समाचार
|| कोरोना की वैक्‍सीन इस युग का एक महान जीवन दान है- श्री अग्रवाल (खुशियों की दास्‍तां) || आपदा मित्र योजनांतर्गत रिफ्रेशर प्रशिक्षण संपन्न || 8 मार्च और 5 जून को भी होंगी विशेष ग्राम सभा || मुख्यमंत्री श्री चौहान के स्वेच्छानुदान मद से जिले के 7 लोगों को उपचार के लिए 2 लाख 55 हजार रूपए की सहायता राशि स्वीकृत || नगर पालिका टीकमगढ़ में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम संचालित करने हेतु आवेदन आमंत्रित || "आपके द्वार आयुष्मान" अभियान के तहत निकाली गई बाइक  रैली || प्रातः 9 बजे से सभी 10 स्थानों पर लगाए जा रहे हैं कोरोना के टीके || अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुनर हाट का आयोजन 9 मार्च को || आयुष्मान भारत निरामयम बाईक रैली का आयोजन सम्पन्न || अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के तहत जिले में 8 से 10 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
अन्य ख़बरें
कोरोना वैक्सीन के संबंध में धर्मगुरूओं एवं गणमान्य नागरिकों ने की अपील
घबराये नही, वैकसीन आ गई हैं, क्रमानुसार लगवाये, अफवाहों से बचे
दमोह | 15-जनवरी-2021
 
             जिलें में आज 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरूआत होने जा रही हैं। बड़े प्रयासो का परिणाम हैं, टीका देश में बना, यह एक बड़ी उपलब्धि हैं। जिले के जन-प्रतिनिधियों गणमान्य नागरिकों ने इस सबंध में आमजनों से आव्हान किया हैं कि टीके क्रम से लगेंगे, सभी सहयोग करें। सभी ने कहा मन में भ्रांति न रखें, ट्रायल के बाद ही बना हैं और इसकी शुरूआत हेल्थ वर्कर से हो रही हैं।
   सांसद प्रतिनिधि डाँ आलोक गोस्वामी ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुये कहा समस्त जनप्रतिनिधि, धर्मगुरूओं एवं आमजन मानस को वीडियो कान्फ्रिसिंग के माध्यम से उन्होंने अपनी बात रखी, जिसमें कोविड वैक्सीन के बारे में बताया गया कि 16 जनवरी से वैक्सीन तीन चरणों में लगाई जायेगी प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई जायेगी जिससे यह भ्रम दूर होगा कि वैक्सीन में कोई भ्रम नही हैं इसे आगे आकर के अपनाना हैं, समस्त भ्रम भ्रांतिया फैली है उन्हें दूर करना हैं। उन्होंने कहा जब सीएमएचओ, सिविल सर्जन और स्वास्थ्य कर्मियों को जब टीके लगेंगे तो समाज के बीच यह संदेश जरूर जायेगा कि यह टीका विशुद्ध रूप से हमे सुरक्षित करेगा। डाँ गोस्वामी ने सभी समाज के लोगो से आग्रह किया हैं कि वैक्सीन के क्रम बनाये गये है उस क्रम में आप वैक्सीन जरूर लगवायें।
   उस्ताद अनवर ने कहा आज बहुत खुशी और फक्र की बात हैं कि हमारे देश ने कोविड खतरनाक बिमारी से बचने के लिए वैक्सीन ईजाद की हैं। उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री ने वैक्सीन की सौगात देशवासियों को दी हैं, इसका भरपूर फायदा लेने के लिए लोगो को थोड़ा सब्र से काम लेना चाहिए। उन्होंने कहा समझदारी यही है कि हम जैसे दूसरी बीमारियों के टीका लगा कर उन बीमारियों से महफूज हैं इस बीमारी से हम निजात पा जायेगें, कोविड बिमारी से डरने की कोई जरूरत नही हैं। उन्होंने कहा मेरी अपील है शहरवासी एवं देशवासी इससे डरे ना, बढ-चढ़कर हिस्सा लेकर वैक्सीन लगवायें, जिससे इस बीमारी से इंसानियत को बचाया जा सके।
   नगर पालिका अध्यक्ष मालती आसाटी ने कहा मकरसंक्राति के पावन पर्व पर कोरोना वैक्सीन हमारे जिले में पहुँच रही हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करते हैं हम सबका जीवन स्वस्थ रहे इसके लिए वैक्सीन आ गई हैं वैक्सीन सभी लगवाये किसी भी प्रकार की भ्रांतिया मन में ना लायें और सभी लोग स्वस्थ्य रहे।
   जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल ने कहा बड़ी ही प्रसानता का विषय हैं साथ ही हर्ष का दिन है, कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पहल की हैं। इसके लिए हम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आभारी हैं।
   कृश्चियन समाज के पॉस्टर प्रवीन पॉल ने कहा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद जिन्होंने बहुत प्रयास किये जिसके फलस्वरूप 10 माह में वैक्सीन तैयार हो गई साथ ही मध्यप्रदेश से लेकर सारे देश में वैक्सीन पहुँच गई हैं। उन्होंने कहा कलेक्टर एवं सीएमएचओ के प्रयासो से कोरोना की वैक्सीन दमोह में आ चुकी हैं, यह वैक्सीन 16 जनवरी से लगना प्रारंभ होगी इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं, यह बहुत बडी बिमारी थी जिसमें लोगो का बचना मुश्किल था, परन्तु मेडिकल क्षेत्र के मार्गदर्शक जिन्होंने इस वैक्सीन को बनाया हैं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुये कहा इस वैक्सीन को सभी को लगवाना हैं, जिससे यह महामारी दूर हो जायेगी।
   कैप्टन बाधवा ने कहा बडी खुशी की बात हैं कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा बताया गया कि 16 जनवरी से सभी जिलों मे वैक्सीन लगाई जायेगी, व्हीसी के माध्यम से सभी को काफी जानकारी दी हैं, कोरोना से बचना है तो वैक्सीन लगवानी पडेगी,  हमने पूर्व की बीमारियों को वैक्सीन के द्वारा ही अपने आपको सुरक्षित किया  हैं। उन्होंने अपील करते हुये सभी से कहा है कि वैक्सीन अवश्य लगवाये, भ्रम को छोड दे, वैक्सीन से किसी भी प्रकार की कोई भी हानि नही हैं,  जिससे हम अपने भविष्य में आगे बढ सकेगें, कोरोना को भगाना हैं तो वैक्सीन जरूरी हैं, वैक्सीन को लेकर सभी भ्रांतिया गलत हैं।
   दिगम्बर जैन पंचायत दमोह उपाध्याक्ष देवेन्द्र सेठ ने कहा मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीन के बारे में विस्तृत जानकारी दी हैं, निश्चित रूप से यह सराहनीय कार्य भारत सरकार और प्रदेश सरकार ने किया हैं, इसके निश्चित रूप से अच्छे परिणाम आयेंगें। उन्होने कहा वैक्सीन से हमारा देश-प्रदेश और जिला कोरोना से निजात पा सकेगा, हमें किसी भी भ्रम में नही आना हैं और लोगो को यह समझाना हैं, इस वेक्सीन से सभी को निजात मिलेगी, हमारा देश कोरोना से सर्वप्रथम मुक्त होगा, कोरोना वैक्सीन से डरने की जरूरत नही है यह हमारे हित के लिए ही बनाया गया हैं।
   पंडित ज्वाला प्रसाद तिवारी ने सभी समाज के लोग एवं श्रद्धालुओ से निवेदन किया है यह वैक्सीन इतनी जल्दी तैयार हुई हैं, इस भूमि पर देवताओं की अन्नय कृपा हैं, ऐसी आरोग्य चीज का निर्माण भगवान के शिष्यों ने किया।
   चौधरी रूपचंद जैन ने कहा देश के प्रधानमंत्री के आवाहृन पर देश के वैज्ञानिकों ने 10 माह में वैक्सीन बनाई हैं उसके लिए सभी का धन्यवाद। समाज के लोग भ्रम को दूर करें और वैक्सीन लगवायें।
   बडी देवी मंदिर पुजारी आशीष कटारे ने कहा दमोह वासियो से आग्रह है कि वैक्सीनेशन प्रारंभ होने जा रहा हैं। उन्होंने कहा क्रम से अपना रजिष्ट्रेशन करके वैक्सीन लगवायें, वैक्सीन के 2 डोज है पहला लगने के बाद दूसरा 28 दिन बाद लगेगा। उन्होंने कहा वैक्सीन लगने के बाद आपको आधा घण्टा वहां पर बैठाया जायेगा, इससे घबराने की जरूरत नही है, सभी भ्रम को दूर करें और वैक्सीन लगवाये।
   मौलाना तहसीन रजा साहब ने कहा जिस तरह मुख्यमंत्री ने तमाम चीजें बडे तफशील के साथ बताई उसी के तालुक से सभी ने कोविड-19 मे मेहनते ओर कोशिशें की हैं, वह सब मुबारक बाद हैं, वैक्सीन तैयार हो चुकी है ओर हम सबको मिलकर लोगो के दिलों से बहम को दूर करना है जिससे ज्यादा से ज्यादा लेाग इतमिनान के साथ वैक्सीन लगवायें, लोग गलत फइमियों को शिकार हो जाते है ओर हमारा जो मकसद होता है उसमें हम नाकामयाब हो जाते हैं। उन्होंने सभी से अपील और गुजारिश करते हुये कहा बडी मेहनत के साथ इसे तैयार किया गया है इसके नताईज भी अच्छे निकलेंगे, जिस तरह दूसरे टीके के वैक्सीन तैयार किये गये है उसी तरह कोरेाना का वैक्सीन भी तैयार किया गया हैं। हमसबको मिलकर लोगो के दिलों से बहम को निकलना हैं और कोरोना ने जिन्होंने भी मेहनत की है उसका फल सभी को मिलेगा।
   अनुपम सोनी से कहा देश के प्रधानमंत्री के आवाहृन पर 10 माह के अंदर वैज्ञानिकों ने वैकसीन का अविष्कार किया, देश की यह प्रथम एडल्ट वैक्सीन है, बचपन मे जब हमें वैक्सीन लगती थी तो हमें डर नही रहता था क्योकि डॉक्टर बता देते थे कि आधा घण्टे या 2 दिन तक वैक्सीन का असर रहेगा और उसके बाद ठीक हो जायेगें, उसी तरह कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद भी यही होगा सभी शहर वासियों से आग्रह है कि वैक्सीन भय मुक्त होकर लगवाये।
   मोंटी रैकवार ने कहा कोरोना की वैक्सीन दमोह जिले में प्रारंभ हो चुकी है आप सभी डरे नही बल्कि आगे आकर कोरोना की वैक्सीन लगवायें, कोरोना को हम सब मात देगें, जीतेगा दमोह हारेगा कोरोना।
(47 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
फरवरीमार्च 2021अप्रैल
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
22232425262728
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930311234

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer