समाचार
|| गत चौबीस घंटे में जिले में कुल 12 मि.मी. वर्षा हुई || 7 नये कन्टेन्मेंट क्षेत्र घोषित किये गये || सहयोग से सुरक्षा अभियान के लिए कलेक्टर के द्वारा सुशासन भवन में शपथ दिलायी गयी || ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी || 9 कन्टेन्मेंट क्षेत्रों को डिनोटिफाई किया गया || कोरोना संक्रमण की कुल 8 रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई || अधिकारी कर्मचारियों ने संकल्प पत्र पर किए हस्ताक्षर || कलेक्टर श्री द्विवेदी ने जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया || सुशासन भवन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान के संदेश का लाइव प्रसारण देखा एवं सुना गया || स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर श्री द्विवेदी ने किया ध्वजारोहण
अन्य ख़बरें
सभी चेकपोस्टो में लगाये जायेगे सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जाने का कलेक्टर ने दिया निर्देश
जिले की कानून व्यवस्था चुस्त बनाने के उद्देश्य से राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक आयोजित
सिंगरौली | 08-जुलाई-2020
      जिले के आम नागरिको के बीच  अमन चैन कायम रहे। छोटे छोटे विवादो के त्वारित निराकरण करने के साथ ही अपराधिक गतिविधियो को रोकने हेतु राजस्व के अधिकारियो एवं पुलिस विभाग के अधिकारियो के साथ संयुक्त बैठक कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री बिरेन्द्र कुमार सिंह, वन मण्डल अधिकारी वियज सिंह की उपस्थिति मे विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित हुई।
    बैठक के दौरान कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि जिले मे अपराधिक गतिविधियो को रोकने के लिए कड़े रूख अपनाने होगे। कानून व्यवस्था के लिए एक साथ एक राय बनाकर कार्य करना होगा । उन्होने कहा कि संयुक्त रूप से भ्रमण करने से वास्तविक स्थितियो का आकलन होता है तथा  आने वाली समस्याओ का त्वारित निराकरण करने मे भी सहूलियत होती। राजस्व तथा पुलिस विभाग जब कधे से कंधा मिलाकर काम करेगे तभी जिले की कानून व्यवस्था चुस्त दुरस्त रहेगी। उन्होने कहा कि दोनो विभाग एक दूसरे के पूरक बनकर समस्याओ का निाराकरण करे। उपखण्ड अधिकारी , एसडीओपी थाना प्रभारी क्षेत्रो का समय समय पर संयुक्त रूप से भ्रमण करते रहे। उन्होने कहा कि आगे आने वालो दिनो मे महत्वपूर्ण त्योहारो का भी आगमन होने वाला है उन पर अभी से हम सब को ध्यान देना होगा।
    बैठक मे कलेक्टर ने निर्देश दिये कि एसे व्यक्ति जो अपराधिक प्रवित्त के है आम जन मानस के बीच भय का मौहल उत्पन्न करते है उनके विरूद्ध प्रतिबंधत्मक कार्यवाही करने के साथ ही धारा 107/116 एवं जिला बदर की कार्यवाही के अनुसंसा किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि एसे व्यक्ति जो आम लोगो को गुमराह कर झूठा लालच देकर पैसा दोगुना करने के एवज मे उनसे पैसे लेते है उनके विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाये।कलेक्टर ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाने के लिए वाहनो के गति सीमा मे नियंत्रण लगाया जाना जरूरी है। उन्होने निर्देश दिया कि  निर्धारित गति सीमा से अधिक रफ्तार से वाहन चालने वाले चालको के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किया जाये उन्होने  अवैध रेत परिवहन करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्देष दिया।
   जिले के चेकपोस्टो पर लगाये जायेगे सीसीटीव्ही कैमरेः-कलेक्टर ने कहा कि जिले मे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से अब तक जो प्रयास किये गये है वहा काबिले तारीफ है।इसका परिणाम है कि हम अब तक संक्रमण को रोकने मे हम सफल हुये है। उन्होने कहा कि अभी हम सब को मिलकर पूर्व के भाति ही कार्य करना है। उन्होने सभी  प्रत्येक चेकपोस्टो पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जाने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो पर कड़ी निगरानी रखी जाये। चेकपोस्टो से ही बाहर से आने व्यक्तियो का विधिवत स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए उन्हे  कोविड सेटरो मे भेजा जाये।
    कलेक्टर ने निर्देश दिया कि कोरोना  टेस्ट निगेटिव आने पर ही बाहर से आने वाले व्यक्तियो को 14 दिनो तक घरो मे होम क्वारेटाईन किया जाये। उन्होने ने निर्देश दिया कि एसडीएम एसडीओपी तथा थाना प्रभारी चेकपेस्टो का निरंतर भ्रमण करते रहे, कोविड सेटरो मे पेयजल, निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन व्यवस्था उपलंब्ध कराये यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो यह पता लगाये की वह व्यक्ति किस वाहन से जिले मे आया है वाहन का चालक कौन है और उस व्यक्ति के द्वारा किन किन लोगो संम्पर्क किया गया है। कलेक्टर ने क्वारेटाईन नियमो का पालन नही करने वालो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिये।
  बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि आपस मे समन्वय बनाने से बड़ी से बड़ी समस्याओ का निदान किया जा सकता है। राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी दिन मे कम से कम  एक बार बात जरूर करे अपने अपने क्षेत्रो की वास्तु स्थितियो कानून व्यवस्था की जानकारी आपस मे सझा करे। उन्होने कहा मेरे द्वारा इस बात का निरीक्षण सभी थानो मे किया जायेगा कि किन किन थानो मे कानून व्यवस्था समुचित पालन किया जा रहा हैं उनमे कितनी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है।
    उन्होने कहा कि गावो मे रहने वाले छोटे कर्मचारियो का भी मोबाईल सभी थाना प्रभारी रखे। संचार व्यवस्था बनाये रखने से तत्कालीन जानकारिया मिलती रहती है। उन्होने निर्देष दिया सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्रो मे स्थापित चेकपोस्टो का निरीक्षण कर यह देखे के कि चेकपोस्ट मे तैनात कर्मचारियो द्वारा कार्य मे लापरवाही तो बरती नही जा रही है। उन्होने निर्देश दिया कि सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रो मे अपराधिक गतिविधियो मे लिप्त व्यक्तियो के साथ साथ भ्रूण हत्या करने वालो एवं रेत का अवैध परिवहन करने वाले  माफियाओ के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करे।बैठक के दौरान अपर कलेक्टर बी.के पाण्डेय,एसडीएम ऋषि पवार, बिकास सिंह, नीलेश शर्मा, एसपी मिश्रा, सीएसपी देवेश पाठक, थाना प्रभारी अरूण पाण्डेय, राघवेन्द द्विवेदी,यूपी सिंह, मनीश त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।
 
(38 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
जुलाईअगस्त 2020सितम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer