समाचार
|| मतदान एवं मतगणना स्थलों/सामग्री वितरण एवं प्राप्ति स्थल पर निर्बाध विद्युत व्यवस्था के दिये निर्देश "त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022" || दिव्यांग मतदाताओं के लिये नियुक्त किये जायेंगे दिव्यांग मित्रहोगी व्हील चेयर की व्यवस्था " त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022" || सेक्टर हेल्थ रेग्युलेटर नियुक्त करने के निर्देश "त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022" || जेड प्लस श्रेणी के सुरक्षा प्राप्त स्टार प्रचारकों को विश्राम गृह आवंटन हेतु जारी किये दिशा-निर्देश "त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022" || सराय, होटल, लॉज एवं धर्मशाला में ठहरने वाले व्यक्तियों की देना होगी जानकारी "त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022" || राष्‍ट्रीय पशुधन मिशन के उद्यमिता विकास कार्यक्रमों में आवेदन की तिथि बढ़ी || मछुआ कल्याण और मछली पालन के लिए जल्द लाई जाएगी संशोधित मछुआ नीति || स्व-सहायता समूहों को ऋण दिलाने के कार्य को गति दी जाए: पंचायत मंत्री श्री सिसोदिया || मुख्यमंत्री श्री चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश में नई शिक्षा नीति का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाएगा- राज्यमंत्री श्री परमार || हैण्डलूम एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल की सदस्यता लेगा मध्यप्रदेश एच.एस.व्ही.एन
अन्य ख़बरें
समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्‍पन्‍न
उप निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी/कर्मचारी वैक्‍सीनेशन के दोनों डोज का प्रमाण-पत्र उप जिला निर्वाचन अधिकारी को अनिर्वाय रूप से जमा करें, संसदीय क्षेत्र खण्‍डवा उप निर्वाचन के नियुक्‍त सेक्‍टर अधिकारी सौपे गये दायित्‍वों का करें निर्वहन सीएम हेल्‍पलाइन पर शिकायातों के निराकण के लिए 07 दिन का विशेष अभियान चलाये
देवास | 13-अक्तूबर-2021
    कलेक्टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के मार्गदर्शन में सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सिंह चौहान ने समय-सीमा संबंधी लंबित पत्र के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर सभाकक्ष में ली। बैठक में अपर कलेक्‍टर श्री महेन्‍द्र सिंह कवचे, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमती प्रियंका मिमरोट सहित सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे। 
    सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने निर्देश दिये कि सभी जिला अधिकारी टीएल बैठक में जानकारी के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे, जो जिला अधिकारी टीएल बैठक में उपस्थित नहीं होते है, उन पर कार्यवाही की जायेगी।
    सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने बताया कि संसदीय क्षेत्र 28-खण्‍डवा अंतर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 174-बागली के उपनिर्वाचन 2021 से संबंधित निर्वाचन व्‍यवस्‍था के लिए सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये। सभी सेक्‍टर अधिकारी सौपे गये दायित्‍वों को अच्‍छे से निर्वहन करें। जिन अधिकारियों/कर्मचारियों की बागली उप चुनाव में ड्यूटी लगी है, वह सभी वैक्‍सीनेशन के दोनों डोज का प्रमाण-पत्र उप जिला निर्वाचन अधिकारी को अनिर्वाय रूप से जमा करें।
      सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने बताया कि मॉकपोल सुबह 5.30 बजे से शुरू किया जायेगा। सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान होगा। सेक्टर अधिकारी निर्वाचन आयोग के निर्देशो को अच्छे से पालन करें। निर्वाचन में सेक्टर अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर ले। सेक्टर अधिकारियों की मतदान के दिन सबसे महत्वपूर्ण भूमिका है। सेक्टर अधिकारी 29 अक्टूबर को अपने किसी एक मतदान पर रुके। उन्होंने कहा है कि सेक्टर अधिकारियों को मॉकपोल की अच्छी समझ हो। यदि मॉकपोल या मतदान के दौरान कोई परेशानी आती है तो उसका तत्‍काल निराकरण भी सेक्टर अधिकारी को करना है।
      सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र के एफएसटी, वीएसटी तथा एसएसटी आदि टीमों से भी संपर्क बनाए रखे तथा उनके मोबाइल नंबर अपने पास रखे। यदि अपने सेक्टर में आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो रहा है तो अपने क्षेत्र की उक्त टीमों से संपर्क कर कार्यवाही सुनिश्चित कराएंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम अनुसार 30 अक्‍टूबर को मतदान कराया जाएगा। मतगणना 02 नवम्‍बर उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में होगी। बागली विधानसभा क्षेत्र में 02 लाख 34 हजार 896 मतदाता है। जिसमें 01 लाख 21 हजार 329 पुरूष मतदाता, 01 लाख 13 हजार 562 महिला मतदाता और 05 अन्‍य मतदाता है। दिव्‍यांग मतदाताओं को मतदान केन्‍द्र पर ले जाने के लिए दिव्‍यांग मित्र बनाये जायेंगे। बागली विधानसभा क्षेत्र में 355 मतदान केन्‍द्र बनाये गये है। जिसमें 293 मुख्‍य मतदान केन्‍द्र, 62 प्रस्‍तावित सहायक मतदान केन्‍द्र, 52 शहरी मतदान केन्‍द्र, 303 ग्रामीण मतदान केन्‍द्र त‍था 38 संवेदनशील मतदान केन्‍द्र है। 
     सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिये सोशल मीडिया पर विभाग से संबंधित शिकायतों का सोशल मीडिया पर विभाग स्‍वयं तत्‍काल निराकरण करें। विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी सोशल मीडिया के माध्‍यम से करें।
    सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने निर्देश दिये कि अभिलेखों की शुद्धिकरण के लिए ग्रामों में बी1 का वाचन करें। सीमांकन बंटवारा संबंधित कार्य शीघ्र करें। नगरीय क्षेत्रों के धारणाधिकार आवंटन के संबंध में राजस्‍व विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के पालन की स्थिति की समीक्षा करे।  
    सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। उन्‍होंने निर्देश दिये कि सीएम हेल्‍पलाइन पर शिकायातों के निराकण के लिए 07 दिन का विशेष अभियान चलाये। उन्होंने समाधान ऑनलाइन की समीक्षा विभागवार की और समाधान ऑनलाइन पर पेंडिंग शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए।
     सीईओ जिला पंचायत श्री चौहान ने निर्देश दिये कि शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक करें। सभी अधिकारी गुणवत्ता पूर्ण जवाब लिखें। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों के निराकरण से जिलों की रैंकिंग होती है। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एल-1 पर ही निराकरण करें तथा शिकायतें एल-02 पर ना पहुंचे, इसका विशेष ध्यान रखे। सभी शिकायतें शत-प्रतिशत निराकृत हों, कोई भी शिकायत अनअटेंडेंट नहीं रहे। शिकायत अनअटेंडेंट पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्‍होंने कहा की समय-सीमा संबंधी प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करें। व्‍यक्तिगत रूप से शिकायतकर्ता से मिलकर संतुष्‍टी पूर्वक शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिये।

 
(56 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
नवम्बरदिसम्बर 2021जनवरी
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
293012345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer