समाचार
|| घर से ही करा सकते हैं मोबाइल को आधार से लिंक || अन्तर्राष्ट्रीय बाघ दिवस 29 जुलाई को || हज यात्रियों को विशेष प्रशिक्षण 25 जुलाई तक || समाज कार्य स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रम लेखन की समीक्षा 26 जुलाई को || पशुधन संजीवनी हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर ‘‘1962’’ प्रारंभ || सीपीसीटी में हिंदी टाईपिंग अनिवार्य || स्कूलों की मान्यता के नवीनीकरण के लिए आयुक्त के पास अपील 20 से 26 जुलाई तक होगी || दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम में 21 प्रकार की दिव्यांगताएं शामिल || उर्दू में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा पुरस्कार || सुदामा प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना
अन्य ख़बरें
पहले बिल आता था, बिजली नहीं आती थी अब सरकार चौबीस घंटे बिजली दे रही है – प्रभारी मंत्री श्री सिंह
उज्जैन जिले में 65 करोड़ रूपये के बिजली के बिल माफ
उज्जैन | 11-जुलाई-2018
 
 
    प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश में 60 वर्षों तक एक ही पार्टी की सरकार ने राज किया। पहले की सरकारों में लोगों के पास बिजली का बिल आता था, बिजली नहीं आती थी। वर्तमान सरकार अब चौबीस घंटे बिजली दे रही है। बिजली का उत्पादन जहां पहले 3900 मेगावाट था, वहीं यह बढ़कर 18 हजार मेगावाट हो गया है। सरकार किसानों को भी अब चौबीस घंटे बिजली देने के बारे में सोच रही है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री का अभिनन्दन किया जाना चाहिये, जिन्होंने गरीबों के कल्याण के लिये बड़े निर्णय लिये हैं। प्रदेश में लाखों प्रधानमंत्री आवास निर्मित हो रहे हैं और 5700 करोड़ से अधिक राशि के बिजली के बिल गरीबों को माफ कर दिये गये हैं। प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह ने आज बुधवार को यह बात मुख्यमंत्री संबल योजना अन्तर्गत सरल बिजली बिल योजना एवं मुख्यमंत्री बकाया बिल माफी योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कही।
    इसके पूर्व प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, विधायक डॉ.मोहन यादव, श्री अनिल फिरोजिया, श्री बहादुरसिंह चौहान, मंडी अध्यक्ष श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। स्वागत भाषण अधीक्षण यंत्री श्री संजय जैन ने दिया। श्री जैन ने बताया कि मप्र शासन द्वारा लागू की गई सरल बिजली बिल योजना के अन्तर्गत न्यूनतम 4 बल्ब, 2 पंखे, 1 कूलर एवं 1 टीवी चलाने पर पंजीकृत श्रमिक को 200 रूपये प्रतिमाह का बिल दिया जायेगा। इसी तरह बकाया बिलों की माफी योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों को 30 जून तक का ''''जीरो बकाया'''' का बिल दिया जायेगा।
    कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए महापौर श्रीमती मीना जोनवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री एक सच्चे जनसेवक हैं और हमेशा संवेदनशीलता का परिचय देते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री संबल योजना बहुत अच्छी है, इसका क्रियान्वयन ठीक से होना चाहिये। महापौर ने कहा कि हमें यह देखना होगा कि कोई भी गरीब व्यक्ति इस योजना के लाभ से वंचित न रह जाये।
    विधायक डॉ.मोहन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा लगातार जनहितैषी काम किये जा रहे हैं और उन्हें निरन्तर जनता का आशीर्वाद भी मिल रहा है। प्रदेशभर में मुख्यमंत्री संबल योजना से लाखों पंजीकृत श्रमिकों को लाभान्वित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल योजना एवं मुख्यमंत्री बकाया बिल माफी योजना एक क्रान्तिकारी कदम है। इससे गरीबों के जीवन में निश्चित रूप से प्रकाश फैलेगा। विधायक श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पं.दीनदयाल उपाध्याय के बताये मार्ग पर चलते हुए अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है। श्री फिरोजिया ने कहा कि शासन द्वारा ढाई एकड़ से कम जमीन वाले किसानों को भी इसमें शामिल करके बहुत बड़े वर्ग को लाभान्वित करने का बीड़ा उठाया गया है। हमारा यह प्रयास होना चाहिये कि इस योजना के लाभ से एक भी मजदूर वंचित न रहे। श्री फिरोजिया ने कहा कि जो लोग इस योजना का लाभ ले रहे हैं और वे अपने आसपास के दूसरे लोगों को भी योजना की जानकारी दें, जिससे वे भी लाभान्वित हो सकें। विधायक श्री बहादुरसिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर में 5700 करोड़ रूपये के बिजली के बिल माफ किये हैं। उन्होंने कहा कि महिदपुर तहसील में 87 हजार उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिला है।
बिल माफी के प्रमाण-पत्र वितरित
    कार्यक्रम में प्रतीकात्मक रूप से प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, विधायक श्री अनिल फिरोजिया, श्री बहादुरसिंह चौहान एवं मंडी अध्यक्ष श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला ने मुख्यमंत्री बिजली बिल माफी योजना के तहत 6 हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र दिये। प्रभारी मंत्री द्वारा पुराने शहर में रहने वाले अल्लाबेली को 3 लाख 89 हजार 351 रूपये, महानन्दा नगर के जीवन धाकड़ को 2 लाख 51 हजार 282 रूपये, दानीगेट के विशाल राठौर को 1 लाख 96 हजार 768 रूपये, पुराने शहर में रहने वाले कमलकिशोर गिरी को 2 लाख 20 हजार 902 रूपये, नीलोफर को 3 लाख 31 हजार रूपये, कैलाश सिंह को 1 लाख 74 हजार 335 रूपये के बिल माफी का प्रमाण-पत्र भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.संदीप नाडकर्णी ने किया एवं आभार कार्यपालन यंत्री श्री केतन रायपुरिया ने प्रकट किया।
मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा
    चिमनगंज मंडी प्रांगण में आयोजित किये गये सरल बिजली योजना एवं मुख्यमंत्री बकाया बिल माफी योजना के कार्यक्रम में जावरा में आयोजित किये गये मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस प्रसारण को कार्यक्रम में मौजूद हितग्राहियों द्वारा देखा गया। मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि एक सपना जो हमने देखा था, वह आज पूरा हो रहा है। यह कार्यक्रम गरीब की जिन्दगी बदलने वाला कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि हमको गरीब की जिन्दगी बनाना है। गरीब की आंखों में चमक और होंठों पर मुस्कुराहट लाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को बिना जमीन के नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के खजानों पर पहला हक गरीबों का है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि बेटियों को देवियों का स्वरूप माना गया है। मां, बहन व बेटियों का सम्मान मध्य प्रदेश की धरती पर कम नहीं होने दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जायेगा, उन्हें फांसी के फन्दे पर लटकाया जायेगा। जावरा के कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने भी शिरकत की।
 
(10 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जूनजुलाई 2018अगस्त
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2526272829301
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
303112345

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer