समाचार
|| पंचायत आम निर्वाचन के लिए स्टेंडिंग कमेटी गठित || 28 फरवरी तक कम्पाउंडिंग प्रकरणों में मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट || आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में अहम है सीएम राइज स्कूल योजना || कलेक्टर ने अभिलेख सुधार पखवाड़े के कार्यों की समीक्षा की || रोजगार मेला 29 को || आज़ादी का अमृत महोत्सव - राष्ट्रीय एकता बाइक रैली का डीआईजी, कलेक्टर एवं एसपी ने किया स्वागत || अधिकारियों की उपस्थिति में ही हो खाद का वितरण: कलेक्टर || कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न || मतदान और मतगणना के दिन शुष्क दिवस होगा घोषित || शासकीय कार्यालयों में पाँच कार्य दिवसीय व्यवस्था 31 मार्च 2022 तक
अन्य ख़बरें
प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्रा और मंत्री श्री सिलावट ने वृक्षारोपण कर किया "जनकल्याण और सुराज" अभियान का शुभारंभ
प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस पर सुशासन की स्थापना हेतु मध्यप्रदेश शासन की अनूठी पहल
इन्दौर | 17-सितम्बर-2021
            देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस एवं उनके गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक के 20 वर्ष के सफल कार्यकाल को जनकल्याण और सुराज की दृष्टि से मील का पत्थर माना गया है। मध्यप्रदेश शासन प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा स्थापित किए गए सुशासन को त्यौहार की तरह मना रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश भर में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर 2021 तक जनकल्याण और सुराज अभियान आयोजित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज इंदौर जिले के शिक्षा विभाग द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अभियान का शुभारंभ गृह मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा तथा जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट द्वारा मल्हार आश्रम विद्यालय में वृक्षारोपण कर किया गया। इस अवसर पर विधायक श्रीमती मालिनी गौड़, विधायक श्री रमेश मेंदोला, क्षेत्रीय विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, श्री राजेश सोनकर, श्री मधु वर्मा, श्री मनोज पटेल, श्री जीतू जिराती, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डीआईजी श्री मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान कक्षा-1 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक एवं गणवेश वितरित किए गए साथ ही दो दिव्यांग छात्र-छात्राओं को ट्राई साइकिल एवं दो दृष्टिबाधित छात्राओं को डीजी प्लेयर मंत्री डॉ. मिश्रा द्वारा प्रदान किया गया।
प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर गौरवान्वित हुआ है भारत –मंत्री डॉक्टर मिश्रा
            गृह मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मल्हार आश्रम विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कर उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अतिथिगणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे इस जनकल्याण और सुराज अभियान के माध्यम से हम अधिक से अधिक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विकास की जो गंगा देश में बहाई है उससे भारत का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित हुआ है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि अभियान के प्रथम चरण में आयोजित किए गए वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के माध्यम से मैं हमारे आगे आने वाली पीढ़ी को यह संदेश देना चाहता हूं कि वे केवल वृक्ष ना लगाएं, बल्कि वृक्षों के महत्व को भी समझें। हम हमेशा ही निशुल्क प्राप्त होने वाली चीज के महत्व को भूल जाते हैं, कुछ इसी तरह हम वृक्षों से प्राप्त होने वाले ऑक्सीजन के महत्व को भूल गए थे जो हमें कोरोना वायरस ने याद दिलाया। निशुल्क मिलने वाला ऑक्सीजन कोरोना महामारी के दौरान बहुमूल्य हो गया। यही कारण है कि हमारे पूर्वज वृक्षों की पूजा करते थे, हर घर में तुलसी का पौधा लगा रहता था। हमारे पूर्वजों का मानना था कि पृथ्वी पर पैदा होने वाली हर वनस्पति औषधि है। लेकिन यह परंपरा समय के साथ बदलती गए। अब फिर समय आ गया है कि हम वृक्षों के महत्व को जाने और वृहद स्तर पर अपने घरों एवं आसपास के क्षेत्रों में वृक्षारोपण करें।
देश की प्रगति की बुनियाद है शिक्षा - मंत्री श्री सिलावट
            जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन के अवसर पर पूरे प्रदेश की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मल्हार आश्रम विद्यालय एक ऐसा शासकीय विद्यालय है जिसकी चर्चा प्रदेश के हर कोने-कोने में होती है। शिक्षा से लेकर खेलकूद के क्षेत्र तक मल्हार आश्रम सदैव ही आगे रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य एवं देश की प्रगति की बुनियाद उसकी शिक्षा की गुणवत्ता से होती है। उन्होंने कहा कि मल्हार आश्रम विद्यालय को सीएम राइस योजना में शामिल करके इस धरोहर और ऐतिहासिक विद्यालय को विकास और प्रगति की एक नई दिशा मिलेगी और यहां का शिक्षा का स्तर और अधिक ऊंचा होगा।
            विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व से सिर्फ छात्र-छात्राएं ही नहीं बल्कि हम सभी प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने गृह मंत्री डॉ मिश्रा से अनुरोध किया कि मल्हार आश्रम को सीएम राइस योजना में शामिल करके छात्र छात्राओं के समग्र विकास में सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री मनोज पटेल जिन्होंने मल्हार आश्रम से अपनी शिक्षा प्राप्त की है उन्होंने भी विद्यालय से जुड़ी अपनी पुरानी यादें साझा की।
            उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस, 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर 2021 के मध्य विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्यक्रमों के अंतर्गत नागरिकों को अधिक से अधिक सहायता पहुँचाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह कल्याणकारी कदम प्रदेश की जनता के जीवन को सुखी, समृद्ध और खुशहाल बनाने के साथ ही साथ युवाओं के लिए बेहतर भविष्य और रोज़गार के अवसरों का निर्माण करेंगे।
 
(40 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
सितम्बरअक्तूबर 2021नवम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer