समाचार
|| आकांक्षा योजना का आवेदन विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध || विश्व सामाजिक न्याय दिवस सहित अध्यात्म विभाग फरवरी से दिसम्बर तक हर महिना एक दिवस मनायेगा || बिगड़े वनों, पड़त भूमि एवं खेतों में बांस उत्पादन की कार्य-योजना बनाएं || उज्ज्वला गैस ने दिलाई धुएं से मुक्ति (सफलता की कहानी) || आपकी सरकार आपके द्वार दिव्यांगो के लिए बनी सहारा (खुशियों की दास्तान) || क्षेत्रीय विधायक श्री भूरिया तथा कलेक्टर श्री सिपाहा द्वारा ग्राम भीम फलिया का आकस्मिक भ्रमण || क्षेत्र की समस्याओ के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास किये जावेगे- श्री भूरिया || 25 तक कर लें स्वरोजगार योजना के शत-प्रतिशत प्रकरणों में ऋण का वितरण || न्यायालयों में शासकीय भूमि व संपत्तियों के लम्बित प्रकरणों में तथ्य एवं जानकारियां तत्परता से प्रस्तुत करें || दुर्घटना रहित सुगम यातायात के लिए महासंकल्प कार्यक्रम में हजारों लोगों ने ली यातायात नियमों का पालन करने की शपथ
अन्य ख़बरें
किसानों और ग्राम वासियों को निर्बाध रूप से बिजली उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य
सरकार द्वारा 18 लाख किसानो के बिजली के बिल आधे किए गए - मंत्री श्री सिंह, ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने नागदा के ग्राम भेंसोला में 132 केवी उपकेंद्र का लोकार्पण किया
उज्जैन | 18-जनवरी-2020
 
   
   शनिवार को मध्यप्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने नागदा खाचरोद के गांव भेंसोला में मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड द्वारा नवनिर्मित 132/ 33 केवी उपकेंद्र का लोकार्पण किया।इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि आने वाले समय में किसानों और ग्राम वासियों को निर्बाध रूप से बिजली उपलब्ध करवाएं।
   किसानों को कृषि कार्य के लिए भी 8 घंटे निर्बाध रूप से बिजली उपलब्ध करवाएं तथा कम वोल्टेज की समस्या को भी दूर किया जाए। मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले 1 वर्ष में जो कहा वह करके दिखाया है। वर्तमान में प्रदेश के लगभग 18 लाख किसानों के बिजली के बिल माफ किए गए हैं। एक करोड़ 17 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 97 लाख उपभोक्ताओं को इंदिरा ज्योति योजना के तहत लाभान्वित किया गया है।
    मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित की सरकार है। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की सरकार द्वारा अब तक 21 लाख किसानों का कर्जा माफ किया जा चुका है। कर्ज माफी का दूसरा दौर शीघ्र ही प्रारंभ हो जाएगा।मार्च माह तक समस्त किसान जिनका ₹2 लाख रुपये तक का ऋण है वह भी माफ करने का प्रयास किया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 1 वर्ष में हमने वचन पत्र में जो वादे किए थे,  उनमें से 80 प्रतिशत वादे पूरे कर लिए हैं। उज्जैन जिले में लगभग 24  गौशालाएं मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मंशा के अनुसार बनकर तैयार हो गई हैं।
     बड़े कस्बों में में एक-एक करोड़ रुपये की लागत से गौशालाओं का निर्माण किया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने मंच से जनता को आश्वस्त किया कि नागदा खाचरोद क्षेत्र में विकास के कार्य निरंतर किए जाएंगे। नागदा में 132 केवी का उप केंद्र खोला जाएगा। नागदा खाचरोद फिल्टर प्लांट में निर्बाध रूप से बिजली प्रदाय की जाएगी ताकि लोगों को पेयजल की समस्या ना हो। नागदा खाचरोद क्षेत्र की समस्त मांगों को पूरा किया जाएगा।
      लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता नागदा खाचरोद के विधायक श्री दिलीप सिंह गुर्जर ने की। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि वे नागदा खाचरोद के ग्राम भेंसोला में 132 केवी उपकेंद्र के प्रारंभ किए जाने पर नागदा की जनता की ओर से मंत्री श्री सिंह का आभार व्यक्त करते हैं। निश्चित रूप से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा नागदा के ग्राम भेंसोला के निवासियों को बहुत बड़ी सौगात दी गई है।
      क्षेत्र की अन्य समस्याओं का निराकरण भी शीघ्र अति शीघ्र किया जाएगा। सरकार द्वारा समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध रूप से बिजली उपलब्ध कराने की कार्य योजना बनाई जा रही है। भैंसोला से मडावदा तक 19 किलोमीटर की सड़क निर्माण की स्वीकृति भी प्रदाय कर दी गई है। जल्द ही रोड मनाई जाएगी। किसानों की महती आवश्यकता को भी शीघ्र अति शीघ्र पूरा किया जाएगा। उप केंद्र प्रारंभ हो जाने से किसानों को खेती करने में अब विद्युत कटौती बाधा नहीं बनेगी। कम वोल्टेज की समस्या भी इससे खत्म हो जाएगी।
      मंत्री श्री सिंह और अन्य गणमान्य नागरिकों द्वारा उप केंद्र के लोकार्पण के पूर्व पूजन अर्चन किया गया। मंत्री श्री सिंह का स्थानीय जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों द्वारा मंच पर साफा बांधकर और पुष्पमाला भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में विधायक श्री रामलाल मालवीय, श्री महेश परमार, श्री मुरली मोरवाल, श्री मनोज जी चावला, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री करण कुमारिया, श्री बाबूलाल जी गुर्जर, श्री अनोखी लाल जी सोलंकी, एमपीबी के मुख्य अभियंता श्री पुनीत दुबे, अधीक्षण यंत्री श्री आशीष आचार्य, नागदा की कार्यपालन अभियंता श्रीमती नेहा शुक्ला, घिनोदा विद्युत वितरण केंद्र के श्री प्रकाश चंद्र राठौर, श्री दिनेश शर्मा, ए.ई श्री संजीत कुमार, श्री अरविंद शर्मा,श्री वीके राय, श्री जोशी, श्री एनके तिवारी, श्री विवेक यादव एवं अन्य गणमान्य नागरिक तथा विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
     उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा 132/33 केवी उपकेंद्र भैंसोला तहसील खाचरोद का निर्माण किया 28.42 करोड रुपए की लागत से किया गया है। नवनिर्मित उप केंद्र भैंसोला के उपभोक्ताओं के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगा। इस उपकेंद्र से क्षेत्र को उच्च गुणवत्ता का विद्युत प्रदाय किया जाएगा। इस उपकेंद्र से आसपास के 44 गांवों को अविरल विद्युत प्रदाय किया जाएगा।इसके निर्माण से 8135 स्थाई कृषि पंपों को विद्युत प्रदाय होगा। इसी प्रकार घरेलू क्षेत्र के 8690 तथा व्यवसायिक एवं औद्योगिक क्षेत्र के 512 उपभोक्ताओं को भी उच्च गुणवत्ता का विद्युत सप्लाई किया जाएगा। इस कार्य से खाचरोद घिनोदा क्षेत्र के कुल 17337 विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत प्रदाय का लाभ मिलेगा।
  कार्यक्रम का संचालन श्री एसएन जयसवाल द्वारा किया गया तथा आभार प्रदर्शन श्री वीके राय द्वारा किया गया।
(32 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जनवरीफरवरी 2020मार्च
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
2425262728291
2345678

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer