समाचार
|| जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक 19 अगस्त को || जनजातीय विभाग की योजनाओं का कम्प्यूटरीकरण || ऑनलाईन प्रवेश के लिए सी.एल.सी. का द्वितीय चरण || उर्दू पाण्डुलिपि और पुस्तकों के लिये आवेदन आमंत्रित || मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना में आंशिक संशोधन || इस वर्ष 23 एवं 24 अक्टूबर को होगा नर्मदा महोत्सव का आयोजन || किसानों की सुविधा के लिए एमपी किसान एप || 20 अगस्त को मनाया जायेगा सद्भावना दिवस || श्रमिकों के बच्चों के लिए शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना || केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए राशि एकत्र करने का अनुरोध
अन्य ख़बरें
कियोस्क बैंक संचालक पर एफआईआर और रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त करें : मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे
विकास यात्रा से विकास कार्यों को मिली गति हितग्राही हुए लाभांवित, मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की विकास यात्रा की समीक्षा
डिंडोरी | 11-मई-2018
 
    
   प्रदेश शासन के मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र शहपुरा में लोगों को शासन की योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए विकास यात्रा प्रारम्भ है। विकास यात्रा में हितग्राहियों का चयन कर उन्हें शासन की योजनाओं से लाभांवित किया गया है। विकास यात्रा में गांवों की समस्याओं का भी निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा में लापरवाही बरतने वालो पर कडी कार्रवाई की जायेगी। लापरवाही बरतने वालों की सूची तैयार कर ली गई है। मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विकास यात्रा की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक श्री ओमकार मरकाम, जनपद पंचायत डिण्डौरी उपाध्यक्ष श्री सुषील राय, कलेक्टर श्री अमित तोमर, मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमति अनुग्रह पी सहित जनपद पंचायतों के मुख्यकार्यपालन अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
   मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत साम्हर में ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गई थी कि कियोस्क बैंक संचालक के द्वारा खाता धारकों की राशि आहरण कर ली जाती है। इस शिकायत की जांच मुख्यकार्यपालन अधिकारी अमरपुर को करने के निर्देश दिए गए थे। मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने बताया कि शिकायत की जांच कर ली गई है और कियोस्क बैंक संचालक के विरूद्ध पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। इसी प्रकार से ग्राम-जलेगांव में बताया गया कि रोजगार सहायक के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पांच-पांच हजार रूपए हितग्राहियों से बसूले गए हैं। कलेक्टर ने रोजगार सहायक की इस प्रकार की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुए मुख्यकार्यपालन अधिकारी को रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान जिन अधिकारी और कर्मचारियों ने लापरवाही बरती है, उन पर कडी कार्रवाई की जाए और की गई कार्रवाई से अवगत कराया जाए।
अमरपुर में उपयंत्री पर कार्रवाई और ऑपरेटर को हटाया जायेगा:-
   मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि विकास यात्रा में ग्राम पंचायत नांदा माल में ग्रामीणों के द्वारा आबादी क्षेत्र से बाहर सीसी रोड का निर्माण करने की शिकायत की गई थी। सीसी रोड का निर्माण आबादी से बाहर होने से लोगों को सीसी रोड का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर टीएस करने वाले उपयंत्री के विरूद्ध कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। बैठक में मुख्यकार्यपालन अधिकारी अमरपुर से उपयंत्री पर की गई कार्रवाई के संबंध में जानाकारी ली गई और इस प्रकरण में उपयंत्री पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। विकास यात्रा में ग्राम पंचायत नांदा माल में पेयजल योजना बंद पाई जाने पर पंचायत सचिव को निलंबित करने और रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए गए थे। इस संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत कराने को कहा गया। मुख्यकार्यपालन अधिकारी अमरुपर ने बताया कि जनपद पंचायत अमरपुर मे दैनिक दर पर कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है। कलेक्टर ने ऑपरेटर की इस लापरवाही पर उसे कार्य से हटाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि ऑपरेटर को नहीं हटाने पर मुख्यकार्यपालन अधिकारी की लापरवाही मानी जायेगी।
विकास यात्रा के निर्माण कार्य हुए प्रारम्भ:-
   मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान भूमिपूजन और हितग्राहियों को वितरित किए गए कार्यों को तत्काल प्रारम्भ किया जाए और भूमिपूजन किए गए कार्यों को समय पर पूरा करें। मुख्यकार्यपालन अधिकारियों ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान भूमिपूजन किए गए कार्यों को प्रारम्भ कर दिया गया है। गर्मी के मौसम में पेयजल संकट होने के कारण कुछ ग्राम पंचायतों में सीसी रोड का कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ है। वहां तत्काल ही सीसी रोड का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान हितग्राहियों को मेढबंधान कपिलधारा कूप निर्माण, बलराम तालाब निर्माण की स्वीकृति पत्र वितरित किए गए थे। लाभांवित हितग्राहियों के कार्यों को तत्काल प्रारम्भ किया जाए। मुख्यकार्यपालन अधिकारियों ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान भूमिपूजन किए गए सुदूर सम्पर्क सडक, सीसी रोड, श्रमिक शेड निर्माण, आंगनबाडी केन्द्र, प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला भवन, ग्राम पंचायत भवन, पुल-पुलियों का निर्माण, इत्यादि कार्यों को प्रारम्भ कर दिया गया है। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि वनग्राम-जैतपुरी में वनाधिकार पट्टों से वंचित हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टा प्रदान किया जाए। उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायतों में नलजल योजनाओं को संचालित करने, घर-घर बिजली पहुंचाने, लंबित मजदूरी का भुगतान करने के संबंध में समीक्षा की और लापरवाही बरतने वालों पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।          
(99 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जुलाईअगस्त 2018सितम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer