जज्‍जी, कलेक्‍टर श्री अभय वर्मा,पुलिस अधीक्षक श्री रघुवंश भदौरिया,जिला वनमण्‍डाधिकारी श्री अंकित पाण्‍डे,भाजपा जिलाध्‍यक्ष श्री उमेश रघुवंशी,अपर कलेक्‍टर डॉ. अनुज रोहतगी,सीईओ जिला  पंचायत श्री बी.एस.जाटव एवं संबंधित विभागों के  अधिकारी उपस्थित थे।

 
(71 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अगस्तसितम्बर 2021अक्तूबर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer